close ads


ख्वाजा गरीब नवाज के सालाना उर्स में शिरकत के लिए पहुंचा 211 पाक जायरीन जत्था

ख्वाजा गरीब नवाज के सालाना उर्स में शिरकत के लिए पहुंचा 211 पाक जायरीन जत्था

अजमेर: जिले में चल रहे ख्वाजा गरीब नवाज के सालाना 808 वें उर्स में ज़ियारत के लिए आज कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रात करीब ढाई बजे 211 पाक जायरीन और एक दूतावास अधिकारी का जत्था ट्रेन से अजमेर पहुंचा, जहां उन्हें पुलिस ने 11 बसों के जरिये सुरक्षा के साथ सेंट्रल गर्ल्स स्कूल पहुंचाया, यह जत्था 7 मार्च तक अजमेर में रहेगा. 

बाड़मेर कस्टडी मौत पर सदन में हंगामा, भाजपा ने उठाई सीबीआई जांच की मांग 

सालाना उर्स अपने पूरे परवान पर:  
विश्व प्रसिद्ध सूफी संत हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती का सालाना उर्स अपने पूरे परवान पर है, उर्स में शिरकत करने के लिए देश के कोने कोने से जायरीन अजमेर पहुंच रहे है तो वहीं आज पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से भी 211 जायरीन और एक दूतावास अधिकारी का दल गरीब नवाज की बारगाह में हाजरी लगाने अजमेर पहुंचा. रात करीब 2 बजे चेतक एक्सप्रेस से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पाकिस्तानी जायरीन अजमेर रेलवे स्टेशन पहुंचे, जहां से उन्हें बस द्वारा पुरानी मंडी स्थित सेंट्रल गर्ल्स स्कूल ले जाया गया. जहां 7 मार्च तक यह दल रहेगा, अजमेर पहुंचे पर पाकिस्तानी जायरीनों के चेहरे पर खुशी देखी. देश व दोनों मुल्कों के बीच बिगड़े माहौल को देखते हुए पाकिस्तानी जायरीनों की सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन भी पूरी तरीके से मुस्तैद नजर आया, पाकिस्तानी जायरीन जिस स्कूल में ठहरे हैं वहां भी पुलिस का कड़ा पहरा है जिससे कि किसी तरह की कोई घटना ना हो.

कोटा: सीएम गहलोत ने बस हादसे के मृतकों को दी श्रद्धांजलि, परिजनों से मिलकर बंधाया ढांढस

पाकिस्तानी जायरीनों ने मीडिया से दूरी बनाए रखी:
गौरतलब है कि एक दिन पूर्व अजमेर जिला पुलिस ने पाकिस्तानी जायरीनों के अजमेर आने का विरोध करने वाले युवक को गिरफ्तार किया था, तो वहीं सुरक्षा की दृष्टि से आज अजमेर जिला पुलिस व प्रशासन ने पाकिस्तानी नागरिक से बातचीत के लिए मीडिया को मना कर दिया था जिसके चलते पाकिस्तानी जायरीनों ने भी मीडिया से दूरी बनाए रखी. वहीं पाकिस्तानी जत्थे को बसों के जरिये जब सेंटर गर्ल्स स्कूल ले जाया जा रहा था तभी अचानक बैरिकेटिंग तोड़ते हुए एक मोटरसाइकिल पर तीन युवक सवार तेज गति से बीच से निकलने लगे और अचानक मोटरसाइकिल स्लिप हो गयी. वहीं पुलिस तीनों युवको को हिरासत में लेकर कोतवाली थाने ले गई. 

और पढ़ें