जयपुर गुजरात कांग्रेस के 14 विधायक पहुंचे जयपुर, राज्यसभा चुनाव के मद्देनजर आये जयपुर  

गुजरात कांग्रेस के 14 विधायक पहुंचे जयपुर, राज्यसभा चुनाव के मद्देनजर आये जयपुर  

जयपुर: मध्यप्रदेश के बाद अब गुजरात कांग्रेस के 14 विधायक शनिवार रात जयपुर पहुंचे. यह विधायक अहमदाबाद से इंडिगो की फ्लाइट 6E-237 से जयपुर पहुंचे. जयपुर अब सियासी पर्यटन का केंद्र बनता जा रहा है. क्योंकि पहले ही मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार पर सियासी संकट मंडराने की वजह से मध्यप्रदेश कांग्रेस के विधायकों की जयपुर में बाड़ाबंदी की गई है. वहीं अब गुजरात में राज्यसभा चुनाव के चलते क्रॉस वोटिंग का डर कांग्रेस को सता रहा है. ऐसे में गहलोत का जयपुर ही माना जा रहा मजबूत-सुरक्षित किला. आलाकमान ने गहलोत को विधायकों की सुरक्षा का जिम्मा सौंपा है. क्योंकि पहले भी सीएम गहलोत ऐसी जिम्मेदारी पर खरे उतरे हैं. गुजरात से आये हुए विधायक दिल्ली रोड के शिव विलास होटल में ठहरेंगे. पिछले चार दिन से राजस्थान बना है कांग्रेस राजनीति का केंद्र, और नये सियासी पर्यटन केंद्र के रूप में बनी जयपुर की पहचान.

महाराष्ट्र: सऊदी अरब से लौटे कोरोना के संदिग्ध मरीज की मौत, देश का ये तीसरा मामला!

गुजरात से ये विधायक पहुंचे जयपुर:
गुजरात कांग्रेस के विधायक जयपुर पहुंच चुके है, जिनमें विधायक लाखा भरवाड़, पूनम परमार, गेनी राठौड़, चंदन ठाकोर, ऋत्विज मकवाना, चिराग कालरिया, बलदेव ठाकोर, नाथा पटेल, हिम्मत सिंह पटेल, इंद्रजीत ठाकोर, राजेश गोहिल, अजित चौहान, हर्षद रिबड़िया और प्रद्युम्न जडेजा जयपुर पहुंचे.

सीएम गहलोत और अहमद पटेल में हुई बातचीत: 
गुजरात के विधायकों के जयपुर आने के मामले में शनिवार को मुख्यमंत्री गहलोत और  अहमद पटेल में बातचीत हुई. राज्यसभा चुनाव की स्थिति को लेकर लंबी चर्चा हुई. उसके बाद गुजरात के कांग्रेसी विधायकों को जयपुर भेजने का फैसला किया. जयपुर है मुख्यमंत्री गहलोत का अभेद्य किला. यहां विधायकों में सेंधमारी नहीं हो सकती है. मध्यप्रदेश के विधायक पहले से जयपुर में सुरक्षित हैं. अब गुजरात के विधायकों की हिफाजत की राजस्थान को जिम्मेदारी दी गई. 

GST काउंसिल की बैठक: अब मोबाइल फोन हुए महंगे, जीएसटी हुईं 12 से बढ़ाकर 18 फीसदी

और पढ़ें