Live News »

स्वतंत्रता दिवस पर आगरा जेल से रिहा हुए 21 कैदी, व्यापारी राजेश सहगल अदा किया जुर्माना 

स्वतंत्रता दिवस पर आगरा जेल से रिहा हुए 21 कैदी, व्यापारी राजेश सहगल अदा किया जुर्माना 

आगरा: आगरा जिला जेल में आज उन 21 कैदियों को रिहा किया गया, जिन्होंने अपनी सजा पूरी कर ली, लेकिन अदालत द्वारा उन पर लगाए गए जुर्माने का भुगतान नहीं कर पाने के कारण अतिरिक्त समय जेल में बिताना पड़ रहा था. आज स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एक व्यापारी राजेश सहगल द्वारा 1,73,000 रुपये का जुर्माना अदा किए जाने के बाद ये कैदी रिहा किए गए.

रिहाई के बाद आगरा जिला जेल के अधीक्षक शशिकांत मिश्रा ने कहा कि हम राजेश सहगल जी के आभारी हैं। उनके कारण 21 कैदी अपने परिवार के साथ रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस मना पाएंगे. वहीं योगी सरकार करीब दो दर्जन जेलों से ऐसे 73 कैदियों को आज के दिन रिहा करने का ऐलान किया था. इस बारे में अपर मुख्य सचिव, गृह एवं कारागार अवनीश कुमार अवस्थी ने पुलिस महानिदेशक/महानिरीक्षक, कारागार प्रशासन एवं सुधार सेवाओं को आवश्यक निर्देश दिए हैं.

और पढ़ें

Most Related Stories

अगर तीन दल 'महामिलावट' है, तो 38 दलों के गठबंधन को क्या नाम दें: अखिलेश 

अगर तीन दल 'महामिलावट' है, तो 38 दलों के गठबंधन को क्या नाम दें: अखिलेश 

आगरा। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने आज आगरा में पीएम मोदी के उस बयान पर पलटवार किया है, जिसमें पीएम मोदी ने यूपी में तीन दलों के गठबंधन को 'महामिलावट' नाम दिया था। अखिलेश यादव ने कहा कि अगर तीन दलों का गठबंधन 'महामिलावट' है, तो हम उनसे पूछना चाहते हैं, हम आपके गठबंधन को क्या नाम दें, जिसमें देश भर के 38 दल हैं? हमें एक नाम सुझाएं?

दरअसल हाल ही में पीएम मोदी ने यूपी में गठबंधन पर हमला बोलते हुए कहा था कि यहां पर तीन दलों का गठबंधन महामिलावट है। अखिलेश यादव ने कहा कि पहले चरण में जो वोट पड़े हैं उसकी आवाज अभी तक सुनाई पड़ रही है। यह गठबंधन के पक्ष में है. हमारा गठबंधन महापरिवर्तन लाएगा। वह सामाजिक न्याय के साथ आजादी दिलाएगा। यह गठबंधन राजनैतिक रास्ता बनाने के साथ-साथ लोकतंत्र को मजबूत कर रहा है। 

घर में सो रहे वृद्ध की अज्ञात बदमाशों ने की हत्या, घर में रखा सामान लेकर फरार

घर में सो रहे वृद्ध की अज्ञात बदमाशों ने की हत्या, घर में रखा सामान लेकर फरार

आगरा(यूपी)। आगरा के थाना सिकंदरा के ककरेठा गांव में उस समय हड़कंप मच गया जब घर में सो रहे एक 55 वर्षीय वृद्ध की अज्ञात बदमाशों ने चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी। हत्या के बाद बदमाश घर में रखा सभी सामान लेकर मौके से फरार हो गए। आनन-फानन में घटना की जानकारी मिलने पर इलाका पुलिस ने मौके पर पहुंच वृद्ध के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। उसके बाद बदमाशों की धरपकड़ के प्रयास तेज कर दिए। 

दरअसल, घर में सो रहे एक 55 वर्षीय वृद्ध की अज्ञात बदमाशों ने चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी। मामला थाना सिकंदरा के ककरेठा गांव का है बताया जा रहा है। मृतक सिंधी ट्रांसपोर्ट नगर में आरटीओ के पास ठेल लगाता है। सिंधी की पत्नी काम पर गई हुई थी, सिंधी और उनकी बेटी घर में सो रही थी। बदमाश घर के अंदर घुसे और सिंधी की गला रेत कर हत्या कर दी। सिंधी की बेटी ने अपने पिता को लहूलुहान हालत में देखा तो चीख पुकार मच गई। सिंधी की पत्नी का आरोप है कि रिश्तेदारी मैं से किसी व्यक्ति ने सिंधी की हत्या की है और बदमाश घर में रखा सभी सामान लेकर मौके से फरार हो गये। 

मौके पर पहुंची पुलिस ने सिंधी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर हत्यारों की तलाश शुरू कर दी है। 

आगरा से बीजेपी विधायक जगन प्रसाद गर्ग का निधन 

आगरा से बीजेपी विधायक जगन प्रसाद गर्ग का निधन 

आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा से भाजपा के वर्तमान विधायक जगन प्रसाद गर्ग का आज निधन हो गया। उन्हें आज ही अस्पताल में भर्ती कराया गया था। गर्ग के निधन से भाजपा में शोक की लहर दौड़ गई है। बताया जा रहा है कि भाजपा विधायक जगन प्रसाद गर्ग की सेहत पिछले दो दिनों से खराब चल रही थी। आज दोपहर बाद जब उनकी तबियत अचानक बिगड़ी तो परिजन उन्हें एसएन मेडिकल कॉलेज ले गए, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

गौरतलब है कि जगन प्रसाद गर्ग अपने बेबाक बयानों की वजह से सुर्खियों में बने रहते थे। मोदी सरकार के नोटबंदी और जीएसटी जैसे फैसलों पर उन्होंने खुलकर अपनी बात रखी थी। विधायक गर्ग आगरा विधानसभा सीट से पांचवीं बार विधायक चुने गए थे। साल 1998 में उन्होंने विधानसभा का उपचुनाव जीता था। इसके बाद वे उत्तर विधानसभा सीट से लगातार चुनाव जीतते रहे। उत्तर विधानसभा सीट पर वे खासे चर्चित विधायक थे। 

दिव्यांगों का अनोखा मतदान कैंपेन, मतदान स्थल पर विशेष व्यवस्थाओं की मांग

दिव्यांगों का अनोखा मतदान कैंपेन, मतदान स्थल पर विशेष व्यवस्थाओं की मांग

आगरा। ताजनगरी आगरा में मतदान के लिए पहली बार वोटर बने मूक बधिरों ने अनोखा मतदान कैंपेन किया है। मूक बधिरों ने आज ना सिर्फ खुद मतदान करने की शपथ ली, बल्कि और लोगों को भी मतदान करने के लिए प्रेरित किया। कैंपेन के तहत मूक बधिर बच्चों ने मतदान स्थल पर दिव्यांगों के लिए विशेष व्यवस्थाओं की मांग की। 

दरअसल आगरा डेफ इनेबल सोसायटी के बैनर तले आज बाल विहार पार्क में लोगों को मतदान के लिए जागरुक करने का एक कैंपेन शुरू किया गया। यहां पहली बार वोटर बने मूक बधिर बच्चों ने मतदान करने की शपथ ली। इस दौरान उन्होंने लोगों को मतदान करने के लिए भी प्रेरित किया, उनकी शिकायत थी कि सरकार कैंपेन चला रही है पर इन कैंपेन में उनकी सुविधाएं पर्याप्त नहीं हो पा रही हैं। 

उदाहरण के लिए मूकबधिर को मतदान स्थल पर ट्रांसलेटर नहीं मिल पाता है और ब्लाइंड को ब्रेल लिपि समझाने वाला कोई नहीं मिलता है। उन्होंने लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करने के दौरान उनकी पहली बार वोट देने का उत्साह भी देखने वाला था।

यमुना एक्सप्रेसवे पर मंगल की सुबह हुआ अमंगल, कार-एंबुलेंस भिड़ंत में 7 लोगों की मौत

यमुना एक्सप्रेसवे पर मंगल की सुबह हुआ अमंगल, कार-एंबुलेंस भिड़ंत में 7 लोगों की मौत

आगरा। आज सुबह यमुना एक्सप्रेसवे पर बलदेव क्षेत्र के बुर्ज सुखदेव गांव के निकट एक बेकाबू एंबुलेंस ने आईटेंन कार को टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में 7 लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। 

दुर्घटना स्थल पर मौजूद लोगों के अनुसार नोएडा की तरफ से आ रही एंबुलेंस डिवाइडर को तोड़ती हुई दूसरी ओर से आ रही सेंट्रो और आईटेन कार से टकरा गई। इस हादसे में दोनों गाड़ियों में सवार 10 लोगों में से 7 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। 

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार तड़के करीब 5 बजे दिल्ली से एक एंबुलेंस शव को लेकर बिहार जा रही थी। थाना बलदेव क्षेत्र में माइन स्टोन 138 के समीप तेज गति एंबुलेंस डिवाइडर तोड़ कर दूसरी तरफ आगरा से आ रही कार से टकरा गई। जिसमें 7 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि कुछ लोग घायल हो गए। शवो को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा है और घायलों को इलाज के लिए भेजा गया है। 


 

युवा गायिका शिवानी भाटिया की कार दुर्घटना में हुई दर्दनाक मौत, कार के उड़े परखच्चे

युवा गायिका शिवानी भाटिया की कार दुर्घटना में हुई दर्दनाक मौत, कार के उड़े परखच्चे

आगरा। यमुना एक्सप्रेस वे पर हुए भीषण हादसे ने प्रसिद्ध युवा गायिका शिवानी भाटिया की जान ले ली। गायिका शिवानी भाटिया की हादसे के बाद उपचार के दौरान मौत हो गई। वह एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए सोमवार को पति के साथ आइटेन कार में नोएडा से आगरा आ रही थीं। मथुरा के सुरीर क्षेत्र में अज्ञात वाहन की चपेट में आने से उनकी कार के परखच्चे उड़ गए।

अज्ञात वाहन की चपेट में आने से कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से जा टकराई और दंपति गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को उपचार के लिए नयति अस्पताल भेजा, जहां उपचार के दौरान शिवानी की मौत हो गई। फिलहाल उनके पति निखिल भाटिया खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं। पुलिस ने मृतका शिवानी भाटिया के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। 

बता दें कि महुआ टीवी पर प्रसारित होने वाले सुरों का महासंग्राम की उपविजेता रह चुकीं सीतामढ़ी बिहार निवासी शिवानी भाटिया दिल्ली एनसीआर की एक प्रोफेशनल सिंगर बन चुकी थीं। उनके गानों और सुरीली आवाज का जादू लोगों को काफी पसंद था। इनके द्वारा गाए गए गीत और एल्बम बहुत ही पॉपुलर हैं।

पीएम मोदी आज आगरा में गंगाजल परियोजना का करेंगे शुभारंभ 

पीएम मोदी आज आगरा में गंगाजल परियोजना का करेंगे शुभारंभ 

आगरा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज आगरा में गंगाजल परियोजना और अन्य विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। गंगाजल कार्यक्रम से शहर में जलापूर्ति में सुधार आएगा। इस परियोजना से स्थानीय लोगों और पर्यटकों, दोनों को लाभ होगा। प्रधानमंत्री आगरा स्मार्ट सिटी के लिए एकीकृत कमान और नियंत्रण केंद्र की आधारशिला रखेंगे और एस एन मेडिकल कॉलेज के जीर्णोद्धार कार्य का शुभारंभ करेंगे।

कोठी मीना बाजार और आसपास की जगहों को बड़े अच्‍छे ढंग से सजाया और संवारा गया है और लोग प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी का स्‍वागत करने के लिए बड़े बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। एक जनसभा को संबोधित करने और विकास परियोजनाओं की शुरूआत के अलावा पीएम मोदी गंगा परियोजना और नमामि गंगे पर भी एक प्रदर्शनी का भी उद्घाटन करेंगे। इस अवसर पर पीएम मोदी के यात्रा के लिए कुछ विकासात्‍मक परियोजनाओं की घोषणा करने भी संभावना है। 

बता दें कि यह प्रधानमंत्री के रूप में आगरा की उनकी दूसरी यात्रा होगी। प्रधानमंत्री की यात्रा के चलते सुरक्षा की व्‍यापक व्‍यवस्‍था की गई है। 

Open Covid-19