शास्त्री नगर रेप मामला: इलाके में शांति का माहौल, इंटरनेट 24 घंटे और रखा जाएगा बंद

FirstIndia Correspondent Published Date 2019/07/03 09:55

जयपुर: राजधानी के शास्त्री नगर इलाके में 7 वर्षीय बालिका से दुष्कर्म प्रकरण में 1 दिन के उत्पात के बाद अब शांति का माहौल है. हालांकि, अभी भी मौके पर पुलिस का अतिरिक्त जाब्ता तैनात है. लेकिन सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इंटरनेट सेवा को अभी 24 घंटे और बंद रखा जाएगा. अब तक पुलिस उत्पाद के आरोप में 16 युवकों को गिरफ्तार कर चुकी है. वहीं पुलिस टीम को दुष्कर्म के केस में महत्वपूर्ण सुराह मिले है ऐसे में आज शाम तक आरोपी की गिरफ्तारी हो सकती है. 

मंगलवार को दिनभर हंगामा और अफवाह का दौर चलता रहा
इससे पहले सोमवार रात से मंगलवार दिनभर हंगामा और अफवाह का दौर चलता रहा. अफवाहों से निबटने और शहर के दूसरे इलाकों में माहौल खराब न हो इसके लिए 13 थाना इलाकों में इंटरनेट पर प्रतिबंध लगा दिया. संभागीय आयुक्त केसी वर्मा के अनुसार शास्त्री नगर, भट्टा बस्ती, रामगंज, आदर्श नगर, आमेर, सदर थाना, विद्याधरनगर, नाहरगढ़, गलता गेट, माणक चौक, सुभाष चौक, कोतवाली, संजय सर्किल, लालकोठी थाना इलाके में इंटरनेट सेवा की बंद की गई.

मुख्यमंत्री सहायता कोष से पांच लाख रुपए की आर्थिक मदद 
वहीं दूसरी ओर पीड़ित बालिका की हालत जेके लोन अस्पताल में स्थिर बनी हुई है. सरकार ने कलक्टर के जरिए मुख्यमंत्री सहायता कोष से पांच लाख रुपए की आर्थिक मदद का चैक कांग्रेसी नेता महेश जोशी ने पीड़िता के परिजनों को सौंपा. वहीं, चिकित्सा मंत्री ने अस्पताल अधीक्षक से बात कर पीड़िता का समुचित उपचार सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए. उन्होंने दिल्ली से ही चिकित्सकों को बच्ची का समस्त उपचार निःशुल्क करने के भी निर्देश दिए.


 

First India News से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
हर पल अपडेट रहने के लिए अभी डाउनलोड करें First India News Mobile Application
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे YOUTUBE चैनल को विजिट करें

और पढ़ें

Most Related Stories

Stories You May be Interested in