’मन की बात’ कार्यक्रम की 100वीं कड़ी, राजभवन में की गई लाइव स्क्रीनिंग

जयपुर: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ’मन की बात’ कार्यक्रम की सौवीं कड़ी की रविवार को यहां राजभवन में स्क्रीनिंग की गई. कार्यक्रम में कला, संस्कृति, चिकित्सा, खेल, उद्यमिता आदि विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिष्ठित व्यक्तियों ने भाग लिया. PM मोदी ने कहा कि ’मन की बात’ कार्यक्रम सकारात्मकता और जन सहभागिता का उत्सव है. जो समाज में बदलाव लाने वाले प्रयासों को सामने लाकर दूसरों के गुणों से सीखने की प्रेरणा देने का कार्य कर रहा है. 

राज्यपाल कलराज मिश्र ने कार्यक्रम के बाद उपस्थित गणमान्यजन को सम्बोधित करते हुए कहा कि ’मन की बात’ कार्यक्रम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ऐसी ऐतिहासिक और अनूठी पहल है. जिसमें नागरिकों से प्रधानमंत्री का सीधा संवाद होता है. उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम लोगों को राष्ट्र निर्माण में सक्रिय योगदान देने के लिए प्रेरित कर रहा है. यही इसकी सफलता और सार्थकता है. ‘मन की बात’ कार्यक्रम देश में हो रही प्रगति से तो अवगत कराता ही है, साथ ही उन लोगों के जीवन को भी सामने लाता है, जो समाज के लिए कुछ अनूठा और महत्वपूर्ण कर रहे हैं. राज्यपाल ने कहा कि ’मन की बात’ कार्यक्रम की पिछली कड़ियों को सौ करोड़ लोगों ने कम से कम एक बार सुना है. 

करीब 23 करोड़ लोग इसे नियमित रूप से सुनते हैं. कार्यक्रम में रुमा देवी, लक्ष्मण सिंह, सितार वादक विश्व मोहन भट्ट, पैरालिम्पियन देवेन्द्र झाझड़िया, निशानेबाज अवनि लेखरा , गायक  रवीन्द्र उपाध्याय, अहमद हुसैन, मोहम्मद हुसैन ने विचार व्यक्त किए. आजादी के अमृत महोत्सव और केन्द्र सरकार की 9 साल की उपलब्धियों पर सूचना एंव प्रसारण मंत्रालय के केन्द्रीय संचार ब्यूरो, प्रादेशिक कार्यालय जयपुर द्वारा राजभवन में मन की बात पर मल्टी मीडिया डिजिटल प्रदर्शनी का आयोजन किया गया.