जयपुर 22 अक्टूबर: मुख्यमंत्री आवास पर "डिनर पॉलिटिक्स" !...पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए परिवहन विभाग की तैयारियां शुरू...,पढ़ें सुबह 10 बजे तक की 5 बड़ी खबरें

22 अक्टूबर: मुख्यमंत्री आवास पर "डिनर पॉलिटिक्स" !...पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए परिवहन विभाग की तैयारियां शुरू...,पढ़ें सुबह 10 बजे तक की 5 बड़ी खबरें

22 अक्टूबर: मुख्यमंत्री आवास पर

जयपुर: खबरों की हमारे दैनिक जीवन में बेहद ही महत्वपूर्ण भूमिका होती है. देश, प्रदेश और दुनिया में हर दिन कई ऐसी घटनाएं होती हैं, जो दिनभर की सुर्खियां बनती हैं. ऐसे में इन खबरों को जाने बिना कई लोगों का दिन अधूरा रह जाता है. डिजिटल तकनीक के इस युग में लोग खाली समय में या यात्रा करते हुए भी खबरों की जानकारी लेते रहते हैं. Top 5 में यहां हम एक साथ बता रहे हैं सुबह 10 बजे तक की ऐसी पांच अहम खबरें, जिनके बारे में जानना आपके लिए जरूरी है. 

1. मुख्यमंत्री आवास पर "डिनर पॉलिटिक्स" !

गुरुवार देर शाम मुख्यमंत्री आवास पर "डिनर पॉलिटिक्स" देखने को मिली. इस दौरान सीएम अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा और प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अजय माकन ने डिनर के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की. उप चुनाव में प्रचार को लेकर लंबी चर्चा हुई. जरूरत पड़ने पर CM फिर प्रचार करने जा सकते हैं. इसके साथ ही प्रदेश में राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर भी मंथन हुआ. ऐसे में दिवाली पर कार्यकर्ताओं को गिफ्ट दिया जा सकता है. मंत्रिमंडल फेरबदल को लेकर भी बैठक में चर्चा होने की जानकारी सामने आई है. आज भी तीनों नेता पूरे दिन साथ ही रहेंगे. 

2. नहीं थम रही तेल कम्पनियों की रफ्तार:-

पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार बढ़ने से आम आदमी का बजट बिगड़ रहा है. पिछले 29 दिन से पेट्रोल-डीजल के दामों में एक बार फिर वृद्धि का दौर शुरू हो चुका है. आज भी पेट्रोल 37 पैसे तो डीजल 38 पैसे प्रति लीटर बढ़ा. नतीजा यह हुआ कि राजधानी पेट्रोल 114 के पार पहुंच गया. आज पेट्रोल 114 रुपए 11 पैसे तो डीजल 105 रुपए 34 पैसे के सर्वोच्च स्तर पर पहुंच गया. पिछले 29 दिन में पेट्रोल 5 रुपए 98 पैसे और डीज़ल 7 रुपए 35 पैसे चढ़ चुका है. 

3.मुख्यमंत्री गहलोत की राज्य कर्मचारियों को दोहरी सौगात:-

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य कार्मिकों को दिवाली के अवसर पर महंगाई भत्ते में 3 प्रतिशत बढ़ोतरी और तदर्थ बोनस के रूप में दोहरी सौगात दी है. मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार के कर्मचारियों के अनुरूप ही राज्य कर्मचारियों के महंगाई भत्ते तथा पेंशनर्स को देय महंगाई राहत की दर में तीन प्रतिशत बढ़ोतरी को मंजूरी दी है.अब राज्य कर्मचारियों एवं पेंशनर्स को 1 जुलाई 2021 से 31 प्रतिशत महंगाई भत्ता एवं महंगाई राहत दर देय होगी. 

4. क्राइम ब्रांच के सामने पेशी से पहले लोकेश शर्मा का ट्वीट:-

क्राइम ब्रांच के सामने पेशी से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी लोकेश शर्मा ने ट्वीट करते हुए कहा कि भय का कोई नाम न हो परिस्थिति के सामने, चुनौती कोई भी बड़ी नहीं इन हौसलों के सामने... बता दें कि लोकेश शर्मा को आज 11 बजे दिल्ली क्राइम ब्रांच ने बुलाया है. इसी के चलते लोकेश शर्मा कल रात को ही दिल्ली पहुंच गए थे. ऐसे में आज क्राइम ब्रान्च ऑफिस जाने से पहले उन्होंने हौसला दिखाया है. लोकेश ने ट्वीट करके अपनी फीलिंग लिखी है. 

5. पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए परिवहन विभाग की तैयारियां शुरू:-

पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए परिवहन विभाग की तैयारियां शुरू हो गई है. आज से 25 अक्टूबर तक परीक्षा से जुड़ी तमाम तैयारियों की देखरेख के लिए जयपुर RTO में कंट्रोल रूम स्थापित होगा. कंट्रोल रूम का नंबर 0141-2709477 होगा. RTO राजेश वर्मा ने बताया कि ARTO मनोज कुमार को कंट्रोल रूम का नोडल अधिकारी बनाया गया है. 2 दर्जन से अधिक अधिकारियों की कंट्रोल रूम में ड्यूटी लगाई गई है. 

और पढ़ें