close ads


Sorry Siraj and Indian Team, नस्लवाद स्वीकार्य नहीं: David warner

Sorry Siraj and Indian Team, नस्लवाद स्वीकार्य नहीं:  David warner

सिडनीः आस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने भारतीय खिलाड़ियों खासकर मोहम्मद सिराज पर तीसरे टेस्ट के दौरान की गई नस्लवादी टिप्पणियों की निंदा करते हुए कहा है कि दर्शकों का ऐसा बर्ताव स्वीकार्य नहीं है. पहली बार आस्ट्रेलिया दौरे पर गए सिराज के अलावा जसप्रीत बुमराह को भी लगातार दो दिन दर्शकों की नस्लीय टिप्पणियों का शिकार होना पड़ा था.

इंस्टाग्राम पर मांगी माफी

इतना ही नहीं चौथे दिन तो कुछ देर खेल रोकना ही पड़ा था, जब भारतीय टीम ने अंपायरों से शिकायत की थी. इसके बाद छह दर्शकों को मैदान से निकाल दिया गया था और क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने माफी मांगी थी. वॉर्नर ने इंस्टाग्राम पर लिखा है कि मैं मोहम्मद सिराज और भारतीय टीम से माफी मांगना चाहता हूं. 

दुर्व्यवहार स्वीकार्य नहीं

डेविड ने कहा है कि नस्लवाद या दुर्व्यवहार कहीं भी और कभी भी स्वीकार्य नहीं है. उम्मीद है कि दर्शक आगे से बेहतर बर्ताव करेंगे. मैच के बारे में वॉर्नर ने कहा है कि चोट के कारण पहले दो मैचों में बाहर रहने के बाद वापसी करके अच्छा लगा है. उन्होनें इस कमबैक को काफी हद तक अच्छा बताया है. हालांकि ये वैसा नहीं था जो वो चाहते थे. 

उन्होंने कहा है कि वापसी करना बहुत अच्छा था. मैच का नतीजा अलबत्ता वैसा नहीं रहा, जैसा हम चाहते थे लेकिन यही टेस्ट क्रिकेट है.  पांच दिन हमने अच्छी क्रिकेट खेली थी, लेकिन भारत को बधाई जिसने शानदार वापसी की. यही वजह है कि क्रिकेट से हमें इतना प्यार है, यह आसान खेल नहीं है.अब ब्रिसबेन में निर्णायक मैच पर नजर और वहां खेलने का अलग ही मजा है. (सोर्स-भाषा)

और पढ़ें