Rajasthan: बाड़मेर में सीमा पार पाकिस्तान से आई 55 करोड़ रुपए की 11 किलो हेरोइन जब्त, जांच शुरू

बाड़मेर: पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर जिले से लगती भारत और पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एनसीबी बीएसएफ एसबी जोधपुर स्थानीय पुलिस को एक गड्ढे में 11 किलो हीरोइन के पैकेट बरामद हुए हैं जिसकी अंतरराष्ट्रीय कीमत लगभग 55 करोड रुपए से अधिक आंकी गई है. 

बीएसएफ के बीजराड़ थाना क्षेत्र के हुरो का तला गांव भारत और पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा से महज 150 मीटर की दूरी पर एक पेड़ के नीचे गड्ढा खोदकर छिपाई गई दो बैग में 11 किलो अवैध हेरोइन के पैकेट बरामद हुए हैं इस मामले की विभिन्न सुरक्षा एजेंसियां जांच कर रही है गौरतलब है कि पिछले 5 सालों में बाड़मेर जिले से लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ पुलिस और विभिन्न एजेंसियों ने करीब 68 किलो सीमा पार से आई हेरोइन को बरामद किया है और कईयों को गिरफ्तार भी किया है. वही पिछले माह ही बीएसएफ ने पाकिस्तान से भारत की सीमा में प्रवेश कर रहे दो घुसपैठियों को मार गिराया था. 

पाकिस्तान का हेरोइन तस्कर बिलाल खान पिछले लंबे समय से अंतर्राष्ट्रीय तारबंदी से हेरोइन के पैकेट भारत में भेजता है और उसके बाद यहां के लोग पंजाब और दिल्ली के तस्करों को सप्लाई करते हैं. पिछले दिनों बाड़मेर पुलिस द्वारा पकड़ा गया बूटा सिंह बिलाल खान से कई बार हेरोइन की खेप ले चुका है और तस्करों को सप्लाई कर चुका है अब सुरक्षा एजेंसियां पुलिस और बीएसएफ इस बात का पता लगा रही है कि यह 11 किलो हेरोइन आखिर कहां से आई है और आगे कहां सप्लाई की जानी थी हालांकि अभी तक आधिकारिक रूप से किसी को भी पकड़ने की जानकारी सामने नहीं आई है.