जयपुर 04 अक्टूबर: REET का विवाद अब हाई कोर्ट पहुंचा...भाजपा सांसद किरोड़ी पर डोटासरा का कड़ा प्रहार...,पढ़ें दोपहर 2 बजे तक की 5 बड़ी खबरें

04 अक्टूबर: REET का विवाद अब हाई कोर्ट पहुंचा...भाजपा सांसद किरोड़ी पर डोटासरा का कड़ा प्रहार...,पढ़ें दोपहर 2 बजे तक की 5 बड़ी खबरें

04 अक्टूबर: REET का विवाद अब हाई कोर्ट पहुंचा...भाजपा सांसद किरोड़ी पर डोटासरा का कड़ा प्रहार...,पढ़ें दोपहर 2 बजे तक की 5 बड़ी खबरें

जयपुर: खबरों की हमारे दैनिक जीवन में बेहद ही महत्वपूर्ण भूमिका होती है. देश, प्रदेश और दुनिया में हर दिन कई ऐसी घटनाएं होती हैं, जो दिनभर की सुर्खियां बनती हैं. ऐसे में इन खबरों को जाने बिना कई लोगों का दिन अधूरा रह जाता है. डिजिटल तकनीक के इस युग में लोग खाली समय में या यात्रा करते हुए भी खबरों की जानकारी लेते रहते हैं. Top 5 में यहां हम एक साथ बता रहे हैं दोपहर 2 बजे तक की ऐसी पांच अहम खबरें, जिनके बारे में जानना आपके लिए जरूरी है. 

1. REET परीक्षा-2021 का विवाद अब पहुंचा राजस्थान हाई कोर्ट:-
REET परीक्षा-2021 का विवाद अब हाई कोर्ट पहुंच गया है. रीट भर्ती परीक्षा की निष्पक्ष जांच के लिए मधु कुमारी नागर व अन्य ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई है. कुल 5 अभ्यर्थियों की ओर से हाई कोर्ट में याचिका पेश की गई है. अभ्यर्थियों की ओर से अधिवक्ता राम प्रताप सैनी ने याचिका पेश की है. अधिवक्ता राम प्रताप सैनी ने याचिका में बताया कि REET परीक्षा-2021 की CBI से निष्पक्ष जांच कराई जाए. यदि जांच में पेपर लीक पाया जाता है तो REET परीक्षा-2021 पुन: कराई जाए. इस मामले में संभवत: इसी सप्ताह हाई कोर्ट में सुनवाई हो सकती है. 

2. रीट मामले को लेकर भाजपा सांसद किरोड़ी पर डोटासरा का कड़ा प्रहार:-
रीट परीक्षा में कथित धांधली और पेपर लीक मामले की सीबीआई से जांच करवाने के मामले में आज एक बार फिर राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा पर प्रदेश के शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने कड़ा प्रहार किया है. रीट मामले को लेकर बोलते हुए डोटासरा ने कहा कि किरोड़ी लाल मीणा ने सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए यह धरना दिया है. उन्होंने कहा कि दो दिन पहले उन्होंने कहा था कि जब तक न्याय मिलेगा तब तक नहीं उठूंगा. लेकिन जैसे ही उनके नेता अरुण सिंह की डांट पड़ी तो तुरंत उठ गए.

3. प्रियंका गांधी को हिरासत में लिए जाने को सीएम गहलोत ने बताया लोकतांत्रिक मानदंडों के खिलाफ:-
उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हिंसा में चार किसानों के मारे जाने के बाद मौके पर जा रही पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को हिरासत में लिये जाने को लेकर सोमवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने निंदा करते हुए कहा कि विपक्षी नेताओं को गैरकानूनी तरीके से रोका जाना लोकतांत्रिक मानदंडों के खिलाफ है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि एआईसीसी महासचिव प्रियंका गांधी जी एवं अन्य नेताओं को उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने की मैं कड़े शब्दों में निंदा करता हूं. वे प्रमुख विपक्षी नेता हैं और लखीमपुर खीरी जिले में कल जो किसान मारे गये उनके परिवारों से मिलने जा रही थीं. 

4. अब 11 अक्टूबर को अडानी का होगा जयपुर एयरपोर्ट !
जयपुर एयरपोर्ट अब 11 अक्टूबर को अडानी का हो जाएगा. जयपुर एयरपोर्ट के निजी हाथों में जाने में अब बस एक सप्ताह का समय बचा है. अडानी समूह ने अब 1 दिन पहले ही COD का प्रस्ताव दिया. दिल्ली से भी इस प्रस्ताव का मंजूरी मिल गई है. 

5. पुलिस ने किसानों पर किया लाठीचार्ज:-
हनुमानगढ़ में पुलिसकर्मियों ने किसानों पर लाठीचार्ज किया है. इसमें दो किसान गंभीर रूप से घायल हुए हैं. धान की सरकारी खरीद शुरू करने और कृषि कानून इनकी वापस लेने की मांग है. अपनी मांगों को लेकर किसानों का कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन करने की पूरी योजना थी. 
 

और पढ़ें