Live News »

भरतपुर में छमारू गैंग के 7 सदस्य गिरफ्तार, गैंग के सदस्य शादी करने से पहले करते है 6 हत्याएं

भरतपुर में छमारू गैंग के 7 सदस्य गिरफ्तार, गैंग के सदस्य शादी करने से पहले करते है 6 हत्याएं

भरतपुर: राजस्थान पुलिस और उत्तरप्रदेश पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए छमारू गैंग के 7 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. फर्रुखाबाद की SOG और भरतपुर पुलिस की संयुक्त कार्रवाई ने गैंग के सदस्यों पर शिकंजा कसा है. यह गैंग प्रदेश में करीब 14 हत्या और डकैती की वारदातों को अंजाम दे चुकी है वहीं यूपी में 1 दर्जन से अधिक हत्या की वारदातों को अंजाम दिया है. भरतपुर में इस गैंग के सक्रिय होने से आए दिन लूट और हत्या जैसी वारदातें सामने आ रही थी. पुलिस को मिली इस बड़ी कामयाबी पर SP हैदर अली जैदी कुछ देर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर वारदात का खुलासा करेंगे. 

शादी करने से पहले करते है 6 हत्याएं:  
कुप्रथा के चलते छमारू गैंग के सदस्य शादी करने से पहले 6 हत्याएं करते हैं. पंजाब के इस गैंग को इस वजह से ही ‘छैमार गैंग’ के नाम से जाना जाता है. यह गैंग लूट के दौरान विरोध करने पर हत्या करता है. यह गैंग केवल उत्तर प्रदेश में ही नहीं, बल्कि मध्य प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली में भी डकैती डालता है. आज भी बहुत से लोग हत्या जैसे अपराध को बाहुबल से जोड़ कर देखते हैं, जिस वजह से ऐसी प्रथाएं भी चलती हैं. अपराधी खुद का दामन बचाने के लिए ऐसी प्रथाओं का हवाला देते हैं. ये लोग अपने नाम और गैंग का नाम बदल कर आपराधिक वारदातों को अंजाम देते हैं.

मारने के लिए डंडे का करते है इस्तेमाल: 
इस गैंग में शामिल लोग दिन में जगह जगह पर खेल तमाशा दिखाते हैं और इसी बीच ये घरों की रेकी कर लेते हैं. ये अपने साथ हथियार लेकर नहीं चलते हैं. मारने के लिए डंडे की इस्तेमाल करते हैं. तमंचे या गोली से घटना को अंजाम देते वक्त नहीं मारते है, गोली मारने में साउंड आती है जिससे पड़ोसियों व आसपास लोगों को पता चल जाता है. केवल डंडों से ही पीट पीट कर मौत के मुंहाने तक पहुंचा देते हैं. ये छोटे बच्चे, महिलाएं, बुजुर्ग व्यक्ति को भी मारने से नहीं हिचकिचाते. ताकि एफआईआर होने के बाद कोई पैरवी नहीं कर सके. 

रात के वक्त बनाते है घरों को टारगेट: 
छमारू गैंग में शामिल लोग रात के वक्त घरों को टारगेट करते हैं. जब व्यक्ति घर में सो जाता है, तो सोते समय घर में घुस कर हमला कर देते हैं. इनके बारे में खास बात ये है कि मरते मरते मर जाएंगे लेकिन अपना असली नाम और पता नहीं बताते है. इनका वास्तविक जीवन के बारे में कुछ पता नहीं चल पाता है. 

और पढ़ें

Most Related Stories

भरतपुर के रूपबास में दिल दहलाने वाली घटना, महिला ने 3 बच्चों सहित कुएं में कूदकर दी जान 

भरतपुर के रूपबास में दिल दहलाने वाली घटना, महिला ने 3 बच्चों सहित कुएं में कूदकर दी जान 

भरतपुर: राजस्थान के भरतपुर जिले के रूपबास थाना इलाके के खान सुरजापुर गांव में आज एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है. गांव की एक महिला ने अपनी तीन मासूम बेटियों के साथ एक अंधे कुएं में छलांग लगा दी. घटना में महिला सहित तीनों बेटियों की दर्दनाक मौत हो गई. घटना की जानकारी मिलते ही रूपवास थाना पुलिस मौके पर पहुंची और भारी मशक्कत के बाद चारों के शवों को हुए से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए रूपबास के अस्पताल पहुंचाया.

पति चेन्नई में करता है मजदूरी:
बताया गया कि मृतका शारदा का पति रवि चेन्नई में मजदूरी का काम करता है और पीछे से उसकी पत्नी ने आज इस जघन्य घटना को अंजाम दे दिया. गांव वालों का कहना है कि महिला रोजाना की तरह आज भी अपनी तीनों बेटियों के साथ पशुओं के लिए चारा लेने खेत पर गई थी और इसी दौरान जंगल में बने एक अंधे हुए में उसने पहले तो अपनी तीनों बेटियों को फेंका और फिर खुद ने भी कुएं में कूदकर जान दे दी.

{related}

गांव में सनसनीखेज घटना के बाद शोक की लहर: 
गांव में अचानक हुई इस सनसनीखेज घटना के बाद शोक का माहौल है और किसी भी घर में चूल्हा तक नहीं जला है. पुलिस अब इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर ऐसी क्या वजह रही कि महिला को इतना बड़ा फैसला लेने को मजबूर होना पड़ा.

...फर्स्ट इंडिया के लिए दीपक लवानिया की रिपोर्ट

चारागाह पहाड़ में अवैध खनन की कार्रवाई मामला: खनन माफियाओं ने किया पुलिस पर फायरिंग और पथराव 

 चारागाह पहाड़ में अवैध खनन की कार्रवाई मामला: खनन माफियाओं ने किया पुलिस पर फायरिंग और पथराव 

पहाड़ी (भरतपुर): मेवात क्षेत्र के पहाड़ी थाने के अंतर्गत आने वाले गांव गांधानेर के चारागाह पहाड में खनिज विभाग और पुलिस द्वारा अवैध खनन के विरुद्ध संयुक्त रुप से कार्रवाई की गई. जहां अवैध खनन माफियाओं ने पुलिस पर फायरिंग कर दी, जिससे पुलिस की एक गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई. वहीं सूचना मिलते ही भरतपुर पुलिस अधीक्षक डॉ अमनदीप कपूर कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए. जहां अवैध खनन कर्ताओं ने रास्ते में पत्थर डालकर रास्ता बंद कर दिया, जिसके बाद एसपी डॉक्टर अमनदीप कपूर पैदल पैदल ही पुलिस फोर्स के साथ खनन क्षेत्र में कई किलोमीटर चलकर पहुंचे. जहां पुलिस द्वारा कार्रवाई करते हुए 3 पोपलेन मशीनों को मौके से जप्त करने की सूचना है. साथ ही पुलिस को देखकर एक डंपर चालक डंपर को रास्ते में ही छोड़ कर भाग गया. 

अवैध खनन की शिकायतों के बाद हुई कार्रवाई:
वहीं पुलिस द्वारा लगातार पूरे खनन क्षेत्र में दौरा करके कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है.एसपी अमनदीप सिंह ने बताया कि सोमवार को प्रातः खनिज विभाग और पुलिस द्वारा गाधानेर के चारागाह पहाड़ में लगातार मिल रही अवैध खनन की शिकायतों पर कार्रवाई करने के लिए पहुंचे. जहां भारी तौर पर अवैध खनन कार्य किया जा रहा था. जिसके चलते अवैध खनन कर्ताओं द्वारा पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी जिसमें कुछ लोगों के घायल होने की भी सूचना बताई गई है. जिसके बाद भरतपुर पुलिस अधीक्षक डॉ अमनदीप कपूर सूचना मिलते ही मेवात क्षेत्र के लिए रवाना हो गए. जहां कामां डींग नगर सीओ सहित भारी तादाद में पुलिस फोर्स खनन क्षेत्र में पहुंच गई. 

{related}

अवैध खनन कर्ताओं में मचा हड़कंप:
भारी तादाद में पुलिस को देख कर अवैध खनन कर्ताओं में हड़कंप मच गया और उन्होंने खनन क्षेत्र के रास्ते पर पत्थर डालकर रास्ते को करीब खनन क्षेत्र से कई किलोमीटर दूर बंद कर दिया गया जैसे ही एसपी की गाड़ी पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर पहुंची तो पत्थरों से रास्ता बंद देख एसपी पैदल पैदल ही खनन क्षेत्र के दौरा करने के लिए निकल पड़े जहां पूरे खनन क्षेत्र का एसपी ने दौरा कर स्थिति का जायजा लिया है. जिसके चलते खनन क्षेत्र में कार्यवाही करते हुए चार पोकलेन मशीन, डंफर, ट्रेक्टर,आधा दर्जन बाइक को जप्त कर करीब एक दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है,साथ ही भारी पुलिस बल पूरे खनन क्षेत्र में सर्चिंग ऑपरेशन चलाकर अवैध खनन कर्ताओं की भी सरगर्मी से तलाश कर रहा है. 

पुलिस पर फायरिंग एक मशीन को छुपाया:
खननमाफियाओं की खनन क्षेत्र में इतनी गुण्डागिर्दी है कि पुलिस पर पर फायरिंग करते हुए एक पोपलेन मशीन को भगा ले गए और छुपा दिया,जिसके बाद मौके पर पहुंचे जिला पुलिस अधीक्षक अमनदीप सिंह कपूर ने सर्च अभियान चलाकर मशीन को कब्जे में ले लिया.

ब्लू स्काई और ग्रीन जंगल...! इन दिनों विश्वविख्यात केवलादेव नेशनल पार्क का कुछ ऐसा ही नजारा 

ब्लू स्काई और ग्रीन जंगल...! इन दिनों विश्वविख्यात केवलादेव नेशनल पार्क का कुछ ऐसा ही नजारा 

भरतपुर: ब्लू स्काई और ग्रीन जंगल, जी हां कुछ इस तरह का ही नजारा दिखाई दे रहा है इन दिनों विश्व विख्यात केवलादेव नेशनल पार्क में.जो कि परिंदों के कलरव से गुंजायमान हो उठा है. विभिन्न प्रजातियों के परिंदे इन दिनों पार्क में नेस्टिंग बनाने में जुटे हुए हैं तो कई प्रजातियों के परिंदों के घोंसले से नन्हे मेहमान भी बाहर निकलने लगे हैं. केवलादेव नेशनल पार्क में इन दिनों बड़ी संख्या में पेंटेड स्टोर्क पार्क के बी और डी ब्लॉक में दिखाई दे रहे हैं और दोनों ही ब्लॉक पेंटेड स्टोर्क की कॉलोनियों से भरे पड़े हैं.

नन्हे मेहमानों की गूंजने लगेगी किलकारियां:
पेंटेड स्टोर्क पेड़ों पर इन दिनों नेस्टिंग बनाने में व्यस्त हैं और कुछ दिनों बाद इनके घोंसलों से भी नन्हे मेहमानों की किलकारियां गूंजने लगेगी. केवलादेव नेशनल पार्क इन दिनों पानी की कमी से उबर चुका है और पहले गोवर्धन ड्रेन, चंबल और अब बरसात के पानी ने इसकी फिजां को बदल डाला है.

इन दिनों प्रकृति की भरपूर मेहरबानी:
पार्क पर इन दिनों प्रकृति की भरपूर मेहरबानी है. पिछले दिनों राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी केवलादेव नेशनल पार्क में पानी की कमी पर गंभीरता दिखाई थी और संबंधित विभागों को पार्क के लिए पानी पहुंचाने की कार्य योजना बनाने के निर्देश भी दिए थे. जाने-माने पक्षी विद अबरार खान भोलू का कहना है कि अगर सरकार के प्रयासों से पार्क को पानी मिलता है तो इसकी रौनक में और चार चांद लग जाएंगे.

...फर्स्ट इंडिया के लिए दीपक लवानिया की रिपोर्ट

महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय भरतपुर के भवन का लोकार्पण, राज्यपाल कलराज मिश्र ने किया ऑनलाइन लोकार्पण

महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय भरतपुर के भवन का लोकार्पण, राज्यपाल कलराज मिश्र ने किया ऑनलाइन लोकार्पण

जयपुर: राज्यपाल कलराज मिश्र ने आज भरतपुर के महाराजा सूरजमल बृज विश्वविद्यालय के नए भवन का लोकार्पण किया. राज्यपाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राजभवन से नवनिर्मित भवन का लोकार्पण करते हुए कहा कि यह विश्वविद्यालय अपने लक्ष्यों और उद्देश्यों में सफल होगा. राज्यपाल ने विश्वविद्यालय से जुड़े सभी लोगों से आह्वान किया कि वे एकजुट होकर भारतीय ज्ञान-विज्ञान और अनुसंधान की कीर्ति पताका फहराएं. यह विश्वविद्यालय आदर्श शिक्षा का केंद्र बने.

जेपी नड्डा बोले, अपराध बढ़ रहे राजस्थान की सरकार कुछ नहीं कर रही, 80 प्रतिशत अपराध में हुई बढ़ोतरी 

ब्रज क्षेत्र के लिए होगा गौरवशाली सिद्ध:
युवाओं को रोजगार से जोड़ने वाली शिक्षा प्रदान कर उनके जीवन का मार्ग प्रशस्त करे, जिससे कि वे नियोक्ता बन सकें. राज्यपाल ने कहा कि अपराजेय दुर्ग लोहागढ़ भरतपुर के महान शासक महाराजा सूरजमल के नाम पर यह विश्वविद्यालय स्थापित हुआ है. इसका नवीन भवन पूरे ब्रज क्षेत्र के लिए गौरवशाली सिद्ध होगा. विश्वविद्यालय महिला शिक्षा की दिशा में सुधार लाने के लिए भी कृत संकल्पित होगा.

अल्प अवधि में ही नए पाठ्यक्रम शुरू:
विश्वविद्यालय ने अल्प अवधि में ही नए पाठ्यक्रम शुरू कर किए हैं. 17 विषयों में शोध की शुरुआत कर उच्च शिक्षा को आगे बढ़ाने के लिए ठोस कदम उठाया है. चूंकि फिलहाल कोरोनावायरस का दौर चल रहा है. ऐसे में ऑनलाइन शिक्षा ही बेहतर विकल्प है. और बृज विश्वविद्यालय ने इसकी शुरुआत भी कर दी है, जो सराहनीय कार्य है. विश्वविद्यालय के कुलपति आरकेएस ढाकरे ने स्वागत उद्बोधन के साथ विश्वविद्यालय की प्रगति की जानकारी दी.

VIDEO: बारां जिले की पार्वती नदी उफान पर, तेज बहाव की वजह से 2 ग्रामीण फंसे टापू पर, रेस्क्यू जारी 

महिला से छेड़छाड़ का मामला: पति के समर्थन में उतरी सांसद रंजीता कोली, कहा- मैं अपने पति को जानती हूं, ऐसी हरकत नहीं कर सकते

महिला से छेड़छाड़ का मामला: पति के समर्थन में उतरी सांसद रंजीता कोली, कहा- मैं अपने पति को जानती हूं, ऐसी हरकत नहीं कर सकते

भरतपुर: भरतपुर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा की सांसद रंजीता कोली के पति के खिलाफ एक महिला के साथ छेड़खानी करने का मुकदमा दर्ज होने के बाद अब सांसद रंजीता कोली अपने पति के बचाव में उतर आई हैं. भाजपा सांसद रंजीता कोली ने आज एक वीडियो जारी किया जिसमें उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ राजनीतिक षड्यंत्र रचा जा रहा है जिसकी वह निंदा करती हैं.

एक महिला ने कराया था छेड़खानी का मुकदमा दर्ज:
सांसद रंजीता कोली ने कहा कि मैं अपने पति को अच्छी तरह से जानती हूं वे ऐसी हरकत नहीं कर सकते और अगर फिर भी ऐसा कुछ होता तो मैं खुद अपने पति के खिलाफ पुलिस थाने में जाकर मुकदमा दर्ज कराती. सांसद रंजीता ने कहा कि मुझे अपने पति पर पूरा विश्वास है और जिस महिला ने उनके खिलाफ छेड़खानी का मुकदमा दर्ज कराया था वह पिछले डेढ़ माह से मेरे घर पर काम मांगने आ रही थी, लेकिन मेरे सुसर पूर्व सांसद गंगाराम कोली ने काम देने से इनकार कर दिया तब उसने इस तरह की घिनौनी हरकत को अंजाम दिया है.

सिरोही ACB टीम की बड़ी कार्रवाई, 12 हजार रुपए की रिश्वत लेते होमगार्ड जवान गिरफ्तार

चर्चाओं का बाजार पूरी तरह से गरमाया:
उल्लेखनीय है कि लोकसभा क्षेत्र से भाजपा की सांसद रंजीता कोली के पति के खिलाफ बयाना की रहने वाली एक महिला ने छेड़खानी करने का मुकदमा बयाना पुलिस थाने में दर्ज कराया है. मुकदमे में बताया गया कि सांसद पति ने शराब के नशे में धुत होकर गत 11 अगस्त की रात उसके घर में घुसकर छेड़खानी और अश्लील हरकत की और जब जगार हो गई तो सांसद पति मौके से भाग छूटा. फिलहाल बयाना थाना पुलिस पूरे मामले की गहनता से जांच कर रही है तो वहीं दूसरी ओर उक्त घटना को लेकर राजनीतिक हलकों में चर्चाओं का बाजार पूरी तरह से गरमाया हुआ है.

...फर्स्ट इंडिया के लिए दीपक लवानिया की रिपोर्ट

राजस्थान विधानसभा में कोरोना मसले पर जोरदार हंगामा, फिर शुरू हुई सदन की कार्यवाही, जानिए विधायकों ने क्या-क्या कहा...

भरतपुर में बढ़ता कोरोना मरीजों का ग्राफ, 40 नए पॉजिटिव आये सामने, जिले में शनिवार और रविवार रहेगा लॉकडाउन

भरतपुर में बढ़ता कोरोना मरीजों का ग्राफ, 40 नए पॉजिटिव आये सामने, जिले में शनिवार और रविवार रहेगा लॉकडाउन

भरतपुर: प्रदेश के भरतपुर जिले में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है और आज भी एक साथ 40 पॉजिटिव मरीज भरतपुर जिले में मिले हैं. सीएमएचओ डॉ कप्तान सिंह ने बताया कि अब तक जिले में 2844 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं लेकिन अच्छी बात यह है कि इनमें से 2386 संक्रमित रोगी पूरी तरह स्वस्थ होकर अपने घरों को भी वापस लौट चुके हैं. हालांकि कोरोना से भरतपुर जिले में लगभग 62 मरीजों की मौत भी हो चुकी है.

सामूहिक दुष्कर्म मामले में दोषियों को 20-20 साल का कठोर कारावास, अजमेर न्यायालय ने सुनाया फैसला 

सतर्क और सावधान रहने की पूरी आवश्यकता:
सीएमएचओ डॉ कप्तान सिंह ने बताया कि आज भरतपुर जिले के कई इलाकों में कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए है. कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए कोरोना गाइडलाइन की भी कढ़ाई के साथ पालना कराई जा रही है और शहर में बिना मास्क लगाए घूम रहे लोगों के खिलाफ कारवाही भी अमल में लाई जा रही है. फर्स्ट इंडिया न्यूज़ भी आमजन से अपील करता है कि कोरोना संक्रमण का खतरा अभी बरकरार है और इससे सतर्क और सावधान रहने की पूरी आवश्यकता है.

बाजार खोलने के समय में बदलाव:
कोरोना से बचने के लिए मास्क का प्रयोग अवश्य करें साथ ही सोशल डिस्टेंस रखने और  हाथों को भी बार-बार धोते रहें. इधर कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जिला प्रशासन एक बार फिर हरकत में आ गया है और जिला कलेक्टर नथमल डिडेल ने भरतपुर जिले में शनिवार व रविवार को संपूर्ण लॉक डाउन करने के आदेश जारी किए है साथ ही अन्य दिनों में बाजार खोलने के समय में भी बदलाव कर दिया है.भरतपुर जिले में अब बाजार सुबह 10 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक ही खुलते है और उसके बाद सभी जगह सन्नाटा पसरा हुआ दिखाई देता है.

आयुर्वेद चिकित्सकों के 450 रिक्त पदों पर जल्द होगी भर्ती, राज्य सरकार ने दी मंजूरी

भरतपुर: खेल-खेल में चली गोली ने ली नाबालिग की जान

भरतपुर: खेल-खेल में चली गोली ने ली नाबालिग की जान

भरतपुर: जिले में मथुरा गेट थाने के ठीक सामने एक ही परिवार के दो नाबालिग बच्चे खेल रहे थे तभी उनमे से एक बच्चा कही से अवैध हथियार लेकर आया और खेलते समय उसने दूसरे बच्चे पर फायरिंग कर दी जिससे बच्चे की मौके पर ही मौत हो गयी. फायरिंग कर फरार हुए आरोपी नाबालिग को पुलिस ने दस्तयाब कर लिया है. 

पुलिस ने आरोपी नाबालिग को पकड़ा: 
हादसे की सूचना के बाद थाना प्रभारी व एएसपी सहित टीम मौके पर पहुंची है और साक्ष्य इकट्ठे किये. जानकारी के मुताबिक मथुरा गेट के सामने रहने वाले आरोपी व मृतक एक ही परिवार के बताये जा रहे हैं जो सुबह घरों के बाहर खेल रहे थे और फिर अचानक गोली चलने की आवाज आयी जिस पर स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे तो देखा की एक बच्चा जिसके गोली लगी थी वह खून से लथपथ हालत में पड़ा था. आरोपी नाबालिग जो गोली मारने के बाद फरार हो गया था लेकिन पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद उसे भागते हुए दबोच लिया.  

दोनों बच्चे एक ही परिवार के:
मामला मथुरा गेट थाने के बिलकुल सामने का है जहां एक ही परिवार के दो नाबालिग बच्चे खेल रहे थे और तभी उनमे से एक बच्चा जिसकी उम्र करीब 15 वर्ष बताई जा रही है. वह अपने घर से अवैध हथियार लोड करके वहां ले आया और खेलते रहे तभी उसने दूसरे बच्चे पर गोली चला दी और फरार हो गया. बताया जा रहा है की मृतक बच्चे की उम्र 14 वर्ष है और मृतक व मारने वाला बच्चे दोनों ही एक ही परिवार के हैं. 

बच्चे की मौत पर जमा हो गई भीड़:
वहीं बच्चे की मौत पर वहां लोगों की भीड़ जमा हो गयी और परिवार में चीख चिल्लाहट शुरू हो गयी. पुलिस ने तुरंत गोली लगने के बाद खून से लथपथ बच्चे को जिला आरबीएम अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया और शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवाया है. 

भरतपुर में जमकर बरसे मेघ, नगर निगम के दावों की खुली पोल, सड़कों पर भरा पानी 

भरतपुर में जमकर बरसे मेघ, नगर निगम के दावों की खुली पोल, सड़कों पर भरा पानी 

भरतपुर: लंबे इंतजार के बाद आज भरतपुर पर इंद्रदेव जमकर मेहरबान हुए और लगभग 1 घंटे की झमाझम बरसात में पूरे भरतपुर शहर को पानी से सराबोर कर दिया. जोरदार बारिश ने नगर निगम की पोल भी खोल कर रख दी और शहर की सड़कों पर जलभराव होने से दुकानदारों और राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. दुकानदारों और  राहगीरों का कहना था कि नगर निगम में नालों की सफाई समय पूर्व नहीं कराई है और यही वजह है कि आज की बारिश से जलभराव जैसे हालात हो गए हैं.

राज्यसभा सांसद किरोडी लाल मीना कोरोना पॉजिटिव, राठौड़, बेनीवाल, गोपी को भी करानी होगी कोरोना जांच!

सड़कों पर भरा पानी:
लगभग 1 घंटे की बारिश में शहर की सडकें नदियों में तब्दील होती हुई नजर आई और नालियों में भरा कीचड़ बरसात के पानी के साथ सड़कों पर जमा हो गया. बारिश के बाद लोगों को आवागमन में भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ा तो कई लोग गड्ढों में गिरकर चोटिल भी हुए. भरतपुर में मानसून का लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था और यह इंतजार आज कहीं जाकर पूरा हुआ है.

VIDEO: राजभवन और गहलोत सरकार के बीच मतभेदों की शुरूआत !

लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत:
बरसात होने से जहां लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली है तो वही किसान के चेहरे पर छाई चिंता की लकीरों को भी आज की बरसात में धो दिया है. मौसम विभाग की माने तो पूर्वी राजस्थान में अभी जोरदार बारिश की संभावना जताई गई है.हालांकि इस साल बारिश कम होने से जिले के अधिकांश बांध सूखे पड़े हैं लेकिन लोगों को उम्मीद है कि आगामी दिनों में होने वाली बरसात से यह बांध पानी से लबालब हो उठेंगे.

Open Covid-19