close ads


ISRO के शीर्ष वैज्ञानिक ने किया बड़ा दावा, कहा- मुझे 3 साल पहले डोसे की चटनी के साथ मिलाकर जहर दिया गया

ISRO के शीर्ष वैज्ञानिक ने किया बड़ा दावा, कहा- मुझे 3 साल पहले डोसे की चटनी के साथ मिलाकर जहर दिया गया

बेंगलुरुः भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के एक शीर्ष वैज्ञानिक तपन मिश्रा ने हाल ही में एक हैरतअंगेज दावा किया है, जिससे हर कोई अवाक् रह गया है. असल में वैज्ञानिक का दावा है कि उन्हें तीन साल से अधिक समय पहले जहर दिया गया था. आपको बता दें कि मिश्रा फिलहाल इसरो में वरिष्ठ सलाहकार के तौर पर काम कर रहे हैं और इस महीने के अंत में सेवानिवृत होने वाले हैं.

तपन मिश्रा ने आरोप लगाया है कि उन्हें 23 मई, 2017 को इसरो मुख्यालय में पदोन्नति साक्षात्कार के दौरान घातक आर्सेनिक ट्राइऑक्साइड जहर दिया गया था. उन्होंने कहा है कि दोपहर के भोजन के बाद स्नैक्स में संभवत: डोसे की चटनी के साथ मिलाकर जहर दिया गया था. हालांकि मिश्रा ने खुलासा नहीं किया है कि ये किसका कृत्य था और किसी ने ऐसा क्यों किया था. 

गौरतलब है कि मिश्रा फिलहाल इसरो में वरिष्ठ सलाहकार के तौर पर काम कर रहे हैं और इस महीने के अंत में सेवानिवृत होने वाले हैं. उन्होंने फेसबुक पर लॉंग केप्ट सीक्रेट नामक से एक पोस्ट में ये दावा किया है कि जुलाई, 2017 में गृह मामलों के सुरक्षाकर्मियों ने उनसे मुलाकात कर आर्सेनिक जहर दिए जाने के प्रति उन्हें सावधान किया था. (सोर्स-भाषा)

और पढ़ें