02 अक्टूबर: राजस्थान में 29000 पदों के लिए भर्तियां इसी माह, पढ़े शाम 7 बजे तक की 5 बड़ी खबरें

02 अक्टूबर: राजस्थान में 29000 पदों के लिए भर्तियां इसी माह, पढ़े शाम 7 बजे तक की 5 बड़ी खबरें

02 अक्टूबर: राजस्थान में 29000 पदों के लिए भर्तियां इसी माह, पढ़े शाम 7 बजे तक की 5 बड़ी खबरें

जयपुर: खबरों की हमारे दैनिक जीवन में बेहद ही महत्वपूर्ण भूमिका होती है. देश, प्रदेश और दुनिया में हर दिन कई ऐसी घटनाएं होती हैं, जो दिनभर की सुर्खियां बनती हैं. ऐसे में इन खबरों को जाने बिना कई लोगों का दिन अधूरा रह जाता है. डिजिटल तकनीक के इस युग में लोग खाली समय में या यात्रा करते हुए भी खबरों की जानकारी लेते रहते हैं. Top 5 में यहां हम एक साथ बता रहे हैं शाम 7 बजे  तक की ऐसी पांच अहम खबरें, जिनके बारे में जानना आपके लिए जरूरी है.

1.राजस्थान में 29000 पदों के लिए भर्तियां इसी माह :
राजस्थान में शिक्षा विभाग में 29000 पदों पर भर्तियों के लिए विज्ञप्ति इसी महीने जारी की जाएगी. राज्य के शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने शनिवार को यह जानकारी दी. मुख्यमंत्री निवास में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि मैं इस मंच पर कहना चाहता कि अक्टूबर में 29000 और पदों के लिए भर्तियां निकलेंगी, क्योंकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की यह सोच है कि मेहनत करने वाले हमारे बच्चों को नौकरियां मिलें.

2.हाउसिंग बोर्ड का मोबाइल एप RHB AWAS लॉन्च:
प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज हाउसिंग बोर्ड का मोबाइल एप RHB AWAS लॉन्च किया है. इस एप से हाउसिंग बोर्ड सभी शहरों में आवास की आवश्यकता का डिमांड सर्वे करवाएगा. भविष्य में इस सर्वे के आधार पर ही  आवासीय योजनाएं लॉन्च होंगी. गूगल प्ले स्टोर,IOS एप से निःशुल्क यह एप डाउनलोड किया जा सकता है.RHB कमिश्नर पवन अरोड़ा ने बताया कि मुख्यमंत्री गहलोत के निर्देश पर हाउसिंग बोर्ड राज्य के सभी नगर निकाय क्षेत्रों में प्रशासन शहरों के संग अभियान- 2021 के अन्तर्गत विभिन्न श्रेणियों के आवासों की आवश्यकता जानने के लिए डिमांड सर्वे करवाएगा. RHB नगर निकायों से जमीन खरीदकर या आवंटित करवाकर वहां योजनाएं विकसित कर सकेगा. 

3.जयपुर में बदला मौसम का मिजाज:
राजधानी जयपुर में मौसम का मिजाज एक दम बदल गया. तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश हुई. जयपुर के कई इलाकों में तेज बारिश हुई.तेज हवाओं के साथ तेज बारिश हुई. जयपुर के 22 गोदाम, सिविल लाइंस, सोडाला, रामबाग, JLN मार्ग, टोंक रोड, चार दीवारी सहित कई इलाकों में बारिश हुई. आपको बता दें कि चारदीवारी सहित कई इलाकों में तेज बारिश हुई. बारिश के चलते तापमान में गिरावट आई हैं. हालांकि मौसम विभाग ने आज कई जिलों में अलर्ट जारी किया है. हल्की से मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया है.

4.प्रशासन शहरों के संग अभियान में CM गहलोत ने दिया बड़ा मैसेज:
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज प्रशासन शहरों के संग अभियान के दौरान एक बड़ा मैसेज दिया. सीएम गहलोत ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि कहते है पंजाब के बाद राजस्थान की बारी है. अब मुझे 10-15 साल तक कुछ नहीं होने वाला है. अब कोई दुखी हो तो हो, मैं कही जाने वाला नहीं हूं. राज्य में अभी तक कोई एन्टी इनकम्बेंसी नहीं है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी के कुछ जरूर लाइन पार कर देते हैं. लेकिन प्रदेश की जनता अभी भी सरकार बनाना चाहती है. 

5.सीकर जिले में ACB की बड़ी कार्रवाई:
प्रदेश के सीकर जिले में ACB की बड़ी कार्रवाई हुई. नोखा के PWD एक्सईएन संजय चौधरी को पकड़ा. ACB ने संजय चौधरी की आकस्मिक चैकिंग की.2 लाख 36 हज़ार की रुपए की नकदी संजय के पास मिली. नकदी का संजय  संतुष्ट जवाब नहीं दे पाए. ACB डीएसपी जाकिर अख्तर ने कार्रवाई को अंजाम दिया. डीजी बीएल सोनी,एडीजी दिनेश एम एन के निर्देश पर कार्रवाई हुई.

और पढ़ें