टैंकर से साठ लाख कीमत का 600 किलो गांजा बरामद, 2 तस्कर गिरफ्तार

टैंकर से साठ लाख कीमत का 600 किलो गांजा बरामद, 2 तस्कर गिरफ्तार

टैंकर से साठ लाख कीमत का 600 किलो गांजा बरामद, 2 तस्कर गिरफ्तार

फतेहपुर: उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले से पुलिस की संयुक्त टीम ने हुसेनगंज थाना क्षेत्र के चंदीपुर गांव में पानी के टैंकर से छह सौ किलो सूखा गांजा बरामद किया है. इस सिलसिले में पुलिस ने दो तस्करों को गिरफ्तार किया है, जबकि उनके सरगना की तलाश जारी है. मामले की जांच एक गुप्तसूचना के बाद शुरु की गई थी. इस रेड में नारकोटिक्स विभाग, स्पेशल टास्क पुलिस के साथ-साथ प्रदेश की पुलिस की संयुक्त मिली हुई थी. सुबह के वक्त की गई इस रेड में एक नामी गिरोह का नाम भी शामिल है. 

हुसेनगंज थाना के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) सत्येन्द्र सिंह भदौरिया ने बताया कि सुबह करीब 10 बजे मुखबिर की सूचना पर नॉरकोटिक्स, स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) और थाना पुलिस की संयुक्त टीम ने लखनऊ-फतेहपुर राजमार्ग पर स्थित चंदीपुर गांव में कुलदीप तिवारी उर्फ बबली के हाते (खंडहरनुमा मकान) में छापा मारा, जहां खड़े पानी के टैंकर के अंदर भरा छह सौ किलोग्राम सूखा गांजा बरामद किया गया। बरामद गांजे की कीमत करीब 60 लाख रुपये है. 

एसएचओ भदौरिया ने बताया कि गांजा की तस्करी में संलिप्त दो तस्करों को मौके से गिरफ्तार किया गया है, जिन्होंने अपना नाम रवि कुमार (26) निवासी जिला सोनभद्र और दशरथ (27) निवासी जिला प्रतापगढ़ बताया है. उन्होंने बताया कि चंदीपुर गांव निवासी टैंकर मालिक और गांजा तस्करों का सरगना कुलदीप तिवारी मौके से भागने में सफल रहा, जिसकी तलाश की जा रही है. टैंकर और गांजा आपूर्ति में इस्तेमाल की जाने वाली मोटरसाइकिल को जब्त कर लिया गया है. 

भदौरिया ने बताया कि बरामद गांजा उड़ीसा से तस्करी कर यहां लाया गया था, जिसे फतेहपुर और आसपास के जिलों में बेचने की योजना थी. मगर पुलिस, स्पेशल टास्क फोर्स और नारकोटिक्स डिपार्टमेंट की इस रेड से सभी के अरमानों पर पानी फिर गया है. फिलहाल मामले की जांच जारी है और किस गिरोह से इसके तार जुड़े हुए है इसकी जांच की जा रही है. (सोर्स-भाषा)

और पढ़ें