Live News »

बीकानेर: महिला के ब्लाइंड मर्डर का खुलासा, JNVC पुलिस ने 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार 

 बीकानेर: महिला के ब्लाइंड मर्डर का खुलासा, JNVC पुलिस ने 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार 

बीकानेर: बीकानेर के जय नारायण व्यास कॉलोनी थाना क्षेत्र में हुए महिला के ब्लाइंड मर्डर का पुलिस ने गुरुवार को खुलासा कर दिया. जय नारायण व्यास कॉलोनी थाना पुलिस ने ब्लाइंड मर्डर का खुलासा करते हुए 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. एसपी प्रहलाद सिंह कृष्णियां ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरे मामले का खुलासा किया. सीओ सदर पवन कुमार भदौरिया, JNVC थानाधिकारी गोविंद सिंह चारण भी दौरान मौजूद रहे. ब्लाइंड मर्डर का खुलासा करते हुए एसपी प्रहलाद सिंह कृष्णियां ने बताया कि महिला द्वारा तीन लाख रुपए और मकान की नाजायज मांग करने के चलते आरोपियों द्वारा महिला की हत्या कर दी गई और उसके बाद शव को जलाकर जोधपुर बाईपास पर गणेश विहार में एक जर्जर मकान में फेंक दिया गया.

BJP विधायक दल की बैठक में बड़ा फैसला, अविश्वास प्रस्ताव लेकर आएगी भाजपा, विधायकों से करवाए हस्ताक्षर

मृतक महिला शराब पीने की थी आदि:
उन्होंने बताया कि मृतक महिला परमेश्वरी ने अपनी जाति छुपाकर बीकानेर के गंगाशहर निवासी लालचंद उपाध्याय के साथ प्रेम विवाह किया था. कुछ दिनों बाद महिला की जाति का पता चलने पर लालचंद और उसके मध्य विवाद होने लगे. उसके बाद महिला के प्रेमी लालचंद के दोस्त पूनमचंद के साथ भी नाजायज संबंध बन गए. मृतक महिला शराब पीने की भी आदि थी.

16 अगस्त से शुरू होने वाली माता वैष्णो देवी यात्रा पर संशय, 8 पुजारी मिले कोरोना संक्रमित!

शव जला कर खंडहर नुमा मकान में फेंका:
महिला परमेश्वरी ने लालचंद और पूनमचंद से तीन लाख रुपए और मकान देने की मांग की ओर नहीं देने पर बलात्कार का मुकदमा दर्ज करवाने की धमकी भी दी. जिस पर लालचंद और पूनम चंद ने अपने दोस्त पंकज के साथ मिलकर परमेश्वरी को मारने की योजना बनाई और उसे शराब पिलाकर रस्सी से गला घोट दिया. उसके बाद उसका शव जला कर खंडहर नुमा मकान में फेंक दिया. एसपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों से हत्या के अन्य तथ्यों के बारे में भी पूछताछ कर रहे हैं. गौरतलब है कि दो दिन पूर्व महिला का अधजला शव मिला था.

...फर्स्ट इंडिया के लिए संजय पारीक की रिपोर्ट 

और पढ़ें

Most Related Stories

बीकानेर ACB टीम की नोहर में कार्रवाई, सहायक लेखाधिकारी सुरेन्द्र दायमा 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते ट्रैप

बीकानेर ACB टीम की नोहर में कार्रवाई, सहायक लेखाधिकारी सुरेन्द्र दायमा 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते ट्रैप

नोहर: गलत कटे चालान की राशि रिफंड करने की एवज में 5 हजार रुपए मांगने वाले नोहर जिला परिवहन अधिकारी कार्यालय के रिश्वतखोर बाबू को आज एसीबी ने धर दबोचा. इस रिश्वतखोर बाबू के दलाल को भी एसीबी की टीम ने पकड़ा है. तलाशी के दौरान रिश्वत की राशि 5 हजार रुपए दलाल की जेब से बरामद कर ली गई है.

कार्रवाई के बाद डीटीओ दफ्तर में मचा हड़कंप: 
आपको बता दें कि नोहर डीटीओ कार्यालय में लंबे समय से भ्रष्टाचार होने की शिकायत मिल रही थी. एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रजनीश पूनिया व निरीक्षक आनंद प्रकाश के नेतृत्व में हुई इस कार्रवाई के बाद डीटीओ दफ्तर में हड़कंप मच गया. एसीबी के एएसपी रजनीश पूनिया ने फर्स्ट इंडिया को बताया कि नोहर डीटीओ दफ्तर के बाहर ईमित्र संचालन करने वाले परिवादी से ट्रेक्टर के ऑन लाइन चालान की राशि 19 हजार 850 दो बार भर दी गई.

{related}

आरोपी ने की थी 5 हजार रुपए की मांग:
उक्त राशि को रिफंड करने की एवज में सहायक लेखाधिकारी सुरेंद्र दायमा 5 हजार की रिश्वत मांग रहा था. इस संबंध में परिवादी ने एसीबी को शिकायत की. इस पर एसीबी ने जाल बिछाते हुए बाबू सुरेन्द्र दायमा और दलाल रामकुमार को रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया. करवाई के दौरान आरोपी बाबू के नोहर स्थित घर की तलाशी भी ली गई. 

बीकानेर: टायर फटने से पलटी सफारी कार, सेना के दो अधिकारियों की मौत

बीकानेर: टायर फटने से पलटी सफारी कार, सेना के दो अधिकारियों की मौत

बीकानेर: जिले से बड़ी खबर आ रही है जहां एक सफारी कार का टायर फट गया. जिससे कार अनियंत्रित होकर पलट गई. हादसे में सेना के दो अधिकारियों की मौत हो गई. हादसा इतना भीषण था इन दोनों अधिकारियों की मौके पर ही मौत हो गई. दोनों अफसर उत्तरप्रदेश के शाहजहांपुर से बीकानेर में एक अभ्यास में शामिल होने के लिए आ रहे थे. बताया जा रहा है कि हादसा सड़क पर एक गाय को बचाने के प्रयास में हुआ है.

{related}

वहीं 2 अन्य कार सवाल घायल हो गए. जिन्हे इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. वहीं हादसे की सूचना मिलते ही सैरुणा थानाधिकारी अजय गिरधर मौके पर पहुंचे. सड़क हादसे में देश के इन दो सपूतों की जान जाने की सूचना पर पूरे क्षेत्र में मायूसी छा गई. मौके पर बड़ी संख्या में सेना के वाहन भी पहुंच गए.

 

VIDEO: बीकानेर के लूणकरनसर से दुःखद खबर, सड़क हादसे में एक परिवार के तीन सदस्यों की मौत

बीकानेर: जिले के लूणकरनसर में NH-62 पर देर रात एक बड़ा सड़क हादसा हो गया. हादसे में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई. हादसा बामनवाली व धीरेरा के बीच रात करीब 2 बजे ट्रक द्वारा बाइक को टक्कर मारने से हुआ है. इस भीषण हादसे में बाइक सवार तीन वर्षीय मासूम बच्ची समेत तीन लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. ये लोग बच्ची को डॉक्टर को दिखाने के लिये बीकानेर जा रहे थे. पुलिस ने तीनों के शव स्थानीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवाये हैं. वहां आज उनका पोस्टमार्टम करवाया जायेगा. पुलिस हादसे के कारणों की जांच में जुटी है.

VIDEO: सरदारशहर विधायक भंवरलाल शर्मा की बिगड़ी तबीयत, SMS अस्पताल के मेडिकल ICU में कराया गया भर्ती 

तेज रफ्तार में आ रहे ट्रक ने मारी टक्कर: 
जानकारी के मुताबिक लूणकरणसर के नाथवाना गांव के रहने वाला सुनील अपने छोटे भाई की पत्नी इमरती और उसकी तीन साल की मासूम बेटी को लेकर देर रात बीकानेर जा रहा था. उसी दौरान बीकानेर की तरफ से तेज रफ्तार में आ रहे एक ट्रक ने उनकी बाइक को टक्कर मार दी. टक्कर इतनी जोरदार थी की तीनों की मौके पर ही मौत हो गई. हादसे की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों के शवों को अस्पताल भिजवाया. 

VIDEO: RSS से मुकाबले की तैयारी, एक्शन में कांग्रेस सेवादल 

पुलिस ने ट्रक को जब्त कर चालक को किया गिरफ्तार: 
हादसे के बारे में जानकारी देते हुए लूणकरणसर थानाधिकारी ईश्वर प्रसाद ने बताया कि दुर्घटना का शिकार हुए लोगों में सुनील मृतका इमरती का जेठ था. पूछताछ में जानकारी मिली कि इमरती की तीन वर्षीय बेटी की तबीयत खराब होने के कारण वे उसे बीकानेर डॉक्टर के पास लेकर जा रहे थे, लेकिन रास्ते में यह हादसा हो गया. पुलिस ने ट्रक को जब्त कर चालक को गिरफ्तार कर लिया है. अब पूरे मामले की जांच की जा रही है. 

पुलिस ने किया महिला के ब्लाइंड मर्डर का खुलासा, तीन आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने किया महिला के ब्लाइंड मर्डर का खुलासा, तीन आरोपी गिरफ्तार

बीकानेर: जिले के जय नारायण व्यास कॉलोनी थाना क्षेत्र में हुए महिला के ब्लाइंड मर्डर का पुलिस ने आज खुलासा कर दिया. जय नारायण व्यास कॉलोनी थाना पुलिस ने ब्लाइंड मर्डर का खुलासा करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. एसपी प्रह्लाद सिंह कृष्णिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरे मामले का खुलासा किया. सीओ सदर पवन कुमार भदौरिया, JNVC थानाधिकारी गोविंद सिंह चारण भी दौरान मौजूद रहे. 

बसपा विधायकों को बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने स्पीकर के आदेश पर रोक लगाने से किया इनकार 

नाजायज मांग करने के चलते आरोपियों द्वारा महिला की हत्या:  
ब्लाइंड मर्डर का खुलासा करते हुए एसपी प्रह्लाद सिंह कृष्णिया ने बताया कि महिला द्वारा तीन लाख रुपये और मकान की नाजायज मांग करने के चलते आरोपियों द्वारा महिला की हत्या कर दी गई और उसके बाद शव को जलाकर जोधपुर बाईपास पर गणेश विहार में एक जर्जर मकान में फेंक दिया गया. उन्होंने बताया कि मृतक महिला परमेश्वरी ने अपनी जाति छुपाकर बीकानेर के गंगाशहर निवासी लालचंद उपाध्याय के साथ प्रेम विवाह किया था. कुछ दिनों बाद महिला की जाति का पता चलने पर लालचंद व उसके मध्य विवाद होने लगे. उसके बाद महिला के प्रेमी लालचंद के दोस्त पूनमचंद के साथ भी नाजायज संबंध बन गए. मृतक महिला शराब पीने की भी आदि थी. 

भूलो और माफ करो और आगे बढ़ो की भावना के साथ डेमोक्रेसी को बचाने की लड़ाई में लगना है- सीएम गहलोत 

बलात्कार का मुकदमा दर्ज करवाने की धमकी भी दी: 
उन्होंने बताया कि महिला परमेश्वरी ने लालचंद और पूनमचंद से तीन लाख रुपये और मकान देने की मांग की ओर नही देने पर बलात्कार का मुकदमा दर्ज करवाने की धमकी भी दी. जिस पर लालचंद और पूनम चंद ने अपने दोस्त पंकज के साथ मिलकर परमेश्वरी को मारने की योजना बनाई और उसे शराब पिलाकर रस्सी से गला घोट दिया. उसके बाद उसका शव जला कर खंडहर नुमा मकान में फेंक दिया. एसपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों से हत्या के अन्य तथ्यों के बारे में भी पूछताछ कर रहे हैं. गैरतलब है कि दो दिन पूर्व महिला का अधजला शव मिला था. 

...संजय पारीक फ़र्स्ट इंडिया न्यूज बीकानेर

बीकानेर में जिंदा बम मिलने से मचा हड़कंप, आर्मी के बम निरोधक दस्ते ने किया डिफ्यूज

बीकानेर में जिंदा बम मिलने से मचा हड़कंप, आर्मी के बम निरोधक दस्ते ने किया डिफ्यूज

बीकानेर: जिले के लूणकरणसर थाना क्षेत्र के साधेरा गांव के पास जिंदा बम मिलने से हड़कम्प मच गया. कल रात्रि को साधेरा गांव के पास जमीन गड़ा हुआ जिंदा बम ग्रामीणों को मिला. ग्रामीणों ने इसकी सूचना लूणकरणसर थाना पुलिस को दी. सूचना पर लूणकरणसर पुलिस मौके पर पहुंची और आर्मी को बम की सूचना दी गई.

राहुल गांधी-सचिन पायलट मुलाकात आज! पायलट कैंप से जुड़े सूत्रों ने दिए संकेत  

आर्मी के बम निरोधक दस्ते ने जिंदा बम को किया डिफ्यूज:  
आज सुबह आर्मी के बम निरोधक दस्ता साधेरा गांव पहुंचा. आर्मी के बम निरोधक दस्ते ने जिंदा बम को अपने कब्जे में लेकर गांव से दूर ले जाकर खेतों में बम को डिफ्यूज किया. बम को डिफ्यूज करते समय तेज धमाका भी हुआ. 

Coronavirus in India: 24 घंटे में 62 हजार से ज्यादा केस, 1007 लोगों की वायरस से हुई मौत 

प्रदेश के सियासी संग्राम पर बोले मेघवाल, भाजपा पर लगाए खरीद-फरोख्त के आरोप निराधार

बीकानेर: केंद्रीय राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल रविवार को बीकानेर दौरे पर है. मंत्री मेघवाल का 5 अगस्त तक बीकानेर में रहने का कार्यक्रम है. सांसद सेवा केंद्र पर मंत्री मेघवाल ने आमजन और कार्यकर्ताओ से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी. लोगों ने अपनी समस्याओं के ज्ञापन भी मंत्री अर्जुनराम मेघवाल को सौंपे.

अशोक गहलोत ओर सचिन पायलट का आपसी झगड़ा:
प्रदेश में चल रहे सियासी संग्राम को लेकर केंद्रीय राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने फ़र्स्ट इंडिया न्यूज से खास बातचीत में कांग्रेस और अशोक गहलोत पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश की सरकार पहले फेयरमोंट होटल से चल रही थी और अब जैसलमेर से चल रही है. उन्होंने कहा कि यह अशोक गहलोत ओर सचिन पायलट का आपसी झगड़ा है.

COVID-19: देश में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 17 लाख पार, महाराष्ट्र राज्य में सबसे ज्यादा संक्रमित 

भाजपा पर लगाये सभी आरोप निराधार:
अशोक गहलोत अपने घर को संभाल नही पाए और आरोप भाजपा पर लगा रहे है. भाजपा पर लगाए गए सभी प्रकार के आरोप निराधार है. भाजपा लोकतंत्र को बचाने का काम करती है न कि तोड़ने का. इस दौरान केंद्रीय राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल से खास बातचीत की फ़र्स्ट इंडिया न्यूज संवाददाता संजय पारीक ने.

VIDEO: कठूमर विधायक बाबूलाल बैरवा की सेहत में सुधार, SMS अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए बैरवा

बीकानेर में सेल्फी लेते वक्त पुलिया से नीचे गिरने पर युवक की मौत 

बीकानेर में सेल्फी लेते वक्त पुलिया से नीचे गिरने पर युवक की मौत 

बीकानेर: प्रदेश के बीकानेर जिले में रविवार को सेल्फी के चक्कर में एक युवक को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा. नाल थाना क्षेत्र में स्थित पुलिया पर सेल्फी लेते समय यह हादसा हुआ. जानकारी के मुताबिक शीतला गेट निवासी 20 वर्षीय युवक हिमांशु सोलंकी अपने दोस्तों के साथ कोडमदेसर भैरूजी के दर्शन करने गया था.

यूपी की कैबिनेट मंत्री कमल रानी की कोरोना से मौत, योगी सरकार में तकनीकी शिक्षा मंत्री थी कमल रानी वरुण 

डॉक्टर्स ने किया मृत घोषित:
वापिस बीकानेर लौटते समय वो पुलिया पर सेल्फी ले रहा था इसी दौरान शारीरिक संतुलन बिगड़ने से पुलिया से नीचे गिर गया. युवक को गंभीर हालत में PBM के ट्रोमा सेंटर में लाया गया. जहां पर डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया.

परिवार के सदस्यों में छाई शोक की लहर: 
मृतक हिमांशु ने कल ही नया मोबाइल लिया था. घटना की सूचना पर नाल थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची. तो वहीं रक्षाबंधन के पहले दिन हुए इस दर्दनाक हादसे की सूचना मिलते ही परिवार के सदस्यों में शोक की लहर छा गई. 

टोंक के उनियारा में गलवा बांध की मोरी में मिले 3 शव, एक ही परिवार के सदस्य बताए जा रहे तीनों मृतक 

VIDEO: पढ़े लिखे IAS रहे भाजपा के मंत्री जी चर्चा में, अर्जुन को महंगा पड़ा भाभी जी का प्रचार 

बीकानेर: इन दिनों बीकानेर के सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल चर्चा में है. दरअसल वे भाभी जी पापड़ को कोरोना के लिए फायदेमंद बताकर इतनी चर्चा में आ गए हैं कि सोशल मीडिया पर लगातार ट्रॉलिंग हो रही है. अब बीकानेर शहर कांग्रेस भी मंत्री जी के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी में है तो वही नौकरशाह रहे पढ़े-लिखे मंत्री जी का पापड़ के प्रचार पर खूब मजाक भी बन रहा है बीकानेर से लक्ष्मण राघव की खास रिपोर्ट

सुना आपने मंत्री जी को...:
यूं तो कोरोना को लेकर भाजपा के कई नेताओं के बयान चर्चा में रहे लेकिन बीकानेर के सांसद अर्जुन मेघवाल तो इन सब से मानो आगे निकल गए उन्होंने तो भाभी जी पापड़ नाम के एक पापड़ को कोरोना के खिलाफ एंटी बॉडी बनाने वाला बताते हुए अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर  बकायदा भाभीजी पापड़ की ब्रांड एंबेसडर की तरह का वीडियो डाल दिया, मानो किसी अभिनेता की तरह भी उसका प्रचार कर रहे हो. जब सोशल मीडिया पर खिंचाई शुरू हुई तो मंत्री कैंप से सफाई भी शुरू हो गई कहा गया कि वह तो लोकल फॉर वोकल हो रहे थे इतना ही नहीं देश कि नेशनल मीडिया में भी मंत्री जी की खूब खिंचाई हुई. दरअसल विवाद यहीं ख़त्म होता नहीं दिख रहा दरअसल भाभीजी पापड़ वाले ने एक और चालाकी करते हुए पुराने पापड़ के पैकेट्स पर ही इम्यूनिटी बूस्टर की की पर्ची चिपकाते हुए उसके indigrent भी बदल दिए. शहर कांग्रेस जिलाध्यक्ष यशपाल गहलोत तो मंत्री पर बेहद कड़वे आरोप लगा रहे है आप ही सुनिए क्या कह रहे है कांग्रेस के जिलाध्यक्ष....

अविनाश पांडे बोले, हॉर्स ट्रेडिंग और खरीद फरोख्त की गई, देश में अराजकता का वातावरण होने जा रहा

अफवाह फैलाने वालों से रहे सावधान:
वहीं प्रदेश कांग्रेस के सचिव जिया उर रहमान मंत्री जी के बयान को हास्यास्पद बता रहे है.इतना ही नहीं डाक्टर्स भी केन्द्रीय मंत्री के इस बयान को हास्यास्पद स्टंट मान रहे है. अब जरा सुनिए मोदी का बयान जिसमें वो अपील कर रहे है कि अफवाह फैलाने वालों से सावधान रहें. तो क्या उनके मंत्री ही अपने प्रधानमंत्री की नहीं सुन रहे है. मेघवाल कैम्प हालांकि बचकानी सी सफाई दी रहा है कि वो तो लोकल फॉर वोकल के लिए कर रहे थे और ये तो बदनाम करने की साजिश भर है.  मंत्री अर्जुन मेघवाल सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो के बाद मीडिया से दूर चले गए है.  शायद मंत्री जी के पास भी इस सवाल का जवाब देते नहीं बन रहा होगा कि आखिर किस प्रभाव के चलते भाभीजी पापड़ की ब्रान्डिंग इस कदर कर डाली.

सवाल नम्बर 1:
क्या कोई पढ़ा लिखा और  सरकार में बैठे व्यक्ति इस तरह का भ्रामक प्रचार कर सकता है ?

सवाल नम्बर 2:
अगर उन्हें लोकल फॉर वोकल होना था तो फिर किसी खास ब्रांड का नाम क्यों लिया?

सवाल नम्बर 3:
क्या  ऐसा कर कोरोना  के प्रति आम आदमी की गंभीरता को कम करने का प्रयास कर रहे हैं?

सियासी संकट के बीच वीडियो वायरल:
इतना ही नही राजस्थान में चल रहे सियासी संकट के बीच वायरल हुए मंत्री जी के इस वीडियो ने कांग्रेस को भाजपा द्वारा लगाए जा रहे इस आरोप की काट भी दे दी है कि कोरोना में कांग्रेस सरकार होटल में बंद है. कांग्रेसी कह रहे है कम से कम हमारे नेता इस तरह का भ्रामक प्रचार तो नहीं कर रहे है जिससे आमजन कोरोना को लेकर भ्रम हो जाए. कांग्रेसी कहते है कि CM इस सियासी संकट में भी लगातार कोरोना को लेकर गंभीरता बरत रहे है. 

उदयपुर में कोरोना मरीजों के लिए प्लाज्मा थैरेपी शुरू, सबसे पहले एक युवा ने किया प्लाज्मा डोनेट

Open Covid-19