Live News »

दो साल पूर्व नाबालिग का अपहरण कर दुष्‍कर्म करने के आरोपी को 10 साल की सजा

दो साल पूर्व नाबालिग का अपहरण कर दुष्‍कर्म करने के आरोपी को 10 साल की सजा

भीलवाड़ा: जिले के करेड़ा थाना क्षेत्र में दो साल पूर्व नाबालिग का अपहरण करके दुष्‍कर्म करने के मामले में पॉक्‍सो कोर्ट संख्‍या 1 ने आरोपी को दोषी मानते हुए 10 साल की सजा सुनायी. न्‍यायाधीश ने सजा के साथ ही दोषी पर 20 हजार रूपये का आर्थिद दण्‍ड भी लगाया. दोषी युवक ने नाबालिग को चाकू की नोक पर अपहरण करके बांसवाडा लेकर दुष्‍कर्म किया था. 

चाकू की नोक पर अपहरण कर किया था दुष्कर्म: 
करेड़ा थाना क्षेत्र में रहने वाली नाबालिग पीड़िता को 6 जुलाई 2017 को खेत पर जाते समय अजीतपुरा ग्राम निवासी रमेश भील चाकू की नोक पर अपहरण करके ले गया. वहां ले जाकर उसने उसके साथ दुष्‍कर्म किया. पीड़िता के पिता ने इस आशय में करेड़ा थाने में मामला दर्ज करवाया. पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल मुआयना करवाया. जिसमें दुष्‍कर्म की पुष्‍टी हुई. इस पर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए रमेश भील को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ कोर्ट में चालान पेश किया. जिस पर कोर्ट ने आरोपी को अपहरण और दुष्‍कर्म का आरोपी मानते हुए 10 साल के कारावास की सजा सुनायी. इसके साथ ही कोर्ट ने दोषी पर 20 हजार रूपये का आर्थिक दण्‍ड भी लगाया.     

और पढ़ें

Most Related Stories

भाई की मौत से आक्रोशित मृतक का भाई चढ़ा टावर पर, पुलिस की कार्यशैली पर उठाए सवाल

भाई की मौत से आक्रोशित मृतक का भाई चढ़ा टावर पर, पुलिस की कार्यशैली पर उठाए सवाल

भीलवाड़ा: गंगापुर थाना क्षेत्र में उम्मेदपुरा गांव में 5 माह पूर्व संदिग्ध परिस्थितियों में एक युवक की मौत के मामले का पुलिस द्वारा खुलासा नहीं करने पर आक्रोशित मृतक का भाई आज गंगापुर में टावर पर चढ़ गया. टावर पर चढ़े रमेश गाडरी का आरोप है कि पुलिस इस मामले में हाथ पर हाथ धरे बैठी है, प्रेम प्रसंग के मामले में उसके भाई की हत्या की गई है जबकि पुलिस 5 माह से कुछ भी नहीं कर रही है.

विकास दुबे का मध्य प्रदेश से रहा पुराना कनेक्शन, 20 साल पहले दोस्त की बहन से गन पॉइंट पर की थी शादी 

युवक को देखने तमाशबीन लोगों की भीड़ जमा हो गई: 
युवक के टावर पर चढ़ने की खबर मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी तत्काल मौके पर पहुंचे और फोन पर वार्ता कर नीचे उतरने को लेकर समझाइश करते रहे. उधर टावर पर चढ़े युवक को देखने तमाशबीन लोगों की भीड़ जमा हो गई. उधर, गंगापुर डीएसपी बुद्धराज टांक का कहना है कि इस मामले में थाने में मृग दर्ज है. जांच अधिकारी के 28 अप्रैल से गैर हाजिर चलने के कारण मामला लम्बित चल रहा है. लॉक डाउन की वजह से भी कार्रवाई नही हो पाई. जल्द ही खुलासा करेंगे. 

VIDEO- राजस्थान: यातायात नियमों को तोड़ने पर अब लगेगा भारी भरकम जुर्माना, यहां देखें पूरी लिस्ट 

भीलवाड़ा में तरबूज खिलाने के बहाने मासूम से दुष्कर्म, आरोपी युवक पुलिस हिरासत में

भीलवाड़ा में तरबूज खिलाने के बहाने मासूम से दुष्कर्म, आरोपी युवक पुलिस हिरासत में

भीलवाड़ा: तमाम सख्ती और कड़े कानूनों के बावजूद मासूमों से होने वाली दुष्कर्म की घटनाएं थम का नाम नहीं ले रही है. ताजा मामला भीलवाड़ा के बनेड़ा थाना क्षेत्र का है. जहां पर मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. महज 5 साल की मासूम बच्ची को एक युवक ने हवस का शिकार बनाया गया है. आरोपी ने बच्ची को तरबूज खिलाने का लालच देकर ये घिनौना अपराध किया है. पुलिस ने पीडित 
बच्ची का मेडिकल मुआयना करवा पीडित पक्ष के बयान भी न्‍यायालय में दर्ज करवाए गए है. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

Happy Birthday: 39 साल के हुए महेन्द्र सिंह धोनी, जानिए उनके क्रिकेट करियर से जुड़ी अहम बातें...

मामला दर्ज, जांच शुरू:
पीडिता की मां ने कहा कि मैं काम करने के लिए घर से बाहर गई थी. इसी दौरान मेरी 5 साल की बेटी को पास में ही रहने वाले फुलचन्‍द ने बुलाया और तरबूज खिलाने के बाहने अपने कमरे पर ले गया. जहां उसने उसके साथ गलत हरकत की. जब मैं शाम को घर आयी तो बच्‍ची ने मुझे उसकी हरकत बताई. वहीं बनेड़ा थाना प्रभारी नन्‍द लाल ने कहा कि मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है. आज हमने इसमें पीडित पक्ष के बयान न्‍यायालय में दर्ज करवाए है.

मुंबई में अगले 24 घंटे में हो सकती है भारी बारिश, इन राज्यों में भी बारिश का अलर्ट

भीलवाड़ा: 4 साल पुराने दुष्कर्म मामले में पॉक्सो कोर्ट ने आरोपी को सुनाई 10 साल की सजा

भीलवाड़ा: 4 साल पुराने दुष्कर्म मामले में पॉक्सो कोर्ट ने आरोपी को सुनाई 10 साल की सजा

भीलवाड़ा: जिले पॉक्सो कोर्ट संख्‍या 2 ने आज 4 साल पुराने मामले में दुष्‍कर्म के आरोपी को दोषी मानते हुए 10 साल की सजा सुनायी है. कोर्ट ने इसके साथ ही दोषी पर 20 हजार रुपये का आर्थिक दंड भी लगाया. दोषी युवक ने 4 साल पूर्व शाहपुर थाना क्षेत्र की एक युवती के साथ दुष्कर्म किया था. 

ACB Trap: प्रतापगढ़ में गिरदावर रामलाल 4 हजार की घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार  

21 दस्‍तावेज और 11 गवाह के आधार पर दोषी:  
विशिष्‍ठ लोक अभियोजक श्रृति शर्मा ने कहा कि 02 मार्च 2016 को शाहपुरा थाने में एक‍ पीड़िता ने रिपोर्ट दर्ज करवायी कि उसका कांसों का खेडा निवासी राजेश गुर्जर ने उसके साथ दुष्‍कर्म करना बताया. इस पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार उसके खिलाफ कोर्ट में चालान पेश किया. कोर्ट ने आज 21 दस्‍तावेज और 11 गवाह के आधार पर दोषी मनाते हुए 10 साल की सजा के साथ ही 20 हजार रुपये का जुर्माना लगाया. 

 VIDEO:SMS स्टेडियम का बैडमिंटन कोच कोरोना पॉजिटिव, खिलाड़ियों व अधिकारियों पर भी संक्रमण का खतरा 

दुष्कर्म-हत्‍या मामलों के 7 बाल अपचारी गार्ड से धक्‍का-मुक्‍की कर भागे, ग्रामीणों की मदद से एक को पकड़ा

दुष्कर्म-हत्‍या मामलों के 7 बाल अपचारी गार्ड से धक्‍का-मुक्‍की कर भागे, ग्रामीणों की मदद से एक को पकड़ा

भीलवाड़ा: जिले के पालड़ी ग्राम स्थित राजकीय बाल सम्‍प्रेक्षण गृह से आज सुबह 7 बाल अपचारी भाग गये. ये सभी सम्‍प्रेक्षण गृह के गार्ड से धक्‍का-मुक्‍की कर भागे थे. इनमें से एक बाल अपचारी को कोठारी नदी में ग्रामीणों की मदद से पकड़ लिया गया जबकि 6 भागने में सफल हो गये. इन अपचारियों की सदर थाना पुलिस व सामाजिक न्‍याय अधिकारिता की टीम तलाश कर रही है. भागने वाले सभी बाल अपचारियों में अधिकतर पॉक्‍सो व हत्‍या जैसे सं‍गीन मामलों में विचाराधीन है.

टोंक में 15 वर्षीय नाबालिग के साथ दरिंदगी, 6 युवकों ने अपहरण कर रातभर किया गैंगरेप     

7 बाल अपचारी गार्ड से धक्‍का-मुक्‍की करके फरार हो गये: 
सम्‍प्रेक्षण गृह के अधिक्षक हेमन्‍त खटीक ने कहा कि आज सुबह बाल गृह से 7 बाल अपचारी गार्ड से धक्‍का-मुक्‍की करके फरार हो गये. इस समय 3 होमगार्ड जोगेन्‍द्र सिंह, मुकेश कुमार और रोहित कुमार ड्यूटी दे रहे थे. प्रथमदृष्‍टया ऐसा लगता है कि होमगार्ड की कहीं पर चूक हुई. जिसके कारण यह बाल अपचारी फरार होने में सफल हो पाये. ये सभी बालअपचारी 302, 376, 379 धाराओं के साथ ही कई सं‍गीन मामले लगे हुए है. 

Petrol-Diesel की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस का धरना, अनूठे अंदाज में धरना स्थल पर पहुंचे नेता 

लापरवाही पड़ी महंगी! कोरोना काल में शादी में बुलाये 50 से ज्यादा मेहमान, फैला संक्रमण, लगा 6 लाख रुपए का जुर्माना

लापरवाही पड़ी महंगी! कोरोना काल में शादी में बुलाये 50 से ज्यादा मेहमान, फैला संक्रमण, लगा 6 लाख रुपए का जुर्माना

भीलवाड़ा: कोरोना कहर पर पार पाने के लिए भीलवाड़ा प्रशासन पूरी तरह सख्ती के मूड में है. कोरोना के दौर में लापरवाही करने वालों को किसी भी तरह बख्शा नहीं जाएगा. यह कर दिखाया है कलेक्‍टर राजेन्‍द्र भट्ट ने. कलेक्टर भट्ट ने एक विवाह समारोह में नियमों की अवहेलना पर ना केवल पुलिस में मुकदमा दर्ज करवाया, बल्कि दुल्‍हे के पिता से राजस्‍व हानी की वसूली का 6 लाख 26 हजार छह सौ रुपए का नोटिस भी जारी कर दिया. जो संभवयता इस तरह का देश में पहला है.

गृहमंत्री अमित शाह बोले, दिल्ली में कोरोना को लेकर काबू में हालात, नहीं होंगे 31 जुलाई तक 5.50 लाख केस

13 जून को हुई थी शादी:
आपको बता दें कि भीलवाड़ा शहर में 13 जून को भदादा मौहल्‍ले में रहने वाले घीसू लाल राठी ने अपने पुत्र रिजूल का विवाह किया था. जिसमें उन्‍होने बिना मास्‍क और सोशल डिस्‍टेसिंग की पालना भी नहीं की और सरकारी गाइड लाईन की अवहेलना करते हुए 50 से अधिक मेहमानों को भी बुलाया था.

16 व्यक्ति निकले पॉजिटिव:
इसकी वजह से शादी में कोरोना संक्रमण फैल गया. जिसके कारण दुल्‍हे, दुल्‍हे पिता सहित परिवार के 16 व्‍यक्ति कोरोना पॉजीटिव हो गए और 58 व्‍यक्तियों को कॉरेन्‍टाइन किया गया. इनमें से दुल्‍हे के दादा की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई. जिला कलेक्‍टर ने कॉरन्‍टाइन और संक्रमित मरीजों के इलाज, एम्‍बूलेंस, भोजन और रहने के खर्च में व्‍यय हो रही राशी का इन पर जुर्माना लगाया है.

ज्ञान डिग्रियों का मोहताज नहीं ! ये साबित कर दिखाया महज 8वीं कक्षा तक पढ़े लिखे सुरेंद्र कटेवा ने

बकरियां चराने गई दो बालिकाओं की तालाब में डूबने से मौत, गांव में शोक की लहर

बकरियां चराने गई दो बालिकाओं की तालाब में डूबने से मौत, गांव में शोक की लहर

भीलवाड़ा: जिले के शाहपुरा तहसील में लसाडि़यां ग्राम पंचायत के देवपुरा गांव में बकरियां चराने गयी दो बालिकाओं की तालाब में डुबने से मौत हो गयी. दोनों बालिकाओं के शव ग्रामीणों ने आज सुबह बड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाले. पंडेर थाना पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया. वहीं बालिकाओं की मौत से गांव में शोक की लहर फैल गयी है. 

VIDEO: जनसुनवाई कर रहे विधायक भरोसीलाल जाटव पर 3 बार फायरिंग, बाल-बाल बचे 

रात भर तलाशने के बाद तालाब में मिले शव: 
देवपुरी निवासी राजू भील की 9 वर्षीय पुत्री सुगना अपनी ममेरी बहन मंजू भील निवासी सांखलिया के साथ मंगलवार दोपहर को बकरियां चराने गई थी. जो देर शाम तक नहीं लौटी थी. इस पर राजू भील के साथ ग्रामीणों ने पहले जंगल में तलाश की तो वह नहीं मिली. रात भर तलाशने के बाद जब उन्‍हे आज गांव के पास ही स्थित तालाब में तलाशा गया तो दोनों के शव मिले. सूचना पर उपखंड अधिकारी श्वेता चोहान के निर्देश पर पंडेर पुलिस के साथ ही हलका पटवारी व अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं.

अश्लील वीडियो क्लिपिंग मामले में पूर्व मुख्‍य सचेतक कालू गुर्जर की बढ़ी मुश्किलें, मामला दर्ज  

अश्लील वीडियो क्लिपिंग मामले में पूर्व मुख्‍य सचेतक कालू गुर्जर की बढ़ी मुश्किलें, मामला दर्ज

अश्लील वीडियो क्लिपिंग मामले में पूर्व मुख्‍य सचेतक कालू गुर्जर की बढ़ी मुश्किलें, मामला दर्ज

भीलवाड़ा: पूर्व मुख्‍य सचेतक कालू गुर्जर के मोबाइल से सोशल मीडिया पर भेज गये अश्‍लील वीडियो में भाजपा के ही पूर्व पदाधिकारी ने भीलवाड़ा जिले के माण्‍डल थाने में मामला दर्ज करवाया है. पुलिस ने इस मामले को आईटी एक्‍ट में दर्ज करके जांच शुरू कर दी है.

Coronavirus Updates: पिछले 24 घंटे में सामने आए रिकॉर्ड 15968 नए केस, 465 लोगों की मौत 

ग्रुप में कुछ अश्‍लील वीडियो पोस्‍ट कर दिये: 
भाजपा के पूर्व जिला उपाध्‍यक्ष कमलेश गुढ्ढा ने कहा कि पूर्व मुख्‍य सचेतक कालू लाल गुर्जर हमारे एक ग्रुप ‘’हम साथ-साथ हैं‘’ से जुढ़े हुए है. उन्‍होंने इस ग्रुप में कुछ अश्‍लील वीडियो पोस्‍ट कर दिये. जिसके कारण आज मैंने उनके खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज करवायी है. वहीं माण्‍डल थानाधिकारी राजेन्‍द्र गोधारा ने कहा कि हमने इस मामले को धारा 67, 67 ए और आईटी एक्‍ट में दर्ज किया है. 

VIDEO: राजस्थान आवासन मंडल बनायेगा विधायकों के लिये नये बहुमंजिला फ्लेट्स 

बोर्ड परीक्षा में COVID-19 नियमों के उल्लंघन का प्रकरण, परीक्षा केंद्रों पर बिना मास्क के दिखे टीचर्स और स्टूडेंट

बोर्ड परीक्षा में COVID-19 नियमों के उल्लंघन का प्रकरण, परीक्षा केंद्रों पर बिना मास्क के दिखे टीचर्स और स्टूडेंट

भीलवाड़ा: माध्यमिक शिक्षा बोर्ड परीक्षा में सोमवार को सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ी. कक्षा 12 की भूगोल और वाणिज्‍य की परिक्षा में सोमवार को सेठ मुरलीधर मानसिंहका राजकीय बालिका उच्‍च मा‍ध्‍यमिक विद्यालय में सोशल डिस्‍टेसिंग की धज्जियां उडाई गई. 

मीडिया के पहुंचने के बाद हरकत में आया स्कूल प्रबंधन:
अध्‍यापकों ने भी मास्‍क नहीं लगाये और छात्र-छात्राओं पर ध्यान नहीं दे रहे थे. मीडिया  के पहुंचने के बाद कहीं जाकर अध्‍यापकों ने उन्‍हे सोशल डिस्‍टेसिंग से बिठवाना शुरू किया. सेठ मुरलीधर मानसिंहका राजकीय बालिका उच्‍च मा‍ध्‍यमिक विद्यालय में सोमवार को 12 कक्षा के भूगोल और वाणिज्‍य विषय की परिक्षाएं हुई.

बालिका संरक्षण गृह में 7 लड़कियां निकलीं गर्भवती, प्रियंका गांधी ने साधा यूपी सरकार पर निशाना

COVID-19 नियमों के उल्लंघन का प्रकरण:
इस दौरान परिक्षा देने आए छात्र-छात्राओं के बीच सोशल डिस्‍टेसिंग नहीं रखा गया और अध्‍यापकों ने भी बिना मास्‍क के इधर-उधर घुमते रहे. यहीं नही जब मीडिया वहां पहुंची तो अध्‍यापकों ने आनन-फानन में बच्‍चों को दुर हटाया और सोशल डिस्‍टेंसिंग की पालना करवाई. वहीं जिला शिक्षा अधिकारी माध्‍यमिक ब्रह्माराम चौधरी ने कहा कि मुझे इस बारे में आपसे ही जानकारी मिली है.इसकी जांच करवाई जाएगी. यदी कोरोना नियमों की उल्‍लंघन होता है तो संस्‍था प्रधान को नोटिस प्रदान किया जाएगा.

राजस्थान में कोरोना मरीजों पर सफल प्लाज्मा थैरेपी, अभी तक 22 मरीजों को दी जा चुकी सफल प्लाज्मा थैरेपी

Open Covid-19