अहमदाबाद Corona Vaccine: अहमदाबाद में 4 लाख लोगों ने अभी तक नहीं ली कोविड टीके की दूसरी खुराक

Corona Vaccine: अहमदाबाद में 4 लाख लोगों ने अभी तक नहीं ली कोविड टीके की दूसरी खुराक

Corona Vaccine: अहमदाबाद में 4 लाख लोगों ने अभी तक नहीं ली कोविड टीके की दूसरी खुराक

अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद शहर में कम से कम चार लाख लोगों ने पात्रता होने के बावजूद अभी तक कोविड-19 टीके की दूसरी खुराक नहीं ली है. नगर निकाय के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. अहमदाबाद नगर निगम (AMC) के स्वास्थ्य अधिकारी डॉ भविन सोलंकी ने कहा कि 100 प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित करने के लिए नगर निगम ने उन लोगों का पता लगाने की खातिर घर-घर जाकर सर्वेक्षण शुरू किया है जिन्होंने कोविड टीके की दोनों खुराक नहीं ली है.

सोलंकी ने कहा कि हमने उन लोगों का पता लगाने के लिए घर-घर सर्वेक्षण की खातिर 150 टीमों का गठन किया है, जिन्होंने पात्र होने के बावजूद कोविड टीका नहीं लिया है. अब तक, हमारी स्वास्थ्य टीमों ने 30,000 घरों का सर्वेक्षण किया है और 3,000 ऐसे लोगों की पहचान की है, जिन्होंने दोनों खुराक नहीं ली है. उन्होंने कहा कि शहर के पूर्ण और आंशिक रूप से टीकाकरण वाले निवासियों की पहचान के लिए यह सर्वेक्षण निगम के स्वास्थ्य विभाग के पास पहले से मौजूद कम्प्यूटरीकृत आंकड़ों के अतिरिक्त है. उन्होंने कहा कि आंकड़ों से उन लोगों के बारे में भी जानकारी मिलती है जिन्होंने गैर-सरकारी केंद्रों पर टीके लगाए हैं.

उन्होंने कहा कि हमारे आंकड़े बताते हैं कि शहर में करीब चार लाख लोगों ने इसके लिए पात्र होने के बावजूद दूसरी खुराक नहीं ली है. सर्वेक्षण के दौरान, हमारी टीमों ने ऐसे लोगों के संबंध में एक अलग प्रविष्टि बनायी है तथा उनके पूर्ण टीकाकरण के लिए जरूरी व्यवस्था कर रहे हैं. एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, एएमसी ने अब तक कोविड टीकों की 77.06 लाख खुराक दी हैं जिनमें 47.39 लाख पहली और 29.66 लाख दूसरी खुराक शामिल हैं. सोर्स- भाषा

और पढ़ें