गलता गेट इलाके में पथराव और आगजनी प्रकरण में 5 युवकों को किया गिरफ्तार, 60 से अधिक नामजद

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/08/13 12:39

जयपुर: राजधानी के गलता गेट थाना इलाके में हुए देर रात उपद्रव के बाद पुलिस एक्शन में आ गई है. गलता गेट इलाके में पथराव और आगजनी प्रकरण में पुलिस ने एक्शन लेते हुए 5 युवकों को गिरफ्तार किया है वहीं 60 से अधिक लोगों को नामजद किया है. हालांकि अब हालात में सुधार नजर आ रहे है. लेकिन अभी भी मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है. 

विधायक लाहोटी ने कांग्रेस पर साधा निशाना: 
वहीं ईदगाह क्षेत्र में पनपे तनाव पर बीजेपी विधायक अशोक लाहोटी का भी बयान आया है. लाहोटी ने कहा कि सरकार इस मामले में मॉब लिंचिंग कानून के तहत कार्रवाई करें. इसमें एक समुदाय विशेष के लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि हरिद्वार की धार्मिक यात्रा पर पथराव किया गया है ऐसी घटनाएं कांग्रेस सरकार के समय में ही होती है. 

10 पुलिस थाना क्षेत्रों में Internet सेवाएं बंद: 
वहीं अफवाहों को रोकने के लिए रात को ही 10 पुलिस थाना क्षेत्रों में Internet सेवाएं बंद कर दी गई. इनमें रामगंज थाना,गलता गेट, माणक चौक,सुभाष चौक, ब्रह्मपुरी, नाहरगढ़,कोतवाली,संजय सर्किल, शास्त्री नगर और भट्टा बस्ती थाना इलाके में मोबाइल इंटरनेट सेवा को बंद किया गया है. रात 12 बजे संभागीय आयुक्त केसी वर्मा ने इंटरनेट सेवा बंद करने के आदेश जारी किए. 

कांवड़ यात्रा को लेकर हुआ विवाद:  
दो पक्षों में रविवार सुबह कांवड़ यात्रा को लेकर विवाद हुआ था. सोमवार को सुबह त्योहारी खुशियों के बीच शांतिपूर्ण माहौल रहा लेकिन रात को करीब 10 बजे हरिद्वार जा रही एक बस पर पथराव के बाद तनाव बढ़ गया. दो पक्षों के बीच तनाव के बाद पथराव और फिर वाहनों में तोड़फोड़ हुई. इस दौरान कई गाड़ियों में तोड़ फोड़ की गई जबकि एक एंबुलेंस और एक बाइक को आग लगा दी.  उपद्रव में करीब 30 लोग जख्मी हुए. इनमें से 9 घायलों को सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया. 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in