धौलपुर के सैपऊ में तूफान से गिरा मकान, मलबे में दबने से 3 लोगों की मौत 

धौलपुर के सैपऊ में तूफान से गिरा मकान, मलबे में दबने से 3 लोगों की मौत 

धौलपुर के सैपऊ में तूफान से गिरा मकान, मलबे में दबने से 3 लोगों की मौत 

सैपऊ (धौलपुर): सैपऊ क्षेत्र में तूफान के बीच बड़ा हादसा हुआ है, जहां एक पक्का मकान ढहने से घर के अंदर चारपाई पर बैठे परिवार के लोग मलबे में दब गए. जिससे  मां बेटा सहित 3 की दर्दनाक मौत हो गई है. वहीं एक व्यक्ति घायल हुआ है. घटना की सूचना पाकर सीओ विजय कुमार मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों की मदद से मलबे में दबे लोगों को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू चला गया. इस दौरान एक महिला सहित 2 बच्चों के शवों को बाहर निकाला गया है. पुलिस की ओर से तीनों के शवों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सैपऊ की मोर्चरी पर पहुंचाया है. जहां शवों का पोस्टमार्टम कराया जाएगा.

पक्का मकान हुआ धराशाही:
जानकारी के मुताबिक तसिमो गांव में यह दर्दनाक घटना घटित हुई. तूफान के बीच हरबिलास कुशवाह का पक्का मकान धराशाही हो गया. इस दरमियान मकान के मलबे में दबने से हरबिलास की बेटी विमला देवी, उसका 11 वर्षीय बेटा सत्यवान और हरबिलास की पुत्री 9 वर्षीय सुहानी की मौत हुई है यह सभी तूफान के समय घर के अंदर एक चारपाई पर बैठे हुए थे. 

SMS अस्पताल को कोरोना फ्री करने की तैयारी, चिकित्सा शिक्षा सचिव वैभव गालरिया ने व्यवस्थाओं का लिया जायजा

6 फीट ऊंची दीवार गिरी:
तभी अचानक मकान के ऊपर बनी एक 6 फीट ऊंची दीवार गिरी इसी दरमियान दीवार के गिरते ही मकान की पट्टी भरवारा गई और  घर के अंदर यह सभी लोग मलबे में दब गए जिसे दो मासूम सहित इस महिला की मौत हो गई. वहीं हरबिलास का दामाद भीमसेन निवासी नौनेरा घायल हुआ है.घटना के दौरान जान गंवाने वाली महिला गुरुवार सुबह ही अपनी ससुराल से पति भीमसेन के साथ पिता के घर आई हुई थी. साथ में उसका 11 वर्षीय बेटा भी था. मां बेटा दोनों की हादसे में मौत हो गई है और भीमसेन घायल हुआ है घटना को लेकर परिजनों में चीख-पुकार मची हुई है.

COVID-19 की वैक्सीन बनाने में 30 ग्रुप कर रहे है काम, अक्टूबर तक मिल सकती है सफलता:  डॉ. राघवन

और पढ़ें