VIDEO: रणथंभौर में 10 साल के बाघ टी-65 की मौत, शव पानी में पड़ा हुआ मिला

VIDEO: रणथंभौर में 10 साल के बाघ टी-65 की मौत, शव पानी में पड़ा हुआ मिला

जयपुर: रणथंभौर में मंगलवार को एक और बाघ टी 65 की मौत हो गई. बाघ का शव पानी में पड़ा हुआ मिला. हालांकि अभी पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आई है लेकिन प्रथम दृष्टया मौत कार्डियक अरेस्ट या सांप के काटने से बताई जा रही है. मृतक बाघ 10 वर्ष का बताया जा रहा है. यह बाघिन टी 19 कृष्णा की पहली संतान था जिसका जन्म वर्ष 2011 में हुआ. बाघ टी 65 के शव पर किसी तरह के चोट के निशान नहीं है और जिस वाटर हॉल में उसका शव मिला उसमें महज डेढ़ फिट पानी है.

बाघ की नाक के पास जरूर हल्की चोट का निशान:

बाघ की नाक के पास जरूर हल्की चोट का निशान है लेकिन चोट इतनी गंभीर नहीं थी जिससे बाघ की मौत हो जाए. बाघ के शव के आसपास किसी नर बाघ के पग मार्ग या मौजूदगी के भी कोई निशान नहीं है. सरिस्का के फील्ड डायरेक्टर टीसी वर्मा ने बताया कि बाघ की मौत की सूचना आज सुबह मिले उसके बाद डीएफओ महेंद्र शर्मा और टीम मौके पर पहुंची और बटी 65 की बॉडी को रिकवर की.

मृतक बाघ की खुली हुई थी आंख:

मृतक बाघ की आंख खुली हुई थी और शरीर पर चोट के निशान नहीं थे. पोस्टमार्टम करने वाले चिकित्सकों में सैंपल लेकर आईवीआरआई बरेली भेज दिए हैं. चिकित्सकों को आशंका है कि गर्मी के चलते कार्डियक अरेस्ट से सडन डेथ हो सकती है. पोस्टमार्टम के बाद राजबाग चौकी पर बाग के शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया. ध्यान रहे पिछले दिनों दो अलग-अलग शावकों की भी मौत हो चुकी है.

और पढ़ें