Live News »

धौलपुर में मिट्टी में दबने से 2 मजदूरों की मौत, खुदाई करते समय हुआ हादसा

धौलपुर में मिट्टी में दबने से 2 मजदूरों की मौत, खुदाई करते समय हुआ हादसा

धौलपुर: जिले के बाड़ी उपखंड के कंचनपुर थाना क्षेत्र के पुरा मदारी गांव में देर शाम खेत पर कुएं में वाटर बोरिंग फंसाने के दौरान मिट्टी ढाय गिर गई और खेत मालिक के साथ एक मजदूर उसमे दब गया. ग्रामीणों ने बड़ी मशक्कत के बाद करीब 2 घंटे में दोनों को बाहर निकाला और बाड़ी चिकित्सालय पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. 

ग्रामीणों ने 2 घंटे की खाशी मशक्कत के बाद बाहर निकाला:
जानकारी के अनुसार पुरा मदारी गांव निवासी गजराज अपने खेत पर गेहूं में पानी देने के लिए वाटर पंप को सही कर रहा था जिसमें गांव का एक मजदूर धर्मेंद्र धोबी भी उसके साथ काम कर रहा था कि अचानक कुए की मिट्टी की ढाय गिर गई और दोनों उसमें दब गये. घटना की सूचना पर स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों ने 2 घंटे की खाशी मशक्कत के बाद मिट्टी को हटाकर उन्हें बाहर निकाला और अचेत अवस्था मे बाड़ी चिकित्सालय पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. जिसके बाद शवों को बाड़ी चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया. आज सुबह पुलिस की मौजूदगी में दोनों के शवों का पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिए है. वही मामले की जांच जारी है.

और पढ़ें

Most Related Stories

5000 का इनामी बदमाश गिरफ्तार, एक दर्जन से अधिक मामलों में था वांछित

5000 का इनामी बदमाश गिरफ्तार, एक दर्जन से अधिक मामलों में था वांछित

धौलपुर: जिले की बसई डांग थाना पुलिस ने कार्यवाही करते हुए 5000 के इनामी बदमाश को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. मामले की जानकारी देते हुए  पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने बताया है कि जिले में बदमाशों एवं वाहन चोरों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में देर रात बसई डांग थाना पुलिस को जरिए मुखबिर से सूचना मिली कि शातिर वाहन चोर सुभाष गुर्जर अपने गांव बसई डांग में अपने खेत पर स्थित ट्यूबवेल पर आया हुआ है जिस पर थाना चिन्नोनी जिला मुरैना मध्य प्रदेश से 5000 का इनामी घोषित है और धौलपुर के विभिन्न थानों के एक दर्जन से अधिक मामलों में वांछित है.  

Rajasthan Corona Update: राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा पहुंचा 161, उदयपुर में तीन नए मरीज आए सामने 

पुलिस टीमों ने घेरा देकर आरोपी सुभाष गुर्जर को गिरफ्तार कर लिया:
सूचना पर बसई डांग थाना प्रभारी कैलाश गुर्जर ने एक टीम गठित की और थाना चिन्नोनी जिला मुरैना के साथ संयुक्त टीम गठित कर मुखबिर द्वारा बताए गए स्थान पर दोनों टीमें रवाना हुई. मौके पर पहुंची पुलिस को देख एक व्यक्ति पुलिस को देखकर भागने लगा जिस पर पुलिस टीमों ने घेरा देकर आरोपी सुभाष गुर्जर को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस अधीक्षक ने बताया है कि सुभाष गुर्जर की गिरफ्तारी पर पुलिस अधीक्षक मुरैना मध्यप्रदेश द्वारा 5000 का ईनाम घोषित है. इसके अलावा जिला धौलपुर जिले के अलग अलग थानों में हत्या के प्रयास, वाहन चोरी के एक दर्जन मामले दर्ज है.  पुलिस गिरफ्तार किए गए ईनामी बदमाश से गहनता से पूछताछ में जुट गई है.

नर्सों के साथ अभद्रता करने वाले जमातियों पर NSA लगाने का आदेश, CM योगी बोले- ये मानवता के दुश्मन, छोड़ेंगे नहीं 

...फर्स्ट इंडिया के लिए धौलपुर से विनोद तिवारी की रिपोर्ट

Lockdown: धौलपुर पुलिस ने की लगातार दूसरे दिन बड़ी कार्रवाई,अवैध शराब की जब्त, मामला दर्ज​

Lockdown: धौलपुर पुलिस ने की लगातार दूसरे दिन बड़ी कार्रवाई,अवैध शराब की जब्त, मामला दर्ज​

धौलपुर: प्रदेश के धौलपुर जिले के कौलारी थाना क्षेत्र के नया नगला गांव में पुलिस ने लगातार दूसरे दिन बड़ी कार्रवाई की है. लॉक डाउन के बीच पुलिस को चुनौती देकर गांव में शराब का अवैध कारोबार चला रहे एक घर पर पुलिस टीम ने छापा मारकर मौके से भारी तादात में अवैध शराब जप्त की है. 1 दिन पूर्व भी इसी घर से मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए देसी शराब के पव्वे तथा अंग्रेजी बीयर की बोतलें बरामद की थी. 

Lockdown: गंभीर बीमारी वाले मेडिकल पेंशनर्स बिना एनएसी निजी मेडिकल स्टोर से खरीद सकेंगे दवा

अवैध रूप से कर रहा था शराब की बिक्री:
आरोपी सोमवार को भी उसी घर से लॉक डाउन के बीच अवैध रूप से शराब की बिक्री कर रहा था. सैपऊ पुलिस उपाधीक्षक विजय कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम के द्वारा यहां  लगातार दूसरे दिन कार्रवाई की है. कौलारी थाना क्षेत्र के बसई नवाब चौकी प्रभारी एएसआई राजेश सिंह ने बताया कि मुखबिर के द्वारा सूचना मिली थी कि नया नया गांव निवासी प्रेम सिंह घर के पास ही एक झोपड़ी में पुलिस को चुनौती देते हुए अवैध रूप से शराब बेच रहा है तभी सूचना पर पुलिस जाप्ते के साथ मौके पर पहुंची.

Coronavirus Updates: जोधपुर में आज 11 पॉजिटिव मरीज आए सामने, देश में अब तक 33 लोगों की मौत

देसी और अंग्रेजी शराब जब्त:
पुलिस टीम को देखते ही आरोपी प्रेम सिंह मौके से भाग खड़ा हुआ वहां तलाशी लेने के बाद मौके से 181 पव्वे देसी शराब 48 पव्वे अंग्रेजी शराब तथा 71 बीयर की बोतले मौके से बरामद हुई है. आरोपी सोमवार को भी पुलिस को चकमा देकर मौके से फरार हो गया. जिसको लेकर पुलिस आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तारी करने में जुटी हुई है.
 

5 हजार के इनामी डकैत छैला गुर्जर को पुलिस ने किया गिरफ्तार, एक देशी कट्टा और 2 जिंदा कारतूस बरामद

5 हजार के इनामी डकैत छैला गुर्जर को पुलिस ने किया गिरफ्तार, एक देशी कट्टा और 2 जिंदा कारतूस बरामद

धौलपुर: प्रदेश के धौलपुर जिले की बसई डांग थाना पुलिस ने कुख्यात डकैत पप्पू गुर्जर के एक सहयोगी और 5000 के इनामी डकैत रामबाबू उर्फ छैला गुर्जर को गिरफ्तार किया है. साथ ही पुलिस ने आरोपी कब्जे से एक देशी कट्टा और 2 जिंदा कारतूस बरामद किए है. 21 मार्च को पुलिस और डकैत पप्पू गुर्जर गैंग से हुई मुठभेड़ में डकैत रामबाबू उर्फ छैला गुर्जर भी शामिल था. जो पुलिस पर फायरिंग करके फरार हुए थे.

CORONA: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का एलान, आईटीआर की तारीख बढ़ाकर 30 जून की गई

फायरिंग करके हो गए थे फरार:
मामले की जानकारी देते हुए जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने बताया कि 21 मार्च को बसई डांग थाना इलाके के करुआ का पुरा के जंगलों में डकैत पप्पू गुर्जर के होने की सूचना मिली, जिसके बाद पुलिस और डीएसटी की टीम मौके पर पहुंची, लेकिन पप्पू मौके से फायरिंग करता हुआ फरार हो गया था, तभी से पुलिस की ओर से लगातार कोम्बिंग की जा रही थी. इसी के दौरान मंगलवार को पुलिस को सूचना मिली थी डकैत रामबाबू गुर्जर की लोकेशन टपुआ के जंगलों में है.

Corona Virus Updates: अब खैर नहीं कालाबाजारी करने वालों की...3 मेडिकल स्टोर सील, एफआईआर दर्ज

एक देशी कट्टा और दो जिंदा कारतूस बरामद:
सूचना के बाद बसई डांग थाना प्रभारी कैलाश गुर्जर मय जाब्ता मौके पर पहुंचे और आरोपी को मौके से गिरफ्तार किया है जिस पर एक देशी कट्टा और दो जिंदा कारतूस बरामद हुए. जानकारी के मुताबिक डकैत छैला गुर्जर कुख्यात दस्यु जगन गुर्जर का नजदीकी रिश्तेदार है और फिलहाल डकैत पप्पू गुर्जर की गैंग का सक्रिय सदस्य है, जिस पर आधा दर्जन मामले भी दर्ज है.  फिलहाल पुलिस गिरफ्तार दस्यु से इनामी डकैत पप्पू गुर्जर और उसके साथियों के साथ-साथ उसके ठिकानों को लेकर पूछताछ में जुट गई.

केरल से लौटा युवक जुकाम, खांसी और बुखार से पीड़ित, चिकित्सकों ने मौसमी बीमारी का मरीज माना

केरल से लौटा युवक जुकाम, खांसी और बुखार से पीड़ित, चिकित्सकों ने मौसमी बीमारी का मरीज माना

सैपऊ(धौलपुर): सैपऊ क्षेत्रभर में उस समय हड़कंप मच गया जब एक केरल से लौटा युवक जुकाम, खांसी और बुखार से पीड़ित रहते हुए उपचार के लिए सीएचसी सैपऊ पर पहुंचा. जहां युवक को कोरोना वायरस का संदिग्ध मानते हुए डॉक्टरों के द्वारा युवक की स्क्रीनिंग की तथा उच्च अधिकारियों को मामले से अवगत करवाया तभी अधिकारियों के निर्देश पर युवक को दवा उपलब्ध करवाकर उसे घर भेज दिया. 

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की कोरोना रिपोर्ट आई नेगेटिव 

चिकित्सकों ने मौसमी बीमारी का मरीज माना: 
चिकित्सकों ने उसे नॉर्मल जुखाम, खांसी, बुखार से पीड़ित रहते हुए मौसमी बीमारी का मरीज माना है तथा युवक को होम आइसोलेशन की सलाह दी गई है. इस पूरे मामले को लेकर सबसे बड़ी बात यह है कि इस तरह के मरीजों के लिए जो कि बाहर बड़े शहरों से वापस लौट रहे हैं और उनमें जुखाम खांसी बुखार के लक्षण पाए जा रहे हैं उनको आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट नहीं किया जा रहा है. चिकित्सा टीम के द्वारा पल्ला झाड़ते हुए महज खानापूर्ति कर उनको टरकाया जा रहा है. ऐसी स्थिति में लोगों के लिए कहीं खतरा ना बढ़ जाए जिसको लेकर लोगों में चर्चा हो रही हैं तथा उनको कोरोना का खौफ सता रहा है. 

5 साल पूर्व विधायकी से इस्तीफा देने वालों से वसूला जाये चुनाव खर्च, राजस्थान हाईकोर्ट में याचिका दायर 

कंचनपुर थाना पुलिस की बड़ी कार्रवाई, चोरी की 8 बाइक समेत आरोपी गिरफ्तार

कंचनपुर थाना पुलिस की बड़ी कार्रवाई, चोरी की 8 बाइक समेत आरोपी गिरफ्तार

धौलपुर: कंचनपुर थाना पुलिस की ओर से बड़ी कार्रवाई की गई है. जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा के आदेश पर थाना अधिकारी बालकृष्ण के द्वारा मुखबिर की सूचना पर कार्यवाही की गई है. जहां एक शातिर बाइक चोर को गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता हासिल की है. गिरफ्तार किए गए आरोपी के कब्जे से चोरी की 8 मोटरसाइकिलें बरामद की गई है. 

सुप्रीम कोर्ट में मध्यप्रदेश सियासी संकट का मामला, बहुमत परीक्षण पर सुनवाई

आरोपियों की धरपकड़ के लिए अभियान:
थाना अधिकारी बालकृष्ण ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा के आदेश पर आरोपियों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया जा रहा है जिसको लेकर मुखबिर की सूचना पर गुरुवार को पुलिस उपाधीक्षक सैपऊ के निर्देशन में कार्यवाही करते हुए मोनू पुत्र नवाब सिंह उर्फ नब्बा उम्र 19 साल जाति गुर्जर निवासी डाढे का पुरा हाल जोरे का पुरा थाना सदर बाड़ी को गिरफ्तार किया गया है. वह चोरी की बाइकों को बेचने के लिए ले जा रहा था. गिरफ्तार किए गए आरोपी के कब्जे से चोरी की सभी बाइक बरामद करते हुए पुलिस के द्वारा कार्यवाही अमल में लाई गई है. 

अदालतों के कम्प्लीट शटडाउन से मुख्य न्यायाधीश का इंकार, हाइकोर्ट बार ने न्यायिक कार्य नही करने का किया ऐलान

धौलपुर में पुलिस ने गोवंश से भरा ट्रक पकड़ा, 18 गायों को कराया मुक्त

धौलपुर में पुलिस ने गोवंश से भरा ट्रक पकड़ा, 18 गायों को कराया मुक्त

धौलपुर: जिले की कोतवाली थाना इलाके की हाउसिंग बोर्ड चौकी पुलिस ने कार्रवाई  करते हुए गोवंश से भरे हुए एक ट्रक को जब्त किया है. हाउसिंग बोर्ड चौकी प्रभारी ने बताया कि अल सुबह मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक ट्रक जिसमे गौवंश भरे है बाड़ी कस्बे की ओर आ गया है. जिससे चौकी पर तैनात पुलिस के जवानों ने नाकाबंदी शुरू कर दी तभी एक ट्रक बाड़ी की ओर से आता दिखा जिसे रुकवाने की प्रयास किया तो चालक नाकाबंदी कर भागने लगा. 

शेरगढ़ सड़क हादसे में 11 लोगों की मौत के बाद क्षेत्र में शोक की लहर, हादसे से पहले परिवार सहित सेल्फी हुई वायरल 

चालक ट्रक को छोड़ मौके से फरार हो गया:
जिसके पुलिस की ओर से उसका पीछा किया गया तो आगे चालक ट्रक को छोड़ मौके से फरार हो गया. जिसके बाद पुलिस द्वारा पकड़े गए गोवंश को मेडिकल जांच कराने के बाद मचकुंड स्थित गौशाला के लिए भिजवा दिया गया. चौकी प्रभारी  ने बताया कि गोवंश पकड़े जाने के बाद  पुलिस की ओर से आरोपी चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. वही ट्रक को जब्त कर मालिक से भी पुलिस चिन्हित कर पूछताछ करेगी. पुलिस के मुताबिक गौ वंश बाड़ी की ओर से आगरा ले जाये जा रहे थे. ट्रक में 18 गौवंश मुक्त कराने में पुलिस को सफलता मिली है.

 सरकार ने बढ़ाई तीन रुपये प्रति लीटर एक्साइज ड्यूटी, नहीं घटेंगे डीजल-पेट्रोल के दाम 

...धौलपुर से फर्स्ट इंडिया के लिए विनोद तिवारी की रिपोर्ट

मंत्री रमेश मीणा और विधायक मलिंगा को सोशल मीडिया पर गाली देने वाला डकैत गिरफ्तार

मंत्री रमेश मीणा और विधायक मलिंगा को सोशल मीडिया पर गाली देने वाला डकैत गिरफ्तार

धौलपुर: जिले की बाड़ी सदर थाना पुलिस ने कार्यवाही करते हुए बीते दिनों दस्यु गैंग के द्वारा मंत्री रमेश मीणा और विधायक गिर्राज सिंह के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर वीडियो वायरल करने वाले मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी पर भरतपुर धौलपुर और करौली से 11000 का इनाम भी घोषित है. आरोपी सीताराम कुख्यात दस्यु धर्मेंद्र उर्फ लुक्का गैंग का सक्रिय सदस्य है.

भारत में Coronavirus से पहली मौत की पुष्टि, दिल्ली में स्कूल-कॉलेज और सिनेमाघर 31 मार्च तक हुए बंद 

अभद्र भाषा का वीडियो हुआ था वायरल:
मामले की जानकारी देते हुए जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने बताया कि बीते दिनों बीहड़ इलाके से दस्यु गैंग के द्वारा कुछ वीडियो वायरल किए गए थे जिनमें मंत्री रमेश मीणा और विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा के लिए अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया था. जिसके बाद से ही पुलिस की ओर से आरोपियों की तलाश की जा रही थी. इसी कड़ी में पुलिस को वीडियो वायरल करने वाले मुख्य आरोपी सीताराम की बाड़ी सदर इलाके में लोकेशन मिली जिस पर पुलिस के द्वारा इलाके में कोम्बिंग की गई जिसमें पुलिस के हाथ वीडियो वायरल करने का मुख्य आरोपी सीताराम चढ़ गया.

VIDEO: क्या 'कोरोना' का इलाज हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी में होगा कवर? जानिए पूरी जानकारी 

आरोपी पर कुल 11 मामले दर्ज:
पुलिस ने आरोपी से एक पचफेरा भी बरामद किया है. एसपी कछावा ने बताया कि आरोपी पर कुल 11 मामले दर्ज हैं जिनमें लूट,अपहरण और हत्या के प्रयास जैसे संगीन मामले भी दर्ज है. फिलहाल पुलिस आरोपी सीताराम से दस्यु गैंग के अन्य सदस्यों के बारे में जानकारी जुटा रही है.

...धौलपुर से फर्स्ट इंडिया के लिए विनोद तिवारी की रिपोर्ट
 

बाइक और नगदी लूटने के दो आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बाइक और नगदी लूटने के दो आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

धौलपुर: प्रदेश के धौलपुर जिले की सरमथुरा थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बाइक और नगदी लूटने के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एक लूटी हुई बाइक भी बरामद की है. मामले की जानकारी देते हुए सरमथुरा थाना प्रभारी धर्म सिंह ने बताया कि वांछित अपराधियों और लूट ,नकबजनी के अपराधियों के लिए पुलिस की ओर से धरपकड़ अभियान चलाया जा रहा है.

कोरोना वायरस को लेकर बोले सीएम गहलोत, आमजन को इससे भयभीत होने की आवश्यकता नहीं

सरमथुरा थाने में मामला दर्ज:

इसी कड़ी में बीते 1 माह पूर्व सायपुर गांव के रहने वाले पीड़ित भीम ने सरमथुरा थाने में एक मामला दर्ज कराया था, जिसमें बताया था कि दो आरोपी एसवीर और बनवारी लाल ने पीड़ित से उसकी बाइक और 4000 रुपए की नकदी लूट कर फरार हो गए थे, जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच करते हुए सरमथुरा थाना इलाके के गांव सायपुर के रहने वाले आरोपी एसवीर और बनवारी लाल को गोलारी मोड़ से गिरफ्तार किया है, साथ ही पुलिस ने गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों की निशानदेही पर गोली पुरा के जंगलों से पीड़ित की लूटी हुई बाइक भी बरामद की है. 

मंत्री रघु शर्मा बोले, कोरोना से जीतने के लिए हम सब को बोलना होगा नमस्ते कोरोना

Open Covid-19