जयपुर जोधपुर उपद्रव के मामले में 211 गिरफ्तार, कर्फ्यू जारी

जोधपुर उपद्रव के मामले में 211 गिरफ्तार, कर्फ्यू जारी

जोधपुर उपद्रव के मामले में 211 गिरफ्तार, कर्फ्यू जारी

जयपुर: राजस्थान के जोधपुर में ईद के मौके पर हुए उपद्रव के सिलसिले में अब तक 211 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि शहर में बृहस्पतिवार को लगातार तीसरे दिन कर्फ्यू जारी रहा. पुलिस के अनुसार शहर में स्थिति नियंत्रण में और शांतिपूर्ण है. राज्य के पुलिस महानिदेशक एमएल लाठर ने बृहस्पतिवार को यहां बताया कि जोधपुर शहर में स्थिति नियंत्रण में है और शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस हरसंभव कदम उठा रही है.

उन्होंने बताया कि उपद्रव की घटनाओं के सिलसिले में पुलिस ने अब तक कुल 211 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. इनमें से 191 को भादंसं की धारा 151 के तहत व 20 को अन्य मुकदमों में गिरफ्तार किया गया है. अब तक कुल 19 एफआईआर दर्ज की गई हैं. लाठर ने कहा कि शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस हर संभव कदम उठा रही है. शांति समिति की बैठकें आयोजित कर सद्भावना का प्रयास जारी है.

इसके साथ ही उन्होंने आमजन से शांति व्यवस्था बनाए रखने, अफवाहों पर विश्वास न करने और अफवाहों के बारे में तत्काल स्थानीय पुलिस अधिकारियों को सूचित करने की अपील की है. शहर में सोमवार को रात एक विवाद के बाद उपद्रव हुआ था. शहर के लगभग 10 थाना इलाकों में मंगलवार दोपहर से ही कर्फ्यू लागू है. कर्फ्यू की अवधि छह मई मध्यरात्रि तक बढ़ा दी गई है. मोबाइल इंटरनेट सेवाएं भी ठप हैं.(भाषा) 

और पढ़ें