Uttar Pradesh: बहराइच, रायबरेली में दो सगे भाइयों समेत 4 की डूबकर मौत

बहराइच/ रायबरेली: उत्तर प्रदेश के बहराइच और रायबरेली जिले में डूबने की दो घटनाओं में दो भाइयों समेत चार लोगों की मौत हो गयी. भीषण गर्मी से निजात पाने के लिए नहर में नहाने उतरे कोतवाली नानपारा निवासी दो सगे भाइयों की डूबकर मौत हो गयी वहीं रायबरेली में अंतिम संस्कार में आए दो युवक डूब गए .

कोतवाली नानपारा थाने के प्रभारी निरीक्षक हेमंत कुमार गौड़ ने सोमवार को बताया कि यह घटना रविवार की है. उन्होंने बताया कि मोहल्ला चिकवा टोला निवासी सैयद शुजा अहमद (24), उसका छोटा भाई सैयद अली (17) और चचेरा भाई नावेद रविवार को नहर के किनारे गये थे. भीषण गर्मी से निजात पाने के लिए शुजा और सैयद बेलवा नहर में नहाने उतर गए जबकि नावेद बाहर खड़ा रहा. गौड़ के अनुसार, नहाते समय शुजा और सैयद पानी में डूब गए. नावेद के शोर मचाने पर आसपास के लोगों ने और सूचना पाकर वहां आई पुलिस ने स्थानीय गोताखोरों की मदद से दोनों के शव बाहर निकाले. प्रभारी निरीक्षक गौड़ ने बताया कि मृतक युवकों के पिता और परिजनों ने शवों का पोस्टमार्टम नहीं करने को कहा जिसके बाद पुलिस ने पंचनामा भरकर शवों को परिजनों के हवाले कर दिया है.

पुलिस ने बताया कि रायबरेली में रविवार को सरेनी थाना क्षेत्र में दो व्यक्ति गंगा नदी में डूब गए. उन्होंने कहा कि ये लोग एक व्यक्ति के अंतिम संस्कार में शामिल होने आए थे और अंतिम संस्कार में शामिल होने के बाद उन्होंने स्नान किया और इस दौरान वह डूब गए. मृतकों की शिनाख्त अंकेश (23) और रमाकांत (24) के रूप में हुई है . पुलिस ने बताया कि घटना के लगभग एक घंटे बाद अंकेश का शव बरामद किया गया, जबकि रमाकांत का शव सोमवार सुबह बरामद किया गया. सरेनी थाने के प्रभारी हरिकेश सिंह ने बताया कि दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है . सोर्स- भाषा