VIDEO: ख्वाजा गरीब नवाज का 812वां उर्स, राजनेताओं की चादर आने का सिलसिला हुआ शुरू

अजमेर: अजमेर में ख्वाजा गरीब नवाज के 812वां उर्स के मौके पर चादर भेंट करने का सिलसिला जारी है. राजनेताओं की चादर आने का सिलसिला शुरू हुआ. पीएम नरेन्द्र मोदी की चादर कल अजमेर पहुंचेगी. दोपहर 2 बजे करीब चादर पेश की जाएगी. भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चे के राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी चादर लेकर आएंगे. चादर पेश करने के साथ देश मे अमन चैन और भाईचारे की दुआएं की जाएगी. वहीं बुलंद दरवाजे से पीएम मोदी का सन्देश पढ़ा जाएगा.

ख्वाजा गरीब नवाज के 812वें उर्स के मौके पर सुबह तड़के जन्नती दरवाजा खुला. रस्मो रिवाज के साथ जन्नती दरवाजा खोला गया. जन्नती दरवाजे से निकलने की जायरीन में होड़ मची है. अगर आज दिखाई देता है रजब का चांद तो जन्नती दरवाजा खुला रहेगा. वहीं चांद दिखने पर बदल जाएगा खिदमत का समय और पहली माफिल आज होगी. अगर नहीं दिखाई देता चांद तो फिर जन्नती दरवाजा बंद हो जाएगा. वहीं कल अल सुबह जन्नती दरवाजा खोला जाएगा.इसी के साथ उर्स की औपचारिक शुरुआत हो जाएगी. 

आपको बता दें कि ख्वाजा गरीब नवाज के 812 वें उर्स के मौके पर दूरदराज के जायरीन का आना शुरू हुआ. 14 जनवरी को पाकिस्तान से भी जायरीन अजमेर आएंगे. करीब 300 जायरीन का जत्था अजमेर आएगा. पाक जायरीन स्पेशल ट्रेन से अजमेर पहुंचेंगे. नया बाजार स्थित सेंटर गर्ल्स स्कूल में ठहरने की व्यवस्था की गई है. सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर है.पाक जत्था 22 जनवरी तक अजमेर में रहेगा.