इंदौर COVID-19: इंदौर में टीके की दोनों खुराक ले चुकी 80 वर्षीय महिला की मौत

COVID-19: इंदौर में टीके की दोनों खुराक ले चुकी 80 वर्षीय महिला की मौत

COVID-19: इंदौर में टीके की दोनों खुराक ले चुकी 80 वर्षीय महिला की मौत

इंदौर: इंदौर में कोरोना वायरस संक्रमण के साथ ही हृदय रोग और उच्च रक्तचाप जैसी पुरानी बीमारियों से जूझ रही 80 वर्षीय महिला की एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है.

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (CMHO) डॉ. बीएस सैत्या ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि जिले में करीब छह महीने के लम्बे अंतराल के बाद महामारी से किसी मरीज की मौत का मामला सामने आया है. सीएमएचओ ने बताया कि 80 वर्षीय महिला ने इंदौर शहर के एक निजी अस्पताल में सोमवार को आखिरी सांस ली. सैत्या ने बताया कि हृदय रोग, उच्च रक्तचाप और मधुमेह से लम्बे समय से पीड़ित महिला को तबीयत बिगड़ने के चलते रविवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जांच में वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई.

सीएमएचओ ने बताया कि महिला ने कोविड-19 रोधी टीके की दोनों खुराक ले रखी थीं, लेकिन अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी जान नहीं बचाई जा सकी. गौरतलब है कि इंदौर, सूबे में कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित रहा है. हालांकि, इन दिनों जिले में महामारी के नये मामले इकाई अंक पर सिमट गए हैं. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान इंदौर में पांच नये मामलों के साथ कोविड-19 के कुल मरीजों की तादाद बढ़कर 2,07,973 पर पहुंच गई और इनमें से 1,462 लोगों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है. इंदौर में महामारी का पहला मामला 24 मार्च 2020 को मिला था. सोर्स- भाषा

और पढ़ें