लखनऊ अयोध्या: सरयू नदी में डूबे एक ही परिवार के 12 सदस्य, 6 की मौत; तीन अभी भी लापता

अयोध्या: सरयू नदी में डूबे एक ही परिवार के 12 सदस्य, 6 की मौत; तीन अभी भी लापता

अयोध्या: सरयू नदी में डूबे एक ही परिवार के 12 सदस्य, 6 की मौत; तीन अभी भी लापता

लखनऊ: आगरा से अयोध्या धाम में दर्शन- पूजन करने के साथ घूमने आए 12 लोग शुक्रवार की दोपहर में गुप्तार घाट स्थित सरयू नदी में डूब गए. पुलिस, पीएसी और स्थानीय गोताखोरों के संयुक्त बचाव अभियान में नौ लोगों को नदी से बाहर निकाला जा चुका है. इसमें से छह के मौत की पुष्टि हो चुकी है जबकि तीन अभी भी लापता बताए जा रहे हैं. लापता लोगों की खोजबीन के लिए तलाशी अभियान जारी है. 

आगरा के सिकंदरा थाना क्षेत्र के ए ब्लाक शास्त्रीपुरम निवासी सतीश (40), नमन (07), अशोक (65), आरती (35), धैर्या (सात), गौरी (28), प्रियांशी (16), राजकुमारी (61), जूली (39), सार्थक (16), सीता उर्फ दामिनी (35), दृष्टि (04),  ललित (40), पंकज (25) और श्रुति (20) अयोध्या धाम आए थे. परिवार के एक सदस्य सतीश के मुताबिक दोपहर लगभग एक बजे नदी के कच्चा घाट पर एक महिला डूबने लगी.

महिला को बचाने के दौरान परिवार के 12 सदस्य नदी में डूब गए. इस सूचना पर जिलाधिकारी अनुज कुमार झा, पीएसी के डीआईजी अनिल कुमार,  एसएसपी शैलेश कुमार पाण्डेय सहित कई वरिष्ठ अफसर मौके पर पहुंच गए. इसके बाद बचाव अभियान शुरू हुआ. इस दौरान नदी से निकाले गए ललित, पंकज, श्रुति, दृष्टि, सीता और राजकुमारी को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. 

{reltaed}

जिलाधिकारी झा ने बताया कि लापता लोगों की खोजबीन के लिए एनडीआरएफ की टीम को बुलाया गया है. इसके अलावा स्थानीय स्तर पर 20 टीमें लगाई गई हैं जो लापता लोगों की तलाश में जुटी हैं.
 

और पढ़ें