VIDEO: पीसीसी में कोरोना संक्रमितों लिए कंट्रोल रूम कर रहा 24 घंटे सेवा कार्य

VIDEO:  पीसीसी में कोरोना संक्रमितों लिए कंट्रोल रूम कर रहा 24 घंटे सेवा कार्य

जयपुर: प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में कोरोना पीड़ितों की सेवा के लिए कंट्रोल रूम निरंतर कार्य कर रहा है. राज्य स्तर पर जिलों में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कोरोना संक्रमित और परिजनों के लिए सहायता केंद्र स्थापित कर दिए है. PCC में कंट्रोल रूम पर 3 दिन में मिली करीब 150 शिकायतें मिली है. पीसीसी के पास इंजेक्शन, ऑक्सीजन की कमी को लेकर सबसे ज्यादा फोन आए. पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के निर्देश पर सहायता केंद्र स्थापित किए गए. 

कोरोना संक्रमित और परिजनों के लिए सहायता केंद्र स्थापित:
सत्ता धारी दल के कांग्रेस संगठन ने कोरोना को लेकर सेवा कार्य शुरू कर दिए है.सीएम गहलोत के विजन और पीसीसी चीफ़ गोविंद सिंह डोटासरा के निर्देश के बाद कोरोना संक्रमित और परिजनों के लिए सहायता केंद्र स्थापित कर दिए है. पीसीसी में स्थापित कंट्रोल रूम 24 * 7 काम कर रहा है. रेमडेसिवीर इंजेक्शन, ऑक्सीजन की कमी को लेकर सबसे ज्यादा फोन पीसीसी कंट्रोल रूम के पास आए है ,इसके साथ ही हॉस्पिटल में बेड की व्यवस्था, राशन की समस्या को लेकर भी फोन किए  गए। कंट्रोल रूम के जरिए किया गया. समस्याओं का समाधान.

क्या कर रहा पीसीसी का कंट्रोल रूम कोरोना काल में:

- कोरोना संक्रमित और परिजनों के लिए सहायता केंद्र स्थापित किए गए
- संबंधित लोगों को फोन कर हल की जा रही समस्या
-कंट्रोल रूम में चिकित्सकों की है तैनातगी
-स्वास्थ्य संबंधी सलाह दी जा रही चिकित्सकों द्वारा
- जिला कांग्रेस कमेटी के स्तर पर भी कंट्रोल रूम हो रहे स्थापित
- पीसीसी चीफ डोटासरा को रोजाना का अप डेट दिया जा रहा

अग्रिम संगठन भी दे रहे है सेवा कार्य में अपना योगदान:
कांग्रेस के अग्रिम संगठन भी सेवा कार्य में अपना योगदान दे रहे है. प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष रेहाना रियाज के निर्देश पर महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने फ्रंटलाइन कोरोना वारियर्स को मास्क और सेनेटाइजर वितरित किए. प्रदेश महिला कांग्रेस की महासचिव रीना अग्रवाल ने गांधी नगर थाना स्टाफ और मालवीय नगर थाना स्टाफ सहित चैक पॉइंट पर तैनात वारियर्स और चिकित्सको को मास्क वितरित किए. सेवादल के कार्यकर्ता भी प्रदेश मुख्य संगठक हेम सिंह की अगुवाई में जन जागरण अभियान चला रहे है.

...फर्स्ट इंडिया के लिए योगेश शर्मा की रिपोर्ट 

और पढ़ें