close ads


बीएसएफ कैंप तक पहुंचा कोरोना संक्रमण, जोधपुर में 30 जवान निकले पॉजिटिव,68 जवानों के लिए गए सैंपल

जोधपुर: राजस्थान में लगातार कोरोना का संक्रमण बढ़ रहा है. जोधपुर में भी कोरोना के नए मरीज लगातार सामने आ रहे हैं. बुधवार को बीएसएफ कैंप तक कोरोना का संक्रमण पहुंच गया , जहां 30 बीएसएफ के जवानों को कोरोनावायरस पाया गया है. बीएसएफ के जवान दिल्ली से ड्यूटी कर जोधपुर लौटे थे. पहले इनकी पोस्टिंग दिल्ली में थी लेकिन बाद में इन्हें जोधपुर शिफ्ट कर दिया गया था. 

कांग्रेसी मुख्य मंत्रियों ने केंद्र सरकार को घेरा, सीएम गहलोत ने कहा, जब तक राज्यों को आर्थिक पैकेज नहीं मिलेगा देश कैसे बढ़ेगा आगे 

68 जवानों के लिए गए सैंपल:
यहां इन जवानों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि की गई है. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी बलवंत मंडा ने बताया कि बीएसएफ की एक बटालियन दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था के लिए तैनात की गई थी. ड्यूटी के बाद इन सभी जवानों को बीएसएफ जोधपुर में शिफ्ट किया गया. इसकी जानकारी मिलने के बाद स्थानीय अधिकारियों से संपर्क कर 68 जवानों के सैंपल लिए गए थे.

सभी जवानों को रखा जाएगा फिलहाल क्वॉरेंटाइन में: 
इनमें से 30 जवानों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं. मंडा ने कहा कि हालांकि यह सभी जवान पहले से ही सूरसागर स्थित क्वॉरेंटाइन सेंटर में है और इनका किसी अन्य लोगों से संपर्क नहीं रहा है. फिलहाल कोरोना गाइड लाइन के मुताबिक पॉजिटिव आए जवानों को हॉस्पिटल में शिफ्ट किया जा रहा है वहीं अन्य सभी जवानों को फिलहाल क्वॉरेंटाइन में रखा जाएगा.

सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, 12 लाख का इनामी आतंकी हिज्बुल कमांडर रियाज नायकू मारा गया

और पढ़ें