03 अक्टूबर: करौली में थाना प्रभारी सहित 6 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर, पढ़े दोपहर 2 बजे तक की 5 बड़ी खबरें

03 अक्टूबर: करौली में थाना प्रभारी सहित 6 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर, पढ़े दोपहर 2 बजे तक की 5 बड़ी खबरें

03 अक्टूबर: करौली में थाना प्रभारी सहित 6 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर, पढ़े दोपहर 2 बजे तक की 5 बड़ी खबरें

जयपुर: खबरों की हमारे दैनिक जीवन में बेहद ही महत्वपूर्ण भूमिका होती है. देश, प्रदेश और दुनिया में हर दिन कई ऐसी घटनाएं होती हैं, जो दिनभर की सुर्खियां बनती हैं. ऐसे में इन खबरों को जाने बिना कई लोगों का दिन अधूरा रह जाता है. डिजिटल तकनीक के इस युग में लोग खाली समय में या यात्रा करते हुए भी खबरों की जानकारी लेते रहते हैं. Top 5 में यहां हम एक साथ बता रहे हैं दोपहर 2 बजे तक की ऐसी पांच अहम खबरें, जिनके बारे में जानना आपके लिए जरूरी है.

1. थाना प्रभारी सहित 6 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर:
करौली के हिण्डौनसिटी में न्यायिक अभिरक्षा में हिंडौन निवासी युवक मुकेश अवस्थी की मौत के मामले पर पुलिसकर्मियों पर गाज गिरी है. आपको बता दें कि इस मामले में थाना प्रभारी सहित 6 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर हो गए हैं. युवक की मौत के बाद परिजनों ने जिला पुलिस अधीक्षक से मांग की थी.युवक के परिजनों ने जिला प्रशासन के समक्ष 5 मांगें रखी थी. 4 दिन बाद दाह संस्कार होने के बाद जिला पुलिस अधीक्षक ने एक्शन लिया. थाना प्रभारी दिनेश चंद्र सहित 2 ASI और 3 कांस्टेबल लाइन हाजिर हो गए है. जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा के निर्देश पर लाइन हाजिर किया गया.

2. उप चुनाव शंखनाद:
राजस्थान विधानसभा उप चुनाव शंखनाद हो गया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का 7 अक्टूबर को धरियावद का चुनावी दौरा करेंगे. लसाडिया, झल्लारा और धरियावद में सभा करेंगे. 8 अक्टूबर को वल्लभनगर का चुनावी दौरा करेंगे. दोनों जगह 3-3 जगह चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे. प्रभारी अजय माकन, PCC चीफ डोटासरा साथ रहेंगे.

3. नशीले पदार्थों की पार्टी का भंडाफोड़: 
स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने यहां एक यात्री क्रूज जहाज पर छापा मारकर वहां नशीले पदार्थों के साथ चल रही पार्टी का भंडाफोड़ किया और इस मामले में अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और सात अन्य को हिरासत में ले लिया. एनसीबी के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. इनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं. एनसीबी के अधिकारी ने बताया कि हिरासत में लिए गए लोगों में आर्यन खान के अलावा अन्य की पहचान मुनमुन धमेचा, नुपुर सारिका, इसमीत सिंह, मोहक जसवाल, विक्रांत छोकर, गोमित चोपड़ा और अरबाज मर्चेंट के तौर पर हुई है. उन्होंने बताया कि शनिवार शाम हुई छापेमारी के दौरान एमडीएमए, एक्स्टेसी, कोकीन, एमडी (मेफेड्रोन) और चरस जैसे मादक पदार्थ बरामद किए गए. उन्होंने बताया कि मादक पदार्थ रोधी एजेंसी ने इस जश्न पार्टी के संबंध में प्राथमिकी दर्ज की है.

4. पहली बार डीजल ₹100 पार:
अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत स्थिर रहने के बावजूद देश में तेल कंपनियां अपनी मनमानी कर रही हैं. पेट्रोल-डीजल के दामों में एक बार फिर वृद्धि का दौर शुरू हो चुका है. आज भी पेट्रोल 26 पैसे तो डीजल 32 पैसे प्रति लीटर बढ़ा. नतीजा यह हुआ कि राजधानी डीजल पहली बार 100 के पार पहुंच गया.आज पेट्रोल 109 रुपए 40 पैसे तो डीजल 100 रुपए 10 पैसे के सर्वोच्च स्तर पर पहुंच गया. दरों में वृद्धि का यह आलम बरकरार रहा तो डीजल कल 100 के पार पहुंच जाएगा. कोरोना जैसी महामारी के दौर में पेट्रोल के दामों में वृद्धि का दौर जारी है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत 80 डॉलर प्रति बैरल के स्तर पर है ऐसे में अभी पेट्रोल डीजल  की कीमतों में और इजाफा हो सकता है.

5. प्रशासन गांवों के संग अभियान: ग्राम विकास अधिकारी के लिए लोगों में दिखा आक्रोश

और पढ़ें