बीजेपी पर बरसे शिवसेना प्रमुख उद्दव ठाकरे, कहा...

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/01/13 06:39

मुंबई। 'अच्छे दिन आने वाले हैं' बीजेपी का जुमला अभी भी लोगों की जुबान से उतरा नहीं, उससे पहले लगता है बीजेपी के बुरे दिन शुरु हो गए। पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में हुई करारी हार और उसके बाद एक के बाद एक सहयोगी दलों का पार्टी पर ही हमला करना...तो इसी बात का संकेत देता है कि लोकसभा चुनावों से पहले बीजेपी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही, जहां एक ओर विपक्ष भाजपा के खिलाफ एकजुट हो गया है वहीं दूसरी और बीजेपी की लंबे समय से सहयोगी पार्टी शिवसेना प्रमुख उद्दव ठाकरे ने अमित शाह के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अभी शिवसेना को हराने वाला पैदा नहीं हुआ है। ठाकरे ने कहा, ‘हमें बताइए कि कांग्रेस किस प्रकार मंदिर निर्माण में बाधा डाल रही है। कांग्रेस को अपनी करनी का फल 2014 में मिल गया। 

उद्धव ठाकरे ने कहा कि बीजेपी से उलट, शिवसेना ने चुनावों के पहले राम मंदिर का मुद्दा उठाया है ताकि उनका पर्दाफाश किया जा सके, जो हमेशा इसका उपयोग चुनावी मुद्दे के लिए करते हैं। गौरतलब है कि शनिवार को ही पीएम नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर को लेकर कहा था कि वह इसमें अड़ंगे लगाने में जुटी है। उन्होंने सवाल किया कि जब नीतीश कुमार की जेडीयू और रामविलास पासवान की एलजेपी जैसी बीजेपी की सहयोगी पार्टियां विरोध कर रही हैं तो वह मंदिर का निर्माण कैसे करेगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी को इस पर स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। 

दरअसल, शाह के बयान की आलोचना करते हुए ठाकरे ने कहा 'मैंने किसी से ‘पटक देंगे’ जैसे शब्द सुने हैं। शिवसेना को हराने वाला अभी पैदा नहीं हुआ।’ शिवसेना केंद्र और महाराष्ट्र सरकार में बीजेपी के साथ है। ठाकरे यहां वर्ली इलाके में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। 2014 के लोकसभा चुनाव के पहले मोदी लहर पर निशाना साधते हुए ठाकरे ने कहा, ‘शिवसेना ने अपनी यात्रा में कई लहरें देखी हैं।’

उल्लेखनीय है कि अमित शाह ने कुछ दिनों पहले ही महाराष्ट्र के लातूर में कहा था कि अगर गठबंधन हुआ तो पार्टी अपने सहयोगियों की जीत सुनिश्चित करेगी, लेकिन यदि ऐसा नहीं हुआ तो पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में अपने पूर्व सहयोगियों को हराएगी। अमित शाह के संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी मंच पर मौजूद थे। 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in