12 अक्टूबर: संवेदनशील गहलोत ने दिखाया बड़ा दिल !...गुलाबी नगर बनेगा विश्व की लेपर्ड राजधानी !..., पढ़ें सुबह 10 बजे तक की 5 बड़ी खबरें

12 अक्टूबर: संवेदनशील गहलोत ने दिखाया बड़ा दिल !...गुलाबी नगर बनेगा विश्व की लेपर्ड राजधानी !..., पढ़ें सुबह 10 बजे तक की 5 बड़ी खबरें

12 अक्टूबर: संवेदनशील गहलोत ने दिखाया बड़ा दिल !...गुलाबी नगर बनेगा विश्व की लेपर्ड राजधानी !..., पढ़ें सुबह 10 बजे तक की 5 बड़ी खबरें

जयपुर: खबरों की हमारे दैनिक जीवन में बेहद ही महत्वपूर्ण भूमिका होती है. देश, प्रदेश और दुनिया में हर दिन कई ऐसी घटनाएं होती हैं, जो दिनभर की सुर्खियां बनती हैं. ऐसे में इन खबरों को जाने बिना कई लोगों का दिन अधूरा रह जाता है. डिजिटल तकनीक के इस युग में लोग खाली समय में या यात्रा करते हुए भी खबरों की जानकारी लेते रहते हैं. Top 5 में यहां हम एक साथ बता रहे हैं सुबह 10 बजे तक की ऐसी पांच अहम खबरें, जिनके बारे में जानना आपके लिए जरूरी है. 

1. जयपुरिया के बाद अब जेके लोन अस्पताल में विवाद:-
राजधानी जयपुर के जयपुरिया के बाद अब जेके लोन अस्पताल में विवाद का मामला सामने आया है. महिला कर्मचारी ने जेके लोन अस्पताल के सीनियर लैब टेक्नीशियन पर मानसिक-शारीरिक प्रताड़ना के आरोप लगाए हैं. लेकिन शिकायत पर कार्रवाई पर चौंकाने वाली बात सामने आई है. प्रशासन ने जांच कमेटी बनाकर उलटे पीड़िता पर ही कार्रवाई कर दी. महिला कर्मचारी को ब्लड बैंक से हटाकर सैंट्रल लैब में लगाया गया है. 

2. संवेदनशील गहलोत ने दिखाया बड़ा दिल !

संवेदनशील मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ा दिल दिखाया है. उन्होंने अनिवार्य विवाह रजिस्ट्रेशन बिल को वापस लेने के संकेत दिए हैं. गहलोत ने सोमवार को कहा कि विधानसभा में हाल ही पारित ‘राजस्थान अनिवार्य विवाह पंजीकरण (संशोधन) विधयेक 2021’’ पर पुन:विचार के लिए वह राज्यपाल से उसे वापस भेजने का अनुरोध करेंगे. उन्होंने कहा कि इस विधेयक को अध्ययन के लिए कानूनविदों को दिया जाएगा और उनकी सलाह के आधार पर इसे आगे बढ़ाने या नहीं बढ़ाने का फैसला किया जाएगा.

3. गुलाबी नगर बनेगा विश्व की लेपर्ड राजधानी !

गुलाबी नगर जयपुर विश्व की लेपर्ड राजधानी बनेगा ! जयपुर दुनिया का एक मात्र शहर होगा जयहां तीन लेपर्ड सफारी होगी. झालाना के बाद आमागढ़ और नाहरगढ़ में लेपर्ड सफारी शुरू होगी. वर्तमान में तीनों क्षेत्रों में करीब 80 लेपर्ड्स का मूवमेंट है. आमागढ़ और नाहरगढ़ में 2-2 सफारी रूट्स तैयार हो रहे हैं. आमागढ़ करीब 16.36 वर्ग किलोमीटर का वन क्षेत्र है. जबकि नाहरगढ़ में करीब 15 वर्ग किलोमीटर का सफारी क्षेत्र होगा. झालाना से आमागढ़ जुड़ने पर सरिस्का तक लेपर्ड कॉरिडोर जुड़ जाएगा. नये सफारी क्षेत्र विकसित होने से राजधानी में लेपर्ड ट्यूरिज्म बढ़ेगा.  

4. गुजरात में बनेगी इस बार कांग्रेस की सरकार - डॉ. रघु शर्मा

गुजरात कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी राजस्थान के चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा वापस जयपुर लौट आए हैं. वे गुजरात कांग्रेस का प्रभारी बनने के बाद तीन दिवसीय दौरे पर से वापस लौटे. जयपुर एयरपोर्ट पर रघु शर्मा का ढोल-नगाड़ों के साथ बड़ी संख्या में मौजूद कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया. इस मौके पर चिकित्सा मंत्री ने कहा कि गुजरात में भाजपा सरकार के खिलाफ जनता में जबरदस्त आक्रोश है. पिछले 25 साल से भाजपा की सरकार होने के बावजूद जनता को मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं. वहां इस बार कांग्रेस की सरकार बनेगी और वहीं से 2024 के आम चुनाव में केन्द्र में कांग्रेस सत्ता में आएगी. 

5. सड़क हादसे में 3 की मौत, बेटे का मुंडन कर कैलादेवी से लौट रहा था परिवार

धौलपुर जिले के सदर थाना क्षेत्र के खनपुरा गांव के पास केले से भरी मैक्स लोडिंग गाड़ी और कैलादेवी से लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी सवारी गाड़ी में जोरदार भिड़ंत हो गई. दोनों वाहनों की बीच हुई भिड़ंत में एक महिला सहित तीन लोगों की मौत हो गई जबकि हादसे में दर्जनभर लोग घायल हो गए. सवारी गाड़ी में सवार लोग एक ही परिवार के आपस में रिश्तेदार बताए जा रहे हैं  जो परिवार के 1 साल के बेटे का मुंडन कराकर कैला देवी से वापस अपने घर लौट रहे थे.


 

और पढ़ें