सूरत Gujarat: सूरत में रसायन फैक्टरी में आग लगने से 4 मजदूरों की मौत, 20 अन्य घायल

Gujarat: सूरत में रसायन फैक्टरी में आग लगने से 4 मजदूरों की मौत, 20 अन्य घायल

Gujarat: सूरत में रसायन फैक्टरी में आग लगने से 4 मजदूरों की मौत, 20 अन्य घायल

सूरत: गुजरात के सूरत शहर में रसायन की एक फैक्टरी में भीषण आग लगने से चार मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 20 अन्य झुलस गए. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. सूरत के प्रभारी मुख्य अग्निशमन अधिकारी बसंत पारिख ने कहा कि शनिवार रात करीब 10.30 बजे सचिन गुजरात औद्योगिक विकास निगम (GIDC) क्षेत्र में स्थित अनुपम रसायन इंडिया लिमिटेड की फैक्टरी में खतरनाक रसायनों से भरे कंटेनर में भीषण विस्फोट के बाद आग लग गई.

सचिन जीआईडीसी थाने के अधिकारियों ने पहले दिन में कहा था कि एक मजदूर की मौत हो गई और तीन अन्य लापता हैं. बाद में उन्होंने घटना में चार लोगों की मौत की पुष्टि की. सचिन जीआईडीसी के पुलिस निरीक्षक डी वी बलदानिया ने बताया कि देर रात एक झुलसा हुआ शव बरामद किया गया, जबकि तीन अन्य लापता मजदूरों के शव फैक्टरी परिसर से मिले. उन्होंने बताया कि आग की चपेट में आने से कम से कम 20 मजदूर झुलस गए और उनका शहर के विभिन्न अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है. पारिख ने बताया कि सूचना मिलने पर दमकल की 15 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

अनुपम रसायन कंपनी ने एक बयान जारी तक घटना को 'दुर्भाग्यपूर्ण' करार देते हुए कहा कि आग फैक्टरी के एक निर्माण ब्लॉक में लगी थी. कंपनी ने कहा, 'हमारा एक विशेष जांच दल घटना के असल कारण की पड़ताल में जुटा है. घटना में घायल हुए 20 मजदूरों का स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है.' कंपनी ने कहा, 'वर्तमान में हमारी प्राथमिकता हमारे कर्मचारी हैं. एक जिम्मेदार कॉरपोरेट के रूप में हम अपने प्रभावित कर्मचारियों और उनके परिजनों का सहयोग करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.' उसने कहा, 'हम नुकसान का आकलन करने की कोशिश कर रहे हैं और जल्द ही फैक्टरी के संचालन के लिए उचित कार्रवाई करेंगे. सोर्स- भाषा

और पढ़ें