जयपुर 01 अक्टूबर: REET परीक्षा में कथित गड़बड़ी...बेरोजगारों के लिए बड़ी सौगात..., पढ़ें सुबह 10 बजे तक की 5 बड़ी खबरें

01 अक्टूबर: REET परीक्षा में कथित गड़बड़ी...बेरोजगारों के लिए बड़ी सौगात..., पढ़ें सुबह 10 बजे तक की 5 बड़ी खबरें

01 अक्टूबर: REET परीक्षा में कथित गड़बड़ी...बेरोजगारों के लिए बड़ी सौगात..., पढ़ें सुबह 10 बजे तक की 5 बड़ी खबरें

जयपुर: खबरों की हमारे दैनिक जीवन में बेहद ही महत्वपूर्ण भूमिका होती है. देश, प्रदेश और दुनिया में हर दिन कई ऐसी घटनाएं होती हैं, जो दिनभर की सुर्खियां बनती हैं. ऐसे में इन खबरों को जाने बिना कई लोगों का दिन अधूरा रह जाता है. डिजिटल तकनीक के इस युग में लोग खाली समय में या यात्रा करते हुए भी खबरों की जानकारी लेते रहते हैं. Top 5 में यहां हम एक साथ बता रहे हैं सुबह 10 बजे तक की ऐसी पांच अहम खबरें, जिनके बारे में जानना आपके लिए जरूरी है. 

1. REET परीक्षा में कथित गड़बड़ी को लेकर वसुंधरा राजे ने गहलोत सरकार पर साधा निशाना:
राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने हाल ही में आयोजित राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (REET) में कथित गड़बड़ी को लेकर राज्य की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस सरकार में नौकरियां नीलाम हो रही हैं. उन्होंने कहा कि अब तो यह स्पष्ट हो गया है कि REET में पारदर्शिता के नाम पर सिर्फ धोखा था. इतना होने के बाद भी सरकार इस धांधली को स्वीकार नहीं कर रही है, उल्टा इस पर सच्चाई की मुहर लगाने का प्रयास कर रही है. 

2. राज्य सरकार ने किए 37 RAS के तबादले:
राजस्थान सरकार ने देर रात 37 आरएएस अफसरों के तबादले किए. प्रदेश के प्रशासनिक अमले में इसे अहम फेरबदल के तौर पर देखा जा रहा है. कार्मिक विभाग ने आदेश की सूची जारी की है. 

3. आयुर्वेद विभाग में नर्सेज के 704 पदों पर होगी भर्ती:
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बेरोजगार नर्सेज को बड़ी सौगात दी है. अब आयुर्वेद विभाग में नर्सेज के 704 पदों पर भर्ती होगी. वित्त विभाग की मंजूरी के बाद 154 रिक्त पद शामिल किए गए हैं. ये रिक्त पद प्रक्रियाधीन 550 नर्सेज की भर्ती में शामिल किए गए हैं. 

4. उम्मीद और उमंग के साथ 3 महीने बाद खुले टाइगर पार्क:
3 महीने के लंबे इंतजार के बाद आखिर आज प्रदेश के 2 ख्यातनाम टाइगर पार्क रणथंभौर और सरिस्का में टाइगर सफारी का आगाज हुआ. मानसून के दौरान प्रदेश में टाइगर सफारी बंद रहती है हालांकि इस दौरान बफर जोन पर्यटन गतिविधियां चलती हैं लेकिन कोर जोन के सभी रूप बंद रहते हैं. 

5. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का जयपुर दौरा: 
जयपुर पहुंचे कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह का रेलवे स्टेशन पर पहुंचने पर कांग्रेस के नेताओं ने भव्य स्वागत किया. इस दौरान उन्होंने स्टेशन के बाहर गांधीजी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए. आज सुबह 11 बजे उनका पीसीसी कार्यालय में जाने का कार्यक्रम है. 

और पढ़ें