Uttar Pradesh: सोशल मीडिया पर मुलायम सिंह के खिलाफ टिप्पणी करने के आरोप में 2 गिरफ्तार

बलिया: समाजवादी पार्टी (SP) के संरक्षक रहे पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के खिलाफ सोशल नेटवर्किंग साइट पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में पुलिस ने दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

हरियाणा में गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का 10 अक्टूबर को निधन हो गया था. रसड़ा के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) शिव नारायण वैस ने शुक्रवार को बताया कि नगरा पुलिस ने बृहस्पतिवार को नगरा कस्बे के मार्कण्डेय स्वर्णकार और अजय वर्मा को पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के खिलाफ सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में गिरफ्तार किया है. उन्होंने कहा कि इनके खिलाफ शांति भंग करने के आरोप में कार्रवाई की गई है.

उन्होंने बताया कि आरोपियों ने दो दिन पहले कई पोस्ट कर पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की तुलना कथित रूप से हिंदू ग्रंथ ‘रामायण’ में राक्षस राजा रावण से की थी और अमर्यादित टिप्पणी भी की थी. सपा के स्थानीय कार्यकर्ताओं ने बृहस्पतिवार को नगरा थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंपकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. सोर्स- भाषा