2 महीने पहले हुए जेवर गैंगरेप के 4 आरोपी गिरफ्तार, 1 को लगी गोली

FirstIndia Correspondent Published Date 2017/07/23 10:56

शनिवार की रात करीब तीन बजे जेवर क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेस वे के पास पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़ हुई। जिसमें पुलिस ने 4 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। ये बदमाश और कोई नहीं बल्कि दो महीने बाद जेवर गैंग रेप केस के आरोपी है। एक बदमाश को गोली लगी है। उसे दिल्ली के गुरू तेग बहादुर अस्पताल में भर्ती किया गया है। आपको याद दिला दे 24 मई की रात ग्रेटर नोएडा में जेवर के पास बुलंदशहर रोड पर कुछ हथियारबंद बदमाशों ने कार से जा रहे दो परिवारों की चार महिला सदस्यों के साथ गैंग रेप किया था। कार पर कुल आठ लोग सवार थे, जिनमें चार महिलाएं थीं। इन लोगों से लूटपाट की गई थी। लूटपाट और रेप का विरोध करने पर बदमाशों ने परिवार के मुखिया की गोली मार कर हत्या कर दी थी।

इस वारदात ने योगी आदित्यनाथ सरकार को यूपी की खराब कानून व्यवस्था के लिए सवालों के सामने खड़ा कर दिया था। गौतमबुद्ध नगर के एसएसपी लव कुमार ने बताया कि हम लोगों ने जेवर गैंग रेप केस को अंजाम देने वाले गिरोह की पहचान कर ली थी। यह बावरिया गिरोह है, जो एक जगह नहीं ठहरता है। शनिवार की देर करीब 2 बजे हमें जानकारी मिली कि बावरिया गिरोह जेवर क्षेत्र में आया है। फिर किसी वारदात को अंजाम देगा। हमने पर्याप्त फ़ोर्स लगाकर गिरोह की घेराबंदी की। यमुना एक्सप्रेस वे का पास इन लोगों को घेर लिया गया। एसएसपी ने बताया कि खुद को फंसता देखकर बदमाशों ने गोलियां दागी। पुलिस ने जवाबी फायरिंग की और इन्हें हथियार डालने के लिए मजबूर किया।  

2 बदमाश रात का फायदा उठाकर फरार होने में कामयाब हो गए। उनकी तलाश के लिए कॉम्बिंग चल रही है। जल्दी गिरफ़्तारी हो जाएगी। बाकी 3 आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। इनके नाम राजू, राकेश, दीपक और जय सिंह हैं। सभी बावरिया हैं। इस जघन्य वारदात को अंजाम देकर यह गिरोह हरियाणा भागा। जब इन लोगों ने मीडिया में मामला तूल पकड़ता देखा तो राजस्थान फरार हो गए। अब जब करीब 2 महीने बीत गए तो इन्हें लगा कि मामला ठंडा पड़ गया है लेकिन पुलिस लगातार इनका पीछा कर रही थी।

इन अपराधियों को गिरफ्तार करने वाली टीम को 50 हजार रुपये का ईनाम मिलेगा। मेरठ के अपर पुलिस महानिदेशक ने ईनाम की घोषणा की है। पुलिस पता लगा रही है कि इन लोगों ने और कौन सी वारदातों को अंजाम दिया है। एसएसपी ने बताया कि आरोपियों को आज अदालत में पेश करके रिमांड लिया जाएगा। उसके बाद बाकी तथ्य सामने आएंगे।

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in