नई दिल्ली COVID-19: देश में कुल 67 हजार 152 कोरोना संक्रमित, अब तक 2206 लोगों की हुई मौत, अकेले महाराष्ट्र में मरीजों का एक तिहाई हिस्सा !

COVID-19: देश में कुल 67 हजार 152 कोरोना संक्रमित, अब तक 2206 लोगों की हुई मौत, अकेले महाराष्ट्र में मरीजों का एक तिहाई हिस्सा !

COVID-19: देश में कुल 67 हजार 152 कोरोना संक्रमित, अब तक 2206 लोगों की हुई मौत, अकेले महाराष्ट्र में मरीजों का एक तिहाई हिस्सा !

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के रोगियों की संख्या हर रोज बढ़ती ही जा रही है. पिछले 24 घंटों में जो आंकडे सामने आये है वो टेंशन बढाने वाले है. जी हां अब तक के सबसे ज्यादा मरीज मिले है. गत 24 घंटों में 97 लोगों की मौत हुई है. वहीं, 4213 नए केस सामने आए हैं, जो अभी तक एक दिन में सबसे ज्यादा हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार अब तक 67 हजार 152 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. वहीं अब तक 2206 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि 20917 मरीज ठीक भी हुए हैं. 

महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मामले: 
कोरोना वायरस के मामले देश के महाराष्ट्र राज्य में सबसे ज्यादा सामने आये है. देश में कुल मामलों का एक तिहाई हिस्सा अकेले महाराष्ट्र में सामने आये है. महाराष्ट्र में अब तक 22 हजार 171 कोरोना वयारस मामले सामने आ चुके हैं और वहां पर कोरोना वायरस के कारण से अब तक 832 लोगों की जान गई है. हालांकि, महाराष्ट्र में 4 हजार 199 लोग ठीक भी हुए हैं.

यूपी और मध्य प्रदेश की सीमाओं पर धौलपुर पुलिस ने बढ़ाई चौकसी, बिना पास के नहीं दिया जा रहा है प्रवेश

दूसरे नंबर गुजरात:
वहीं बात करें गुजरात की, तो यहां पर महाराष्ट्र के बाद सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज है. यहां अब तक 8194 केस सामने आ चुके हैं, जिसमें 493 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, तमिलनाडु तीसरे नंबर पर आ गया है. यहां अब तक 7204 केस की पुष्टि हुई है और 47 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा, दिल्ली में कोरोना मरीजों का आंकड़ा करीब 7 हजार पहुंच गया है. यहां अब तक 6923 मामले आए हैं और 73 मरीजों की मौत की पुष्टि हुई है.

पीएम मोदी आज मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक:
देश में कोरोना वायरस के संकट के चलते पीएम मोदी आज दोपहर तीन बजे सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉनफ्रेंसिंग के जरिए बैठक करेंगे. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस बैठक में कोरोना के खिलाफ देश की तैयारी और आगे की रणनीति पर चर्चा की जाएगी और मुख्यमंत्रियों से सुझाव मांगे जा सकते हैं. ऐसे में सबकी नजरें आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की होने वाली अहम बैठक पर है.कोरोना संकट को लेकर पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ यह पांचवीं बैठक होगी. ऐसे में पीएम सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से लॉकडाउन से हुए फायदे और आगे की रणनीति पर चर्चा कर सकते हैं. कोरोना काल में अब तक प्रधानमंत्री 20 मार्च, 2 अप्रैल, 11 अप्रैल और 27 अप्रैल को मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर चुके हैं.

Rajasthan Corona Updates: पिछले 12 घंटे में सामने आये 84 नए केस,अकेले उदयपुर में सर्वाधिक 40 केस चिन्हित

और पढ़ें