जयपुर में कल से आयोजित होगी 58वीं DGP-IG कॉन्फ्रेंस, देशभर के DGP और IG होंगे कॉन्फ्रेंस में शामिल, पीएम मोदी करेंगे संबोधित

जयपुरः जयपुर में शुक्रवार से 58वीं DGP-IG कॉन्फ्रेंस आयोजित होगी. 5 से 7 जनवरी तक DGP-IG कॉन्फ्रेंस आयोजित होगी. इस दौरान कार्यक्रम में देशभर के DGP और IG शामिल होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे. पहले दिन 2, दूसरे दिन 4 और तीसरे दिन 2 सेशन रखे जाएंगे.  

मोदी के अलावा गृहमंत्री अमित शाह और NSA अजीत डोभाल भी  शामिल होंगे. इस दौरान राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े अहम मसलों पर, साइबर सिक्योरिटी और खालिस्तान आतंकवाद पर चर्चा होगी. कार्यक्रम में देशभर के DGP और IG शामिल होंगे. 

राजस्थान के DGP यू आर साहू 3 प्रजेंटेशन देंगे. DGP साहू अलग-अलग मसलों को लेकर 3 प्रजेंटेशन देंगे. साथ ही राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी एक सत्र को संबोधित करेंगे. आतंकवाद रोकने में पुलिस की भूमिका को लेकर सत्र आयोजित किया जाएगा. 

राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में कॉन्फ्रेंस होगी. जहां देशभर के DGP और IG शमिल होंगे. जिसको लेकर आज से ही डेलीगेट्स का आगमन शुरू हो जाएगा. अधिकतर डेलीगेट्स विधायक आवास योजना में रुकेंगे. RAS क्लब, MNIT गेस्ट हाउस में भी डेलीगेट्स के रुकने की व्यवस्था की गई है. इसके साथ ही क्लब हाउस में बने गेस्ट रूम भी रिजर्व किए गए है.  कॉन्फ्रेंस में एक दिन दाल-बाटी, कैर-सांगरी और गट्टे की सब्जी आदि व्यंजन परोसे जाएंगे. 

देशभर में 16,955 पुलिस थाने है इनमें 26 लाख 23 हजार 225 पुलिसकर्मियों के पद स्वीकृत है. देशभर में 22 लाख 90 हजार से अधिक पुलिसकर्मी हैं. साथ ही देशभर में 745 महिला पुलिस स्टेशन भी है. जिसमें से सबसे ज्यादा तमिलनाडु में  202 महिला पुलिस स्टेशन है. ऐसे में एक पुलिसकर्मी पर 511 लोगों की सुरक्षा की जिम्मेदारी है. 

राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर और आस-पास सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है. जिसको लेकर SPG ने RIC में मोर्चा संभाला हुआ है. बिना पास के किसी को RIC में प्रवेश नहीं मिल रहा है ताकि किसी भी प्रकार की चूक ना हो.