झारखंड में पिस्तौल दिखाकर सरेराह कारोबारी से 20 लाख का सोना लूटा

झारखंड में पिस्तौल दिखाकर सरेराह कारोबारी से 20 लाख का सोना लूटा

झारखंड में पिस्तौल दिखाकर सरेराह कारोबारी से 20 लाख का सोना लूटा

रांची: रांची में चोरी और छिनतई के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. हाल ही में दो छिनतई करने वाले अपराधियों ने दरोगा को गोली मारकर जख्मी कर दिया था. अरगोड़ा इलाके में बदमाशों द्वारा सरेराह एक जेवर कारोबारी से 20 लाख किमत सोने के जेवरात लूटने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि पीड़ित व्यक्ति सोने के गहनें खरीद फरोख्त का कार्य करता है. सबसे बड़ी बात तो ये है कि जहां लूट उस जगह से महज 1 किलोमीटर की दूरी पर ही पुलिस थाना स्थित है.

लूटे गये जेवरात की कीमत करीब 20 लाख:

रांची में लूटेरों ने शुक्रवार की सुबह सरे राह एक व्यापारी को लूट लिया है. कोलकाता से सोना लेकर कर लौट रहे जेवर कारोबारी जितेंद्र कुमार वर्मा के साथ लूट की घटना हुई है. लूटे गये जेवरात की कीमत करीब 20 लाख बताई जा रही. जहां यह घटना घटी है वहां अरगोड़ा थाना 1 किलोमीटर की दूरी पर है. कोलकाता से सोना लेकर कर लौट रहे जेवर कारोबारी जितेंद्र कुमार वर्मा के साथ लूट की घटना हुई है.  

कोलकत्ता से लाया था सोने से बने जेवर:
जेवर कारोबारी जितेंद्र कुमार वर्मा हमेशा की तरह कोलकाता से जेवर लेकर रांची पहुंचे थे. स्कूटी से हरमू विद्यापति नगर स्थित अपने घर लौट रहे थे. इस बीच तीन की संख्या में पहुंचे अपराधियों ने हरमू बायपास रोड के हरमू बिजली ऑफिस के सामने बीच सड़क पर हथियार के बल उनसे सोना लूट लिया. अपराधियों ने कारोबारी के सिर पर पिस्तौल तान दिया था. पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है.

पूरे इलाके की नाकेबंदी कर चलाया जा रहा है चेकिंग अभियान
घटना के बाद पूरे इलाके में नाकेबंदी कर चेकिंग अभियान भी चलाया जा रहा है. हालांकि अपराधियों का कोई सुराग नहीं मिल पाया है. अपराधियों के भागने वाली रूट की CCTV फुटेज खंगाला जा रहा है. फिलहाल पुलिस इस मामले में कुछ भी कहने से बच रही है. अरगोड़ा थाना प्रभारी ने बताया कि फिलहाल मामले की जांच चल रही है.

स्टेशन से ही कर रहे थे रेकी, पुलिस की आशंका- अपने भी हैं शामिल:
पुलिस को आशंका है कि घटना को अंजाम देने में कारोबारी के अपने लोग भी शामिल हैं. अपराधी को पता था कि ये जेवर लेकर लौट रहे हैं. रेलवे स्टेशन से ही कारोबारी की रेकी की गई है और हरमू बायपास में मौका मिलते ही उन पर हमला किया गया है. इसमें तीन आरोपी शामिल थे. एक जहां बाइक ड्राइव कर रहा था वहीं दो नीचे उतर कर छिनतई की घटना को अंजाम दिया है. 

और पढ़ें