इटावा Uttar Pradesh: दीवार गिरने की घटनाओं में 7 लोगों की मौत

Uttar Pradesh: दीवार गिरने की घटनाओं में 7 लोगों की मौत

Uttar Pradesh: दीवार गिरने की घटनाओं में 7 लोगों की मौत

इटावा: उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में बारिश के कारण दीवार गिरने की अलग-अलग घटनाओं में सात लोगों की मौत हो गई. जिलाधिकारी अवनीश कुमार राय ने बताया कि सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के चंद्र पुरा गांव में 21-22 सितंबर की दरमियानी रात को लगातार बारिश के बीच एक मकान की दीवार ढह जाने से मलबे में दबकर एक ही परिवार के चार बच्चों सिंकू (10), अभि (आठ), सोनू (सात) और आरती (पांच) की मौत हो गई.

उन्होंने बताया कि इस घटना में बच्चों की दादी चांदनी देवी (70) और पांच वर्षीय भाई घायल हो गया. उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. दूसरी घटना की जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक (नगर) कपिल देव सिंह ने बताया कि 21-22 सितंबर की दरमियानी रात को इकदिल थाना क्षेत्र में राष्‍ट्रीय राजमार्ग संख्‍या-2 पर कृपालपुर गांव के पास पेट्रोल पंप की चारदीवारी उसके सहारे बनी झोपड़ी पर गिर गई. सिंह के मुताबिक, झोपड़ी के मलबे में दबकर 65 वर्षीय राम सनेही और उनकी पत्नी रेशमा देबी (62) की मौत हो गई.

उन्होंने बताया कि तीसरी घटना चकरनगर थाना क्षेत्र के बंगलन गांव में हुई, जहां लगातार हो रही बरसात के चलते एक घर की दीवार ढह गई और उसके मलबे के नीचे दबकर जबर सिंह (35) नामक व्‍यक्ति की मौत हो गई. सिंह के अनुसार, पुलिस ने सभी मामलों में आवश्‍यक कानूनी कार्यवाही की है. सोर्स- भाषा

और पढ़ें