जयपुर 21 अक्टूबर: प्रशासन शहरों के संग अभियान को लेकर गंभीर CM गहलोत ,जयपुर ACB टीम की बगरू थाने में बड़ी कार्रवाई,  पढ़ें शाम 7 बजे तक की 5 बड़ी खबरें

21 अक्टूबर: प्रशासन शहरों के संग अभियान को लेकर गंभीर CM गहलोत ,जयपुर ACB टीम की बगरू थाने में बड़ी कार्रवाई,  पढ़ें शाम 7 बजे तक की 5 बड़ी खबरें

जयपुर: खबरों की हमारे दैनिक जीवन में बेहद ही महत्वपूर्ण भूमिका होती है. देश, प्रदेश और दुनिया में हर दिन कई ऐसी घटनाएं होती हैं, जो दिनभर की सुर्खियां बनती हैं. ऐसे में इन खबरों को जाने बिना कई लोगों का दिन अधूरा रह जाता है. डिजिटल तकनीक के इस युग में लोग खाली समय में या यात्रा करते हुए भी खबरों की जानकारी लेते रहते हैं. Top 5 में यहां हम एक साथ बता रहे हैं शाम 7 बजे तक की ऐसी पांच अहम खबरें, जिनके बारे में जानना आपके लिए जरूरी है.

1. जयपुर ACB टीम की बगरू थाने में बड़ी कार्रवाई:
जयपुर ACB टीम की बगरू थाने में बड़ी कार्रवाई हुई है. बगरू SHO रतनलाल को 10,000 रुपए की घूस लेते ट्रैप किया गया है. पुलिस द्वारा परेशान नहीं करने की एवज में घूस मांगी थी. ACB ASP बजरंग सिंह शेखावत,DSPसचिन शर्मा ने कार्रवाई की.

2. प्रशासन शहरों के संग अभियान को लेकर गंभीर मुख्यमंत्री गहलोत: 
प्रशासन शहरों के संग अभियान को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गंभीर है. मुख्यमंत्री गहलोत की समीक्षा बैठक से बड़ी खबर निकली है.मुख्यमंत्री गहलोत प्रशासन शहरों के संग अभियान की गति से संतुष्ट नहीं हैं. हालांकि अधिकारियों ने धीमी गति के लिए कई कारण गिनाए. 
रिक्त पदों, नियमों व सरकारी छुट्टियों को कारण बताया. अब मुख्यमंत्री गहलोत ने फिर अधिकारियों को निर्देश दिए है. सीएम गहलोत ने अभियान में तेजी लाने के निर्देश दिए. 30 अक्टूबर तक रिक्त पदों को बढ़ाने के भी निर्देश दिए.

3. अनन्या पांडे से NCB की पूछताछ:
मुंबई में अनन्या पांडे से NCB ने पूछताछ की. आर्यन के साथ चेट को लेकर अनन्या से पूछताछ की. NCB दफ्तर में पूछताछ हुई. वानखेड़े समेत 3 अधिकारियों ने पूछताछ की. 

4. कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अजय माकन का प्रदेश दौरा:
कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अजय माकन का आज शाम 7.30 बजे तक जयपुर आने का कार्यक्रम है. माकन का दिल्ली से फ्लाइट से आने का कार्यक्रम है. माकन सीएम गहलोत, पीसीसी चीफ डोटासरा से मिलेंगे. इस दौरान तमाम लंबित मसलों पर चर्चा संभव है. कल सुबह जोधपुर के चाडी जाने का कार्यक्रम बन सकता है. सीएम गहलोत और पीसीसी चीफ डोटासरा भी साथ जा सकते हैं. 

5. मध्यप्रदेश के भिंड में लड़ाकू विमान मिराज हादसे का शिकार:
मध्यप्रदेश के भिंड में लड़ाकू विमान मिराज हादसे का शिकार हो गया. भिंड के मनकाबाट में मिराज विमान गिरा. हादसे में विमान के पायलट सुरक्षित है.

और पढ़ें