Delhi violence: नॉर्थ ईस्ट दिल्ली हिंसा में 20 लोगों की मौत, 250 से अधिक घायल

Delhi violence: नॉर्थ ईस्ट दिल्ली हिंसा में 20 लोगों की मौत, 250 से अधिक घायल

Delhi violence: नॉर्थ ईस्ट दिल्ली हिंसा में 20 लोगों की मौत, 250 से अधिक घायल

नई दिल्ली: सीएए को लेकर दिल्ली की सड़कों पर शुरू हुआ बवाल अभी तक थमा नहीं है. गत 3 दिनों में देश की राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में हिंसा  हुई है, अगर खबरों की माने तो इस हिंसा में अब तक 20 लोगों की मौत हो गई. वहीं रविवार से जारी हिंसा में अब तक करीब 250 से अधिक लोग घायल हो गए हैं, जिनमें करीब 56 से अधिक पुलिस के जवान हैं.

दिल्ली हिंसा पर बोले केजरीवाल, पुलिस से नहीं संभल रहे हालात, सेना बुलाने की जरूरत

बुधवार सुबह भी दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके में हिंसक प्रदर्शन हुआ, यहां पर कुछ उपद्रवियों ने एक दुकान में आग लगा दी.दिल्ली के भजनपुरा इलाके में हिंसा के बाद अब सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाल लिया है. यहां पर बीएसएफ की ओर से मार्च निकाला जा रहा है. बता दें कि यहां पर उपद्रवियों ने एक पेट्रोल पंप में आग लगा दी थी और गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई थी.

गृह मंत्री अमित शाह ने जाना हालचाल:
मौजपुर में हालात सामान्य पर माहौल तनावपूर्ण. पुलिस पहचान पत्र देखकर लोगों को लाल बत्ती क्रास करने दे रहे हैं. करावल नगर रोड, चांद बाग पुलिया पर अभी सब शांत है. सड़क पर मलबा पड़ा है. लोग गलियों से बाइक से गुजर रहे हैं. कॉलोनियों में लोग दुकानों से सामान लेते दिखे. मंगलवार रात भर कुछ लोग चौराहो पर बैठकर ध्यान रखते रहे.केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शहादरा के घायल डीसीपी के परिवार से बातचीत की और उनका हालचाल जाना.

VIDEO: हेड कांस्टेबल रतन लाल को मिला शहीद का दर्जा, परिवार को मिलेगी सभी आर्थिक सहायता

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने लिया एक्शन:
दिल्ली में हिंसा को काबू पाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय एक्शन में आया है. दिल्ली में अब 800 अधिक जवानों की तैनाती की जाएगी. मंगलवार तक दिल्ली में 37 अर्धसैनिक बलों की कंपनियां तैनात थी, लेकिन अब इनकी संख्या 45 कर दी गई है. अर्धसैनिक बलों के जवान पुलिस के साथ मिलकर कई इलाकों में मार्च कर रहे हैं.

और पढ़ें