Uttar Pradesh: मस्जिद में कुरान जलाने के आरोप में एक मुस्लिम शख्स गिरफ्तार

शाहजहांपुर: शाहजहांपुर शहर की एक मस्जिद में कथित रूप से कुरान जलाने के आरोप में पुलिस ने बृहस्पतिवार को एक मुस्लिम शख्स को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस महानिरीक्षक रमित शर्मा ने यहां बताया कि बुधवार शाम शहर कोतवाली क्षेत्र में स्थित फखरे आलम मस्जिद में कुरान का कुछ हिस्सा जला हुआ मिला था. घटना की सीसीटीवी फुटेज के आधार पर एक व्यक्ति की पहचान की गई जिसे आज बड़ूजई मुहल्ले से गिरफ्तार कर लिया गया.

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान ताज मोहम्मद के रूप में हुई है और उसने अपना गुनाह कुबूल कर लिया है. उसने यह वारदात क्यों अंजाम दी इस बारे में अभी कुछ पता नहीं चल पाया है. पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही बुधवार की रात अज्ञात व्यक्ति के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई थी और इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगालने का काम शुरू किया गया, इसी दौरान एक फुटेज में एक युवक मस्जिद से बाहर निकलते हुए दिखा. जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह ने अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) रामसेवक द्विवेदी के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया एवं आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए लोगों से शांति बनाए रखने तथा अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की.

गौरतलब है कि शाहजहांपुर शहर में स्थित फखरे आलम मस्जिद में बुधवार शाम को जब मौलवी पहुंचे तो उन्होंने पवित्र ग्रंथ कुरान को जला हुआ पाया. घटना की जानकारी मिलते ही मुस्लिम समाज के सैकड़ों लोग मस्जिद के बाहर इकट्ठे हो गए और प्रदर्शन शुरू कर दिया. हालांकि पुलिस ने समझा-बुझाकर मामले को शांत किया और प्राथमिकी दर्ज की. मामला शांत होने के थोड़ी देर बाद फिर से भीड़ आ गई और सड़क के किनारे लगी हार्डिंग में अराजक तत्वों ने आग लगा दी. इसके बाद पुलिस ने सख्ती दिखाई और बड़ी संख्या में पुलिस बल को मस्जिद के आसपास तैनात कर दिया. सोर्स- भाषा