12 अक्टूबर: शिक्षामंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के बयान पर भाजपा का पलटवार... कैसे सफ़ल हो पाएगी RAS प्री परीक्षा ? ...,पढ़ें दोपहर 2 बजे तक की 5 बड़ी खबरें

12 अक्टूबर: शिक्षामंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के बयान पर भाजपा का पलटवार... कैसे सफ़ल हो पाएगी RAS प्री परीक्षा ? ...,पढ़ें दोपहर 2 बजे तक की 5 बड़ी खबरें

12 अक्टूबर: शिक्षामंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के बयान पर भाजपा का पलटवार... कैसे सफ़ल हो पाएगी RAS प्री परीक्षा ? ...,पढ़ें दोपहर 2 बजे तक की 5 बड़ी खबरें

जयपुर: खबरों की हमारे दैनिक जीवन में बेहद ही महत्वपूर्ण भूमिका होती है. देश, प्रदेश और दुनिया में हर दिन कई ऐसी घटनाएं होती हैं, जो दिनभर की सुर्खियां बनती हैं. ऐसे में इन खबरों को जाने बिना कई लोगों का दिन अधूरा रह जाता है. डिजिटल तकनीक के इस युग में लोग खाली समय में या यात्रा करते हुए भी खबरों की जानकारी लेते रहते हैं. Top 5 में यहां हम एक साथ बता रहे हैं दोपहर 2 बजे तक की ऐसी पांच अहम खबरें, जिनके बारे में जानना आपके लिए जरूरी है. 

1. अब बच्चों को भी लगेगी कोवैक्सीन:-
बच्चों की वैक्सीन के आने इंतजार कर रहे पैरेंट्स के लिए यह राहत भरी खबर है. अब 2 से 18 साल के बच्चों को भी कोरोना वैक्सीन लग पाएगी. कोवैक्सीन की दो डोज बच्चों की लगाई जाएगी. CDSCO की सब्जेक्ट एक्सपर्ट कमेटी ने 2 से 18 साल के बच्चों को कोवैक्सीन देने की ड्रग्स कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) से सिफारिश की है. जानकारी के मुताबिक, इस वैक्सीन से इम्यून सिस्टम डेवलप होगा और इसके कोई साइड इफैक्ट्स भी देखने को नहीं मिले हैं.

2. Gujarat में अमीर आदमी तो जिंदा रह सकता है, पर गरीब का रहना मुश्किल:-

चिकित्सा मंत्री डॉ.रघु शर्मा को बधाइयों का दौर जारी है. गुजरात से लौटने के बाद डॉ.शर्मा के घर कार्यकर्ताओं का तांता लगा हुआ है. गुजरात प्रभारी बनाए जाने पर कार्यकर्ता-शुभचिंतकों ने उन्हें बधाई दी है. गुजरात से लेकर राजस्थान के विभिन्न जिलों से लोग जयपुर आए हैं. चिकित्सा मंत्री के सरकारी आवास पर मेले का सा माहौल है. डॉ.रघु शर्मा ने इस मौके पर फर्स्ट इंडिया से की खास बातचीत करते हुए कहा कि यह बधाई सही मायने में तभी साकार होगी जब भाजपा को सत्ता से बाहर कर गुजरात में कांग्रेस सरकार बनाएगी.  
  
3. टोने टोटके के नाम पर दुष्कर्म करने का मामला, 3 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज:-

जालोर के भीनमाल से बड़ी खबर आई है. महिला के साथ टोने टोटके के नाम पर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है. इसके बाद 3 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पीड़िता का निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है. 

4. शिक्षामंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के बयान पर भाजपा का पलटवार:-

शिक्षामंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के बयान पर भाजपा ने पलटवार किया है. डोटासरा ने बत्तीलाल मीणा को लेकर बयान दिया था. बत्तीलाल के पकड़े जाने पर भाजपा के कई नेता संदेह के घेरे में आएंगे. इस बयान पर रामलाल शर्मा ने पलटवार करते हुए कहा कि तमाम भाजपा के नेता चाहते हैं रीट परीक्षा दोबारा हो. सभी जांच एजेंसियां मंत्री जी आपके पास है. मामले की निष्पक्ष जांच करवाकर कार्रवाई करवाए. दोषी छोटा हो या बड़ा कार्रवाई होनी चाहिए. बयानबाजी कर लाखों युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ मत करो. भाजपा रीट परीक्षा को दुबारा करवाने की मांग कर रही है.  

5. कैसे सफ़ल हो पाएगी आरएएस प्री परीक्षा ?

आरएएस प्री परीक्षा के सफल होने को लेकर अभी से सवाल होने खड़ो हो गए हैं. दरअसल इसका कारण इम्तिहान के दिन हड़ताल का होना है. आरएएस प्री परीक्षा 27 अक्टूबर को आयोजित होनी है. करीब 7 लाख अभ्यर्थी इस परीक्षा में शामिल होंगे. लेकिन इसी दिन रोडवेज कार्मिकों ने हड़ताल का ऐलान किया है. ऐसे में अगर परीक्षा के दिन रोडवेज बसें नहीं चली तो बड़ी परेशानी आएगी. क्या हड़ताल रोकने के लिए रोडवेज प्रबंधन करेगा कोई ठोस प्रयास ?

और पढ़ें