100 से अधिक अधिवक्ताओं ने ज्वॉइन की कांग्रेस, PCC में ली सदस्यता

100 से अधिक अधिवक्ताओं ने ज्वॉइन की कांग्रेस, PCC में ली सदस्यता

जयपुर: जयपुर स्थित न्यायालयों में प्रेक्टिस करने वाले करीब 100 से अधिवक्ताओं ने मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव मुख्यालय  ललित तूनवाल एवं सचिव  जसवंत गुर्जर के समक्ष कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की. कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करने वाले अधिवक्ताओं का कांग्रेस पार्टी का दुपट्टा पहनाकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से स्वागत किया गया. इस अवसर पर डॉ. महेश जोशी ने कहा कि अधिवक्ताओं का सुनहरा इतिहास रहा है. भारत के स्वतंत्रता संग्राम में अधिवक्ताओं ने मुख्य भूमिका निभाई थी. देश के संसदीय इतिहास में अधिवक्ताओं का बड़ा योगदान रहा है तथा राजनीति में अधिवक्ता अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं.

भाजपा की सदस्यता छोडक़र हुए कांग्रेस में शामिल: 
उन्होंने कहा कि आज खुशी की बात है कि कांग्रेस की विचारधारा से प्रभावित होकर अनेक अधिवक्ताओं ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता छोडक़र कांग्रेस में शामिल हुए हैं. उन्होंने कहा कि यह प्रसन्नता का विषय है कि आज 100 से अधिक युवा अधिवक्ताओं ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की.  उन्होंने कहा कि देश की वर्तमान परिस्थितियों में आमजनता के अधिकारों की रक्षा करने, लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं के विरूद्ध जिस प्रकार प्रहार हो रहे हैं उसमें अधिवक्ताओं की भूमिका महत्वपूर्ण हो गई है.

भारत के प्रबुद्ध नागारिकों में शुमार अधिवक्ता समुदाय:
उन्होंने कहा कि अधिवक्ता समुदाय देश की लोकतंत्र विरोधी ताकतों से लडऩे की क्षमता रखता है और हमें पूर्ण विश्वास है कि भारत के प्रबुद्ध नागारिकों में शुमार अधिवक्ता समुदाय लोकतंत्र को बचाने की कांग्रेस की इस मुहिम में अपनी महत्ती भूमिका निभायेंगे. इस अवसर पर सचिव मुख्यालय  ललित तूनवाल, सचिव  जसवंत गुर्जर, अधिवक्ता  विमल कुमार सारस्वत,  कमल कुमार माथुर,  सुनील ओझा,  अतुल शर्मा और सुमित्रा कुमावत सहित अनेक अधिवक्ताओं ने अपने विचार व्यक्त किए.

...फर्स्ट इंडिया के लिए योगेश शर्मा की रिपोर्ट 

और पढ़ें