close ads


90 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने दी कोरोना को मात, महज 11 दिन में ठीक होकर पहुंची अपने घर

जोधपुर: देश और दुनिया में हर रोज कोरोना के मरीजों का ग्राफ बढ रहा है. वहीं मरीज ठीक होकर घर भी लौट भी रहे है. राजस्थान के जोधपुर जिले में ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां पर 90 साल की बुजुर्ग महिला ठीक होकर घर लौट चुकी है. बुजुर्ग चुन्नी देवी जब ठीक होकर के अपने घर पहुंच चुकी है उसके बाद भी आस-पास के 36 कौम के लोग उसकी सेवा करते है और उनका हालचाल पूछने के साथ बुजुर्ग महिला का हौंसला बढाते है और खुद बुजुर्ग महिला भी स्वस्थ महसूस करती है.

विशाखापट्‌टनम में गैस लीक होने से एक बच्चे समेत 8 लोगों की मौत, करीब एक हजार लोग हुए बीमार

बुजुर्ग महिला का बढाते है हौंसला:
आमतौर पर अगर कोई कोरोना पॉजीटिव मरीज आता है तो लोग उनसे दूरी बनाते है और उनसे बात तक नही करते मगर जोधपुर के फतेहसागर का नजारा कुछ और ही है. यहां पर लोगों का यही मानना है कि दहशत के चलते किसी की जान नहीं चली जाए इसको देखते हुए जो 90 वर्षीय बुजुर्ग महिला है उनका वह प्रतिदिन हौंसला बढाते है और थानाधिकारी सुरेश चौधरी व पुलिस मित्र मुकेश सोनी से लेकर उनकी टीम और अन्य मोहल्ले के लोग उनका तालिया बजाकर हौंसला बढाते है, जिससे महिला के चेहरे पर एक अलग ही मुस्कान तो होती है.

महज 11 दिन में लौटी घर:
साथ ही कोरोना जैसी जानलेवा बीमारी को लेकर एक नेगेटिविटी भी दूर हो जाती है. गौरतलब है कि जोधपुर के एमडीएम अस्पताल से सबसे अधिक उम्रदराज 90 वर्षीय चुन्नी देवी कोरोना पॉजिटिव होने के बाद महज 11 दिन में ही अपने हौंसले के दम पर डॉक्टरों के सहयोग से कोरोना को मात देकर अपने घर लौटी. हमारे संवाददाता राजीव गौड़ ने लिया फतेहसागर क्षेत्र में जाकर जायजा.

सिरोही ग्रीन जोन से हुआ ऑरेंज जोन, चलिए जानते है कैसे पहुंचा जिले तक कोरोना संक्रमण

और पढ़ें