Live News »

SCO सम्मेलन: पीएम मोदी ने जिनपिंग और पुतिन से की मुलाकात, इमरान से न नजरें मिलीं न हाथ

SCO सम्मेलन: पीएम मोदी ने जिनपिंग और पुतिन से की मुलाकात, इमरान से न नजरें मिलीं न हाथ

बिश्केक: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में चल रहे दो दिवसीय शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के वार्षिक शिखर सम्मेलन में हिस्सा ले रहे हैं. शिखर सम्मेलन के दूसरे दिन आज मुख्य बैठक है. पीएम मोदी आज सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे. शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी के अलावा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी हिस्सा ले रहे हैं. हालांकि इमरान खान और पीएम मोदी के बीच किसी तरह की कोई मुलाकात नहीं हुई. वहीं डिनर के दौरान दोनों नेताओं ने लगभग एक ही वक्त एंट्री की लेकिन फिर भी पीएम मोदी और इमरान खान ने न तो हाथ मिलाया और नही नजरें मिलाईं. 

एससीओ सम्मेलन से इतर पीएम मोदी और इमराम खान के बीच कोई बातचीत नहीं होगी
पाकिस्तानी सूत्रों से आई खबर की माने तो एससीओ सम्मेलन से इतर पीएम मोदी और इमराम खान के बीच कोई बातचीत नहीं होगी. इस दौरान पीएम मोदी ने वहां मौजूद सभई देशों के राष्ट्राध्यक्षों से मुलाकात की, लेकिन इमरान खान से दूरी बनाए रखीं. पीएम मोदी इमरान से आगे-आगे चलते रहे लेकिन फिर भी दोनों के बीच नजरें तक नहीं मिली. इस दौरान इमरान खान पीएम मोदी से कुछ दूरी पर ही बैठे थे. फिर भी दोनों के बीच कोई बातचीत नहीं हुई. 

रिश्तों में पुलवामा आतंकी हमले और बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद कड़वाहट बढ़ी
भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में पुलवामा आतंकी हमले और बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद कड़वाहट बढ़ गई हैं. इस बीच पाकिस्तान लगातार वार्ता की पहल कर रहा है लेकिन भारत जब तक आंतकवाद पर लगाम नहीं लगता तब तक कोई वार्ता नहीं करना चाहता. 

पीएम मोदी ने शी जिनपिंग और रूस से राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से की मुलाकात 
वहीं पीएम मोदी ने एससीओ सम्मेलन में चीन के राष्ट्रति शी जिनपिंग और रूस से राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात की. जिनपिंग से बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने पाकिस्तान को आतंकवाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही. पीएम ने यह भी कहा कि भारत ने पाकिस्तान के साथ शांतिपूर्ण संबंध बनाने की कोशिश की थी, लेकिन उसे पटरी से हटा दिया गया. 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें
और पढ़ें

Stories You May be Interested in