कांग्रेस के 2 किसान सम्मेलन आज, गहलोत-माकन-डोटासरा-पायलट ने एक साथ हेलीकॉप्टर से भरी उड़ान

कांग्रेस के 2 किसान सम्मेलन आज, गहलोत-माकन-डोटासरा-पायलट ने एक साथ हेलीकॉप्टर से भरी उड़ान

जयपुर: कांग्रेस आज दो किसान सम्मेलन कर रही हैं. उपचुनाव से पहले बीकानेर के श्रीडूंगरगढ़ और चित्तौड़गढ़ के मातृकुंडिया में सभाएं होंगी. सभा के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रभारी अजय माकन, पीसीस चीफ गोविंद सिंह डोटासरा और सचिन पायलट एक साथ जयपुर से एक ही हेलीकॉप्टर में  श्रीडूंगरगढ़ के लिए उड़ान भर चुके हैं. इससे पहले इन चारों नेताओं ने 25 मिनट एक साथ बैठकर चर्चा की. 

सियासी संकट के बाद चारों नेताओं में एक साथ मुलाकात हुई. इससे पहले लोकसभा चुनावों में ये दोनों (गहलोत-पायलट) नेता एक साथ एक हेलीकॉप्टर में नजर आए थे. अब आज की हेलीकॉप्टर यात्रा को दोनों नेताओं के बीच सियासी बर्फ पिघलने से जोड़कर देखा जा रहा है. 

उपचुनाव के क्षेत्र को टारगेट किया गया:  

बता दें कि कांग्रेस की इन सभाओं में उपचुनाव के क्षेत्र को टारगेट किया गया है. श्रीडूंगरगढ़ की सभा के बाद मातृकुंडिया की सभा होगी. सुजानगढ़ विधानसभा उपचुनाव के मद्देनजर श्रीडूंगरगढ़ की पिलनियो की ढाणी का चयन किया गया है. सुजानगढ़ विधानसभा क्षेत्र किसान सम्मेलन स्थल के समीप ही है. 

चुनाव की रणनीति को साधने का काम करेगा:

वहीं दूसरी सभा में भीलवाड़ा, राजसमंद और उदयपुर के किसानों को बुलाया गया है. ऐसे में चित्तौड़ के मातृ कुंडिया का स्थान तीन चुनाव की रणनीति को साधने का काम करेगा. किसान सम्मेलन के जरिए कांग्रेसी अपने कार्यकर्ताओं के बीच अलख जगाने का काम करेंगे. 


 

और पढ़ें