Churu News: 13वीं राज्य स्तरीय सीनियर पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप शुरू, राजेन्द्र राठौड़ के मुख्य आतिथ्य में हुआ शुभारंभ

चूरू: चूरू के जिला खेल स्टेडियम में आज 13वीं राज्य स्तरीय सीनियर पैरा एथेलेटिक्स चैंपियनशिप का शुभारंभ पूर्व मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता पद्मभूषण देवेंद्र झाझड़िया ने की.

इस दौरान राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि खेलों के क्षेत्र में भारत का भविष्य भी अतीत की तरह सुनहरा होगा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश की प्रतिभाओं ने खेलों के क्षेत्रा में नए आयाम स्थापित किए हैं. चूरू में राज्य स्तरीय पैरा स्पोर्ट्स  प्रतियोगिता का आयोजन बहुत बड़ी पहल है. इससे खेलों  में लोगों की खेल के प्रति रूचि का विकास होगा.

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश के खिलाड़ियों के लिए खेल, खेल मैदन व खिलाड़ी की सुविधाओं के लिए व्यवपक स्तर पर प्रयास हुए हैं. आज भारत के प्रत्येक खिलाड़ी की रहने, खाने व खेलने की सुविधाओं का पूरा ख्याल रखा जाता है. इस दौरान विधायक हरलाल सहारण, पदमभूषण अंतरराष्टीय एथलीट देवेन्द्र झाझड़िया, अंतरराष्टीय एथलीट सुन्दर गुर्जर, सहित अन्य मंचस्थ रहे.

कार्यक्रम में अंतरराष्टीय एथलीट पदमभूषण देवेन्द्र झाझड़िया ने कहा कि खिलाड़ियों की सुविधा के लिए सभी तरह की  व्यवस्थाएं की गई है तथा इस आयोजन से पैरा खिलाड़ियों के संघर्ष को सहयोग मिलेगा. प्रतियोगिता में इंटरनेशनल क्वालीफायर की व्यवस्था की गई है.

उद्घाटन प्रतियोगिता में विजेता रहे अर्जुन
प्रतियोगिता में 100 मीटर दौड़ उद्घाटन प्रतियोगिता को झंडी दिखाई. खिलाड़ियों ने भरपूर उत्साह एवं दमखम दिखाते हुए प्रतियोगिता में भाग लिया. उद्घाटन प्रतियोगिता में अर्जुन ने 11.19 सेकण्ड  समय लेते हुए जीत हासिल की. इसी क्रम में प्रतियांगिता में शामिल विभिन्न इवेंट की प्रतियोगिताएं निरंतर संचालि हो रही हैं.