close ads


CORONA: दुनिया के कई देशों में फैला कोरोना, इटली में अब तक 4 हजार लोगों की मौत, तो पाकिस्तान में भी बढ़े संक्रमित लोग

CORONA: दुनिया के कई देशों में फैला कोरोना, इटली में अब तक 4 हजार लोगों की मौत, तो पाकिस्तान में भी बढ़े संक्रमित लोग

नई दिल्ली: दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर जारी है. विश्व के 168 देशों में फैल चुके कोरोना वायरस 'कोविड 19' का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है और अब तक इस खतरनाक वायरस से 11,248 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि करीब 2,69,482 लोग इससे संक्रमित हुए हैं.डब्ल्यूएचओ की रिपोर्ट के मुताबिक चीन के बाद इटली में इस जानलेवा वायरस ने व्यापक स्तर पर अपने पैर पसार लिए हैं.

CORONA: देशभर में कोरोना का खौफ, मरीजों की तादाद पहुंची 271, कई राज्यों के बाजारों में पसरा सन्नाटा

इटली में अब तक 4032 लोगों की मौत:
इटली में कोरोना वायरस के कारण अब तक 4032 लोगों की मौत हो चुकी हैं जबकि 47,021 लोग इससे संक्रमित हुए हैं. विश्व के कुछ अन्य देशों में भी स्थिति बेहद गंभीर बनी हुई है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान चीन में कोरोना वायरस से सात और विश्व भर में 1008 लोगों की मौत हुई है. चीन में अब तक 3255 लोगों की इस वायरस के कारण मौत हुई है.

अपनी जिम्मेदारी समझे, राजस्थान में तत्काल लागू करें जनता कर्फ्यू! अगले 72 घंटे काफी क्रिटिकल

पाकिस्तान में संक्रमित लोगों की संख्या बढी:
पाकिस्तान में कोरोना वायरस के संक्रमित लोगों की संख्या बढकर 510 हो गई है. वहीं अब तक इस वायरस से 3 लोगों की मौत हो चुकी है. खबरों के मुताबिक ईरान से तीर्थयात्रा कर पाकिस्तान लौटे लोगों की जांच में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. पाकिस्तान में संक्रमित व्यक्तियों की संख्या शनिवार को बढ़कर 510 हो गई. खैबर पख्तूनख्वा में कोरोना वायरस से दो व्यक्तियों की मौत के बाद शुक्रवार को कराची में इस वायरस के संक्रमण से तीसरी मौत की पुष्टि हुई थी. कराची में जिस 70 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई थी उसे पहले कैंसर हुआ था जो ठीक हो चुका था. खबरों के मुताबिक पाकिस्तान के सिंध में कोविड-19 के 267, बलोचिस्तान में 92, पंजाब में 96, खैबर पख्तूनख्वा में 23, गिलगित बाल्तिस्तान में 21, इस्लामाबाद में दस और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में एक मामला सामने आया है.

और पढ़ें