close ads


VIDEO: राहुल गांधी से 1st इंडिया ने पूछे प्रवासी मजदूरों से जुड़े ये गंभीर सवाल, जवाब- इस समय एकदम से...

जयपुर: कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्‍यक्ष और सांसद राहुल गांधी आज लोकल मीडिया से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात कर रहे हैं. इस दौरान फर्स्ट इंडिया संवाददाता योगेश शर्मा ने भी राहुल गांधी से सवाल करते हुए पूछा कि आज सारे देश में प्रवासी पैदल चल रहे, हजारों-लाखों लोग भयावह स्थितियों से गुजर रहे हैं. ऐसे में क्या कांग्रेस के पास कोई action plan है ? सोनिया जी ने निर्देश दिये थे की श्रमिकों का किराया हमारी सरकार वहन करेगी, क्या किराया देने तक ही सीमित रही आपकी सरकार ? आपने 12 फरवरी को ट्वीट करके आगाह किया था, इस दौरान कोरोना संकट को गंभीरता से लेने को केंद्र सरकार को कहा था, ऐसे में आपकी नजर में क्या बड़ी चूक हुई? 

31 मई तक जारी रहेगी वर्तमान व्यवस्था, अदालतों में सुनवाई के समय भी बढ़ाया 1 घण्टा 

इस समय एकदम से इंजन में फ्यूल डालने की जरूरत:  
इस पर राहुल गांधी ने जबाव देते हुए कहा कि केंद्र सरकार को इस वक्‍त लोगों के हाथ में पैसा देना चाहिए. हमारी सरकारों ने ये काम किया है. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार ने असहाय लोगों तक पैसा पहुंचाया है. मनरेगा में काम अच्छा हो रहा इसके जरिये तकलीफ दूर कर रहे हैं. इसलिए मेरा मकसद केंद्र सरकार पर प्यार से दबाव बनाने का है. इस समय एकदम से इंजन में फ्यूल डालने की जरूरत हैं. लोगों की जेब में उनके बैंक अकाउंट के जरिए सीधा पैसा पहुंचाने की आवश्यकता है.  

VIDEO: कोरोना की चपेट में सबसे ज्यादा युवा ! बढ़ते मामलों के बीच समझें उम्रवार एनालिसिस 

इस वक्‍त सबसे बड़ी जरूरत डिमांड-सप्‍लाई को शुरू करने की: 
कांग्रेस नेता ने कहा कि इस वक्‍त सबसे बड़ी जरूरत डिमांड-सप्‍लाई को शुरू करने की है. उन्‍होंने कहा कि आपको गाड़ी चलाने के लिए तेल की जरूरत होती है. जबतक आप कार्बोरेटर में तेल नहीं डालेंगे, गाड़ी स्‍टार्ट नहीं होगी. मुझे डर है कि जब इंजन शुरू होगा तो तेल ना होने की वजह से गाड़ी चलेगी ही नहीं. 
 

और पढ़ें