आबूरोड आबकारी विभाग की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, सिरोही जिले में अवैध शराब से भरी 15 गाड़ियां की जब्त, 11 गिरफ्तार

आबकारी विभाग की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, सिरोही जिले में अवैध शराब से भरी 15 गाड़ियां की जब्त, 11 गिरफ्तार

आबकारी विभाग की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई, सिरोही जिले में अवैध शराब से भरी 15 गाड़ियां की जब्त, 11 गिरफ्तार

आबूरोड: राजस्थान आबकारी विभाग ने 5 जिलों के आबकारी अधिकारियों की एक संयुक्त टीम बनाकर सिरोही जिले में अवैध शराब की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया हैं. सिरोही जिले के रोहिड़ा थाना क्षेत्र के भीमाणा भारजा के बीच स्थित एक होटल के पीछे बने गोदाम से लोडिंग हो रही 6 मिनी ट्रक और 9 लग्जरी कारें जब्त कर जिले में संचालित अवैध शराब के कारोबार पर नकेल कसने में पहला कदम आगे बढ़ाया हैं. 

जैसे ही इस कार्रवाई की खबर जिले के आबकारी अधिकारियों को मिली, जिले के आबकारी अधिकारियों के भी हाथ पांव फूल गए.आनन फानन में जिला आबकारी अधिकारी राम रतन मीणा, आबकारी निरीक्षक ईश्वरसिंह, आबकारी निरीक्षक शम्भूसिंह भी मौके पर पहुंचे.इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम देने के लिए राजस्थान आबकारी आयुक्त जोगाराम ने उदयपुर जिले के सहायक आबकारी अधिकारी राणा प्रतापसिंह के नेतृत्व में टीम गठित की थी, जिसमें अलवर के लक्ष्मणगढ़ के पेट्रोलिंग ऑफिसर नारायणसिंह, जालोर के भीनमाल के पेट्रोलिंग ऑफिसर जगदीश बिश्नोई, बांसवाड़ा के पेट्रोलिंग ऑफिसर नरेन्द्रसिंह और अजमेर के पेट्रोलिंग ऑफिसर बैंकतसिंह को शामिल किया गया था.

इन पांच जाबांज अधिकारियों ने पिछले तीन दिन से रैकी करते हुए आज अल सवेरे इस पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया. जिसके चलते आज जिले के शराब तस्करों में भी हड़कम्प मच गया हैं. आपको बता दें तीन दिन पूर्व ही पिंडवाड़ा विधायक समाराम गरासिया ने सिरोही एसपी पर तंज कसते हुए एक ट्वीट कर सिरोही जिले में फल फूल रहे शराब तस्करी के काले कारोबार को लेकर कई सवाल पूछे थे.लेकिन विधायक समाराम गरासिया के इस ट्वीट के बाद भी ना तो सिरोही जिले पुलिस ने कोई एक्शन लिया और ना ही सिरोही जिले के जिम्मेदार आबकारी विभाग के अधिकारियों ने इस पर कोई कार्रवाई की.

लेकिन राजस्थान आबकारी आयुक्त जोगाराम ने इसे गंभीरता से लेते हुए उसी दिन एक विशेष टीम का गठन कर कार्रवाई करने के सख्त निर्देश दिए थे... जिस पर आज इतनी बड़ी कार्रवाई देखने को मिल रही हैं.आबकारी आयुक्त के निर्देशन में बनी इस विशेष टीम ने इस पूरी कार्रवाई को अंजाम देते हुए आज कुल 15 गाड़ियों सहित 11 आरोपियो को गिरफ्तार कर करीब 5 करोड़ रुपए मूल्य की अवैध शराब बरामद की हैं. अब आबकारी विभाग इस अवैध कारोबार के मुख्य सरगना तक पहुंचने के लिए गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर रही हैं.

और पढ़ें